Ketu Gochar 2024: साल 2024 में केतु गोचर से आपके जीवन में दस बड़े बदलाव होंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1999361

Ketu Gochar 2024: साल 2024 में केतु गोचर से आपके जीवन में दस बड़े बदलाव होंगे

Ketu Gochar 2024 Rashifal : केतु पूरे वर्ष कन्या राशि में विराजमान रहते शनि ग्रह के साथ षडाष्टक योग बनाएंगे फिर साल 2024 के मध्य में गुरु ग्रह के साथ नवम पंचम का योग बनेगा. इसके अलावा केतु की सातवीं नजर मीन राशि पर रहेगी. साल 2024 में केतु के कन्या राशि में विराजमान रहने की वजह से सभी राशियों पर कितना पड़ेगा आइए जानते हैं.

Ketu Gochar 2024: साल 2024 में केतु गोचर से आपके जीवन में दस बड़े बदलाव होंगे

Ketu Gochar 2024: नया साल आने वाला है. ज्योतिष के मुताबिक इस साल कई महत्वपूर्ण योग और गोचर बनेंगे. 2024 में कई ग्रहों की राशि बदलेगी. हां, शनि और राहु-केतु जैसे प्रमुख ग्रह साल 2024 में राशि परिवर्तन नहीं करेंगे. साल 2024 में पूरे समय शनि अपनी स्वराशि कुंभ में विराजमान रहेंगे वहीं राहु और केतु भी पहले से उसी स्थिति में रहेंगे. साल 2024 में केतु का राशि परिवर्तन नहीं होगा. पूरे साल केतु कन्या राशि में ही उपस्थित रहेंगे. केतु ग्रह साल 2024 में अन्य ग्रहों के साथ युति करेंगे. साल 2024 में केतु का अन्य ग्रहों के साथ संयोग करने से कुछ राशियों पर सकारात्मक तो कुछ पर नकारात्मक असर दिखेगा. केतु पूरे वर्ष कन्या राशि में विराजमान रहते शनि ग्रह के साथ षडाष्टक योग बनाएंगे फिर साल 2024 के मध्य में गुरु ग्रह के साथ नवम पंचम का योग बनेगा. इसके अलावा केतु की सातवीं नजर मीन राशि पर रहेगी. साल 2024 में केतु के कन्या राशि में विराजमान रहने की वजह से सभी राशियों पर कितना पड़ेगा आइए जानते हैं.

मेष राशि वाले निर्णय लेने में संकोच करेंगे
मेष राशि के जातकों को सेहत संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं. केतु साल 2024 में छठें स्थान में गोचर करेंगे. आपकी राशि से केतु के छठे भाव पर असर होने से स्वास्थ्य समस्याएं आएंगी. वहीं करियर और आर्थिक मामलों के लिहाज से केतु का साल 2024 में गोचर मिलाजुला रहने वाला साबित होगा. कोई भी निर्णय लेने से पहले आपको उस पर कई बार विचार करना होगा. 

वृषभ राशि वालों के घर नया मेहमान आएगा
साल 2024 केतु का प्रभाव वृषभ राशि के जातकों के लिए कभी खुशी कभी गम वाला रहेगा. आपकी साल 2024 में नई प्लानिंग और बिजनेस संबंधी सफल होंगे. साल 2024 में आपकी जेब अच्छी रहेगी. घर में नया मेहमान आएगा. लेकिन आपको साल 2024 में अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा.

मिथुन राशि
आपके लिए साल 2024 में केतु चौथे भाव को प्रभावित करेंगे. इस दौरान आपको आत्मविश्वास कमजोर रह सकता है, जिस कारण से केतु नए साल में कुछ परेशानियां और उलझनें लेकर आ सकता है. आपको साल में धन का कमी का सामना करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा जातकों के लिए उनके कार्यस्थल पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

कर्क राशि का बिजनेस सफल होगा
साल 2024 में केतु कर्क राशि वालों के लिए तीसरे भाव में गोचर करेंगे. ऐसे में आपका आपकी लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा. आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होगा.

