Assembly Election Result: राजस्थान में BJP पर करोड़ों का सट्टा, MP-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर बड़ा दांव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1988568

Assembly Election Result: राजस्थान में BJP पर करोड़ों का सट्टा, MP-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर बड़ा दांव

MP, Exit Poll, Rajasthan Exit Poll: 3 दिसंबर यानी आज मतगणना हो रहा है जिसे लेकर इन तीनों प्रदेशों में उत्साह है. भारतीय जनता पार्टी सत्ता पर बरकरार रखेगी या नहीं, कांग्रेस की वापसी होगी या नहीं, सट्टा बाजार भी इसे लेकर खूब अनुमान लगा रहा है.

Satta Bazar

MP, Rajasthan Assembly Election Result: चुनाव आते ही सट्टा बाजार में रिजल्ट को लेकर अनुमान लगाने का दौर चल रहा है. फिलहाल, मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान हुए और अब रिजल्ट का दिन भी एकदम पास आ चुका है. ऐसे में इन तीन राज्यों के चुनाव परिणाम को लेकर सट्टा बाजार गर्म हो गया है. 3 दिसंबर को होने वाले मतगणना को लेकर इन तीनों प्रदेशों में उत्साह है. भारतीय जनता पार्टी सत्ता पर बरकरार रखेगी या नहीं, कांग्रेस की वापसी होगी या नहीं, सट्टा बाजार भी इसे लेकर खूब अनुमान लगा रहा है.

प्रमुख सट्टा बाजार 

अब प्रमुख सट्टा बाजार के मुताबिक मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है, यहां कुल 230 सीट में से 116 से 118 कांग्रेस को, 106 से 109 भाजपा को और अन्य 4 से 6 सीट मिलने का अनुमान है. सट्टा बाजार की माने तो इंदौर की 9 विधानसभा सीट में से भाजपा 5 और कांग्रेस 4 सीटों पर कब्जा करेगी. 
विधानसभा-एक में 5 से 15 पैसे कैलाश विजयवर्गीय का भाव है.
विधानसभा- दो में 3 पैसे रमेश मेंदोला का भाव है. 
विधानसभा तीन में 35 से 40 पैसे पिंटू जोशी का भाव है.
विधानसभा चार में 4 से 8 पैसे मालिनी गौड़ का भाव है.
विधानसभा-पांच में 55 से 60 पैसे सत्यनारायण पटेल का भाव है. 
सांवेर में 17 से 20 पैसे तुलसी सिलावट का भाव है. 
देपालपुर में 25 से 30 पैसे विशाल पटेल का भाव है.

छत्तीसगढ़ का सट्टा भाव

वहीं छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर 50 सीटों के दावे के साथ कांग्रेस की वापसी के लिए बाजार में अधिक विश्वास है. 48 पैसे के भाव के साथ कांग्रेस पर सटोरियों का दांव है. बीजेपी का भाव भी 2 रुपये आंकी गई है. सट्टा बाजार बीजेपी को एकदम बाहर नहीं कर रहा है, यानी सत्ता में भले ही बीजेपी की वापसी न हो लेकिन उसके वोट शेयर में बढ़ोतरी के अनुमान हैं मगर कांग्रेस की जीत होगी इसे लेकर सट्टा बाजार आश्वस्त है.

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की बात करें तो राज्य के सबसे बड़े फलोदी सट्टा बाजार (phalodi satta bazar)  के रुझानों से पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी की जीत के संकेत मिल रहे हैं. भगवा पार्टी को सट्टा बाजार 115 से ऊपर तो वहीं कांग्रेस को अधिकतम 70 सीटें दे रहा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपनी-अपनी सीटें जीतने में कामयाब हो सकते हैं. इसी तरह जैसलमेर विधानसभा सीट पर अनुमान जताया गया है कि कांग्रेस प्रत्याशी रूपाराम और बीजेपी से प्रत्याशी छोटू सिंह के बीच टक्कर है.

और पढ़ें- UP Weather Today: यूपी में लगातार तापमान में गिरावट से बढ़ रही ठंड, बारिश का अलर्ट, नोएडा-गाजियाबाद में बेहद खराब स्तर पर AQI

Watch: विधानसभा में अखिलेश की ललकार पर योगी की यलगार, कहा- गोमती रिवर फ्रंट में हुआ भ्रष्टाचार का बड़ा खेल

Trending news