7 Asan Upay: सप्ताह के सातों दिन करें ये 7 आसान और अचूक उपाय, घर में होने लगेगी पैसों की बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1884057

7 Asan Upay: सप्ताह के सातों दिन करें ये 7 आसान और अचूक उपाय, घर में होने लगेगी पैसों की बारिश

7 Asan Upay: आज के समय में लोग धन और घर में सुख समृद्धि की चाह रखते हैं और इसके लिए कई प्रयास करते हैं लेकिन सफल नहीं हो पाते हैं. अगर कुछ अचूक उपाय किए जाएं लाभ लिया जा सकता है.

7 Asan Upay: सप्ताह के सातों दिन करें ये 7 आसान और अचूक उपाय, घर में होने लगेगी पैसों की बारिश

7 Asan Upay: आज के समय में एक व्यक्ति की चाह होती है कि उसके घर में पैसों की कमी न रहे, घर में हमेशा सुख शांति बनी रहे. इसके लिए वो लाखों जतन करता है लेकिन कई बार अथक प्रयास के बाद भी वह व्यक्ति अपने इस लक्ष्य को पाने में चूक जाता है. हालांकि कुछ अचूक उपायों को करके हम सप्ताह के सातों दिन को और बेहतर बना सकते हैं. सप्ताह के 7 दिन व्यक्ति कुछ आसान उपायों को करके घर में सुख समृद्धि की प्राप्ति कर सकता है. आइए उन 7 उपाय को जानें. 

पहला
घर में पूर्व, उत्तर, या उत्तर-पूर्व दिशा में तुलसी का पौधा लगाएं. तुलसी जी का नियमित स्पर्श करने से मन और शरीर दोनों पवित्र होता है. तुलसी जी को प्रणाम करने से व्यक्ति के घर में किसी भी तरह के रोग दोष का प्रवेश नहीं होता है. तुलसी जी के दर्शन मात्र से व्यक्ति के पाप कट जाते हैं 

दूसरा
घर और ऑफिस से सबसे पहले नकारात्मकता दूर करें और सकारात्मकता को प्रवेश कराने के लिए मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को नियमित रूप से गोबर के उपले पर लोबान के साथ गूगल जलाएं, इसके धुएं को पूरे घर में करें. 

तीसरा 
हर शनिवार को नियमित रूप से शाम को घर के मुख्य द्वार इसके साथ साथ पीपल के पेड़ के नीचे एक दीपक सरसों के तेल से जलाए और तीन परिक्रमा कर ले. इससे शनि ग्रह कटता है.

चौथा
हर दिन नियमित रूप से व्यक्ति अगर अपनी क्षमता के दायरे में रह कर दान करता रहे तो इससे जीवन में बहुत लाभ मिलता है. 

पांचवां 
हर महीने जैसे ही सैलरी आए उसका कुछ भाग बिना किसी देरी के भगवान के मंदिर में चढ़ा दें. घर में कबी भी धन की कमी नहीं होगी. 

छठा
जब भी आप मंदिर में दीपक जलाएं तो उस दीपक में जरूर कलावा डालें. इस उपाय से धन आकर्षित होता है और घर में कभी भी धन धान्य की कमी नहीं होती है. माता लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं.

सातवां
मां लक्ष्मी को सफेद रंग अति प्रिय हैं तो  अत्यंत प्रिय है शुक्रवार के दिन अगर माता को सफेद रंग की मिठाई भोग के रूप में चढ़ाया जाए तो इसके कई लाभ होते हैं. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियों की पुष्टि हम नहीं करते हैं. इन उपायों को अपने सलाहकार के सलाह पर ही अपनाएं.

और पढ़ें- यूपी सरकारी नौकरी: यूपी में 5500 क्लर्क भर्ती, 12वीं पास की सरकारी नौकरी में मिलेगी मोटी सैलरी

और पढ़ें- Shaniwar Ke Upay: नजर दोष हो या बड़ी विपदा, शनिवार को करें ये अचूक उपाय, शनिदेव होंगे प्रसन्न 

और पढ़ें- Ragneeti Love Story: दूर देश में परिणीति-राघव की हुई पहली मुलाकात, ऐसे शुरू हुई ​Ragneeti की लव स्टोरी  

Watch: पिता-पुत्र की दौड़ा कर हत्या, सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो

Trending news