Aaj Ka Rashifal: चैत्र नवरात्रि के दूसरे दिन इन जातकों पर मां दुर्गा की होगी कृपा, पढ़ें पूरा दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2196029

Aaj Ka Rashifal: चैत्र नवरात्रि के दूसरे दिन इन जातकों पर मां दुर्गा की होगी कृपा, पढ़ें पूरा दैनिक राशिफल

Aaj Ka 2024 Rashifal 10 April: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 अप्रैल, दिन सोमवार है.  

Dainik Rashifal (फाइल फोटो)

Aaj Ka Rashifal 10 April: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 April 2024, दिन बुधवार है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)- आज का दिन लेनदेन के मामले में सतर्कता बरतने वाला है. अपने लंबे समय के रुके काम निपाटा लें. करियर को लेकर काम करने का समय है. धन के लेनदेन के मामलों में सावधानी रखें. धर्म कर्म के कार्यों में मन लगेगा. छात्रों को पढ़ाई में काफी रुचि रहेगी. वैवाहिक जीवन की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. 

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)- आज का दिन नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहने वाला है. ससुराल पक्ष के साथ मेल मिलाप करने का अवसर मिलेगा. सामाजिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेंगा. कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों का निपटारा होगा. किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें. अपनी सोच से काम में आगे बढ़ेंगे. 

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)- आज का दिन नौकरी में कर रहे लोगों के लिए अच्छा बितने वाला है. काम के सिलसिले में दूर की यात्रा पर जा सकते हैं. घर के किसी सदस्य से विवाद हो सकता है. रुका हुआ काम पूरा होगा. भाई व बहनों का पूरा साथ मिलेगा.  सेहत में चल रही समस्याओं का अंत होगा. तरक्की की राह खुलेगी.

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)- आज का दिन निश्चित रूप से शुभ फलदायक होगा. अपने कामों को खुद निटाने की कोशिश करें. दूसरे के भरोसे काम छोड़ने से समस्याएं आ सकती हैं. जिम्मेदारियां को आज आप बखूबी निभाएंगे. आप अपनी इच्छा से नए मित्रों का साथ पा सकेंगे. माता-पिता की सेवा करने का लाभ मिल सकता है. 

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)- आज का दिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने का है. कुछ उतार-चढ़ाव से परेशान हो सकते हैं. काम में साथी का पूरा सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ तालमेल बढ़ेगा. तरक्की के मार्ग खुलेंगे, बाधा दूर होंगी. संतान से हुई किसी गलती पर अधिक नाराज हो सकते हैं. नौकरी में नए पद की प्राप्ति हो सकती है. 

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)- आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. खुशखबरी मिलने से मूड अच्छा होगा. बिजनेस में धन लगा सकते हैं. काम में लापरवाही न दिखाएं. सेहत से जुड़ी समस्या हो सकती है. व्यवसाय कर रहे लोग सावधान रहें. आलस्य को त्यागना होगा. सभी कामों का आसानी कर पाएंगे. नए वाहन को घर ला आ सकते हैं. 

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)- आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है. संतान को अच्छी नौकरी मिलने सिर गर्व से ऊंचा होगा. खर्चीले स्वभाव धन का संचय कम हो पाएगा. परिवार में किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति रहेगी. माताजी के आशीर्वाद से लंबी दूरी की यात्रा हो पाएगी. किसी अच्छे काम को करने का अवसर मिल सकेगा. 

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)- आज का दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर होने वाला है. अच्छी खुशखबरी मिल सकती हैं. व्यापार से जुड़े जातक लाभ उठा पाएंगे. दूसरे के भरोसे काम न छोड़ें. सफलता की ओर कदम बढ़ेंगे. नई नौकरी के लिए सोच विचार कर सकते हैं. लड़ाई झगड़े से बात बिगड़ सकती है. आज विवाद न फंसे. 

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)- आज दिन मिश्रित रह सकता है. संतान के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे. उनकी परेशानियों को जानने की कोशिश करें. अपने अधूरे सपनों को पूरा करने की ओर कदम बढ़ाएंगे. स्वास्थ्य में चल रही परेशानी दूर होगी. जीवनसाथी के साथ बात बिगड़ सकती है. घर से बाहर की कहासुनी से बचें. 

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)- आज का दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. अत्यधिक मेहनत से भी फल प्राप्ति के आसार कम है. दूसरों के भरोसे बड़ा फैसला लेने से बचें. आवश्यक कामों की सूची बनान सही साबित हो सकता है. संतान से किसी बात पर विवाद हो सकता है. आपसे नाराज लोग आपसे आज बात कर सकते हैं. 

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)- आज का दिन सकारात्मक परिणाम देने वाला है. यदि आपको कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आने के आसार है. अपने दोस्तों के साथ दूर कहीं घूमने जा सकते हैं. आज के दिन आप टेंशन फ्री रह सकते हैं. कोई लंबे समय से रुका काम पूरा होगा. सगे संबंधियों से बास करने का मौका मिलेगा.  

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)- आज का दिन चिंताग्रस्त रह सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य प्राप्त कर सकेंगे. आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. खर्चो में वृद्धि हो सकती है. कार्यक्षेत्र में आपको प्रसन्नता मिलेगी. किसी काम को लेकर दिनचर्या में बदलाव न करें. घर के सदस्यों मेंमतभेद चल रहा था तो उसे तुरंत दूर करें.

Disclaimer यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news