Somwar Upay : फरवरी का पहला सोमवार, करें ये उपाय, भोलेनाथ की कृपा से पूरे साल नहीं होगी पैसों की कमी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2094913

Somwar Upay : फरवरी का पहला सोमवार, करें ये उपाय, भोलेनाथ की कृपा से पूरे साल नहीं होगी पैसों की कमी

First Somwar Upay: फरवरी का पहला सोमवार बहुत खास है. हिंदू धर्म के शास्त्रों में कहा गया है कि भोले नाथ हिमालय पर बर्फ में ध्यान करते हैं. साल की पहली बर्फबारी हुई है. ऐसे में भोलनाथ बहुत खुश होंगे. सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित माना गया है.भगवान भोलेनाथ देवों के देव महादेव हैं. कहते हैं कि भोलेनाथ अपने भक्तों से शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं. यहां दिए गए उपायों से भोलेनाथ हो जाएंगे खुश....

 

Somwar Upay

5 February 2024: आज फरवरी का पहला सोमवार है. हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित माना गया है.भगवान भोलेनाथ देवों के देव महादेव हैं. कहते हैं कि जगत का संहार करने वाले भोलेनाथ अपने भक्तों से शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं. माना गया है कि सोमवार के दिन शिवलिंग पर कुछ खास चीजें चढ़ाने से भोलेनाथ जल्द प्रसन्न होते हैं. ऐसे में आज के सोमवार को क्या करें जिससे आने वोले सभी महीनों में नहीं होगी पैसों की कमी. कुछ उपाय कर आप पर भोलेनाथ की कृपा बनी रहेगी और पूरे साल पैसे की कमी नहीं होगी. आपका आने वाला साल सुखमय रहेगा.पूरे परिवार पर शिव पर कृपा बनी रहेगी. 

सोमवार को करें उपाय पूरे साल पैसे की कमी नहीं होगी
शिव पुराण में निहित है कि महादेव की भक्ति करने वाले भक्तों, साधकों के जीवन में सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होती है. ऐसे में सोमवार के दिन श्रद्धा भाव से भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा बरसती है, तो आइए हम आपको सोमवार के दिन क्या करे और और क्या ना करे जिससे भोलेनाथ की कृपा से जीवन में धन संबंधी, कर्ज, रिश्ते और सेहत से जुड़ी कई समस्याएं समाप्त हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें- According To Shivpuran: शिव के पहले ज्योतिर्लिंग के दर्शन से होती हैं सभी मनोकामनाएं पूरी, जानें इसकी पौराणिक कहानी

सोमवार के उपाय 
राहु-केतु समेत अशुभ ग्रहों के प्रभाव को कम करने के लिए जल में काले तिल मिलाकर भोलेनाथ को अर्पित करें. 

जिन लोगों की राशि में शनि, राहु या केतु का प्रभाव है, उन्हें काले तिल का दिया जलाना चाहिए.

सोमवार के दिन को एक धी दीपक जला दे पूरे साल पैसे की कमी नहीं होगी. घी का दिया भगवान भोलेनाथ के सामने लगाने से बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं.

सोमवार के दिन स्नान आदि करने के बाद शिव मंदिर या घर के पूजा स्थान पर महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जप करें.

सोमवार के दिन शिवालय में शिवलिंग पर बिल्व पत्र, अक्षत, चंदन, धतूरा और आंकड़े का फूल चढाएं.इससे भगवान शिव शीघ्र प्रसन्न होकर मनोकामना पूरी करते हैं.

भगवान शिव की पूजा में तुलसी का प्रयोग वर्जित माना गया है.

नारियल का पानी कभी भी भगवान शिव को नहीं चढ़ाना चाहिए.
 
जिन लोगों का विवाह नहीं हो पा रहा है या विवाह में समस्या आ रही है उन्हें सोमवार के दिन शिव की पूजा करें.

इस दिन किसी भी तरह का गलत काम ना करें. इस दिन जुआ खेलने से बचें, चोरी करने से बचें, पराई स्त्री पर नजर रखने से बचें.  

सोमवार के दिन ये काम ना करें 
सोमवार के दिन किसी को भी सफेद वस्त्र या दूध का दान नहीं करना चाहिए.

सोमवार के दिन व्यक्ति को शक्कर का प्रयोग कम से कम करें

आप सोमवार को उत्तर, पूर्व या आग्नेय दिशा में यात्रा न करें.  ज्यादा जरूरी है तो कुछ कदम उल्टी दिशा में चलें इसके बाद यात्रा करें.

सोमवार के किसी भी प्रकार का वाद-विवाद ना करें. माता-पिता का आशीर्वाद लें.

सोमवार के दिन राहु काल में यात्रा करने से बचें .

इस दिन काले, नीले और जामुनी रंग के वस्त्र ना पहनें.

सोमवार के दिन किसी स्त्री का अनादर ना करें.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Trending news