Amitabh Bachchan: यूपी में अमिताभ बच्चन का वो पुश्तैनी गांव, जहां की मिट्टी में बिग बी चाहकर भी कभी न रख पाए कदम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2208442

Amitabh Bachchan: यूपी में अमिताभ बच्चन का वो पुश्तैनी गांव, जहां की मिट्टी में बिग बी चाहकर भी कभी न रख पाए कदम

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज तक अपने गांव नहीं गए. प्रतापगढ़ में पड़ने वाला यह गांव बच्चन का पुश्तैनी गांव हैं. जहां इनके पिता हरिवंश राय का जन्म भी हुआ था.

 

Amitabh Bachchan

Pratapgarh News: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने रियल्टी शो केबीसी के दौरान प्रतिभागी से अपने गांव बाबू पट्टी में जाने का वायदा किया था. यूपी के प्रतापगड़ जिले में पड़ने वाला यह गांव बिग बी का पुश्तैनी गांव हैं, यहां पर सदी के महानायक ने आज तक कदम नहीं रखा है, लेकिन इनकी पत्नी जया गांव जा चुकी हैं, उन्होंने भी वापिस जाकर अमिताभ को बाबू पट्टी में लाने की बात कही थी.  ख़ैर वो भी आज तक उन्हें यहां लाने में कामयाब नही हो सकी है.

 बॉलीवुड के महानायक आज तक नही गए गांव

वैसे तो यूपी में पड़ने वाला बाबू पट्टी गांव के बारे में जानने के लिए कुछ खास नहीं है, लेकिन बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से इनका जुड़ाव होना इस जगह को खास बना देता है, क्योंकि प्रतापगढ़ में पड़ने वाला यह गांव  बच्चन का पुश्तैनी गांव हैं जहां इनके पिता हरिवंश राय का जन्म भी हुआ था, दिवंगत कवि के इस गांव से काफ़ी चीज़े भी जुड़ी हुई थी

सुपर हिट शो केबीसी में गांव आने का जिक्र
लेकिन अमिताभ का इस क्षेत्र से कभी जुड़ाव नहीं हुआ, मगर कई बार अमिताभ बच्चन कैमरे के सामने भी यहां आने की इच्छा जता चुके हैं, टेलीविजन पर आने वाले अमिताभ के सुपर हिट शो केबीसी के दौरान एक प्रतिभागी के सहयोगी ने भी ऑन कैमरा गांव में जाने को लेकर बात कहीं थी और अमित जी ने उन्हे बाबू पट्टी जाने की बात कही थी. 

अमिताभ को लेकर आने का भरोसा भी दिया
यूपी के तत्कालीन सांसद अमर सिंह के साथ जया बच्चन ने एक बार जरूर अपने ससुर के नाम से बने पुस्तकालय में उदघाटन करने के लिए यहां पहुंची थीं और तब उन्होंने अपने गांव के बुजुर्गों का आशीर्वाद भी लिया था. उनके दौरे के समय गांव वासियों ने अमिताभ को उनके पास लाने की इच्छा जताई, इस पर जया ने उन्हें अमिताभ को लेकर आने का भरोसा भी दिया था. कुछ वर्षों के बाद पुस्तकालय जरूर जर्जर हालत में पहुंच गया है, लेकिन अमिताभ बच्चन फिर भी बाबू पट्टी से दूर रह गए. बच्चन की तरह विकास ने भी गांव से दूरी बनाई हुई है और गांव की सड़कों की हालत आज भी खस्ता बनी हुई.

यह भी पढ़ें- Hastinapur News: रामायण ही नहीं, महाभारत में भी थे लक्ष्मण, कौरव हारते तो मिलता हस्तिनापुर का राज पाट

यह भी पढ़ें- Mahrajganj: यूपी का वो रहस्यमयी मंदिर, पांडवों को अज्ञातवास में जहां मिली देवी मां का आशीर्वाद

Trending news