सिंह राशि वालों का सही समय आने वाला है
आपके लिए केतु साल 2024 में दूसरे भाव को प्रभावित करेंगे. ऐसे में साल के शुरुआत में ही आपको धन लाभ और करियर में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. रूके हुए कार्य जल्द ही पूरे होंगे. आर्थिक संपन्नता रहेगी. घर में कोई धार्मिक आयोजन  हो सकता है जिसमें आपको पुराने लोगों से मेल-मिलाप हो सकता है. आपके लिए कुल मिलाकर साल 2024 मिलाजुला साबित होगा.

कन्या राशि वाले धार्मिक कार्य करेंगे
साल 2024 में केतु आपकी लग्न भाव में गोचर करेंगे. ऐसे में केतु का शुभ प्रभाव आपके जीवन में रहेगा. नौकरी और व्यापार में आपको नई-नई उपलब्धियां हासिल होती रहेगी. अपने करियर में आपको नई ऊचांईयों को हासिल करने में कामयाब रहेंगे. विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. पूरे साल धार्मिक गतिविधियों से आप जुड़े रहेंगे.

तुला राशि जमीन में करेंगे निवेश
तुला राशि वालों के लिए साल 2024 में केतु उनके 12वें भाव में होंगे. ऐसे में आपके लिए पूरे साल समाज में अच्छा मान-सम्मान प्राप्त होगा. छात्रों कोअच्छी सफलताएं मिलेंगी. आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि देखने को मिलेगी. इस वर्ष जमीन-जायदाद में निवेश करना अच्छा रहेगा.

वृश्चिक राशि वालों को काम धंधे में होगा नुकसान
आपके लिए साल 2024 में केतु का संचरण 11वें भाव में रहेगा, जिसके प्रभाव के चलते आपकी सेहत में कुछ गिरावट देखने को मिल सकता है. आपको इस दौरान कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, जो लोग किसी काम-धंधे में हैं उनको नुकसान उठाना पड़ सकता है. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि नए साल में धन के निवेश के बारे में बहुत ही सोच-समझकर निर्णय लें.

धनु राशि वालों को वैवाहिक जीवन में होंगी दिक्कतें
साल 2024 में धनु राशि वालों के लिए केतु का संचरण 10वें भाव में रहेगा. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस भाव में केतु का होना अच्छा नहीं कहा जा सकता है. आपको कानूनी मामलों का सामना करना पड़ सकता है. धन हानि होने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से काम को लेकर विवाद हो सकता है. आपके वैवाहिक जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए साल 2024 में केतु 9वें स्थान को प्रभावित करेंगे. इस दौरान आपको कुछ मानसिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपका किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है. धन हानि होने से आपके लिए यह समय अच्छा नहीं कहा जा सकता है.

कुंभ राशि
केतु का गोचर साल 2024 में 8वें भाव में होगा. केतु का साल 2024 में कन्या राशि में होना आपके पैसे कमाने के नये मौके लेकर आएगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आपको इस दौरान किसी गलत सलाह के चलते कोई भी कदम नहीं उठाना होगा नहीं इसका दंश आपको झेलना पड़ेगा.

मीन राशि
मीन वालों के लिए वर्ष 2024 में केतु का गोचर सातवें भाव में रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब भी केतु इस भाव में रहते हैं तो जातक का आत्मविश्वास बढ़ जाता है. नौकरीपेशा जातकों को अच्छा लाभ और व्यापार में मुनाफा मिलने के संकेत है. आपकी लव लाइफ में कुछ दिक्कतें आएंगी.

Watch: 600 किलो गाय के घी से होगी रामलला की आरती, जोधपुर से अयोध्या पहुंचा शुद्ध देसी घी

Trending news