Aaj Ka Rashifal: इन 4 राशियों के लिए वरदान है 1st अप्रैल, जानें सभी के लिए कैसा रहेगा महीने का पहला दिन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2182530

Aaj Ka Rashifal: इन 4 राशियों के लिए वरदान है 1st अप्रैल, जानें सभी के लिए कैसा रहेगा महीने का पहला दिन

Aaj Ka 2024 Rashifal 1st April: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 अप्रैल, दिन सोमवार है.  

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 1st April: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 April 2024, दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि (Aries Today Horoscope): मेष राशि वालों के लिए अप्रैल का पहला दिन शानदार रहेगा. आज का दिन आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा. परिवार में सब ठीक ठाक रहेगा. महिलाएं आज मनपसंद कार्य करेंगी. छोटे व्यापारियों को लाभ होगा.

वृषभ राशि (Taurus Daily Horoscope): वृषभ राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज पैसे के मामले में सावधानी बरतें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. सेहत नरम रहेगी.  ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा. कहीं जाने का प्लान कर सकते हैं.

मिथुन (Gemini Daily Horoscope):  मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा सा  मुश्किलों भरा रह सकता है. ऑफिस में कुछ जिम्मेदारियां मिलेंगी. दांपत्य जीवन में सुख के पल आएंगे.  परिवार के समय बिताएंगे.पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी.

कर्क राशि (Cancer Daily Horoscope): कर्क राशि के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहेगा. काम के सिलसिले पर बाहर जाना हो सकता है. शाम को परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. युवा अपने करियर पर फोकस रखें, इधर उधर के भटकाव से बचें.

सिंह राशि (Leo Love Horoscope): सिंह राशि के लिए अप्रैल का पहला दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस अच्छा चलेगा, दोपहर बाद मुनाफा हो सकता है. लव लाइफ बढ़िया चलेगी. परिवार में सब ठीक रहेगा. प्रेम विवाह की सौगात भी मिल सकती है.

कन्या राशि (Virgo Daily Horoscope): कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. छात्र पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. घर में छोटे बच्चे हैं तो ध्यान रखें, चोट लग सकती है. घर में माता  पिता की सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है.

तुला राशि (Libra Daily Horoscope): तुला राशि वालों के लिए दिन निम्न से मध्यम रहेगा. शाम को परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आज किसी को पैसे उधार देने से बचें, फंस सकते हैं. दोस्त के साथ किसी बात पर अनबन हो सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio Daily Horoscope): वृश्चिक राशि वाले सोमवार को थोड़ा सा संभल कर  रहें, नुकसान की संभावना है. गुस्से पर काबू रखें, किसी के साथ विवाद हो सकता है. व्यापार में हानि हो सकती है. लव लाइफ बढ़िया चलेगी.

धनु राशि (Sagittarius Daily Horoscope): धनु राशि वाले लोगों के लिए सोमवार का दिन सही रहेगा. नया बिजनेस करने का सोच रहे हैं तो शुरू कर सकते हैं, समय ठीक है. संतान की तरफ से सुखी रहेंगे. छात्र और युवा पढ़ाई पर ध्यान दें.

मकर राशि (Capricon Daily Horoscope): मकर राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. लाइफ पार्टनर की तबीयत नासाज हो सकती है. शाम को दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें.

कुंभ राशि (Aquarius Daily Horoscope): कुंभ राशि वालों के लिए महीने का पहला दिन हल्का फुल्का रहेगा. युवाओं के लिए  प्यार बांटते चलो वाली पंक्ति  काफी सटीक रहेगी. घर में कोई रिश्तेदार आ सकता है. खान पान का ध्यान रखें, पेट खराब हो सकता है. आपसे कोई आज पैसे उधार मांग सकता है.

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope): मीन राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस ठीक ठाक रहेगा, पर किसी पर ज्यादा भरोसा करने से बचें. छात्र पढ़ाई के सिलसिलें बाहर जा सकता है.  कहीं पर पैसा निवेश कर सकते हैं, समय ठीक है. लव वर्ड्स कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे.

Grahan 2024: चंद्र ग्रहण के साए में होली, 15 दिन के अंदर लगेगा सूर्य ग्रहण, पलटी मारेगी इन तीन राशियों की किस्‍मत

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news