Noida News: नोएडा में चुनाव खत्म होते ही गरजा बाबा का बुलडोजर, अथॉरिटी 261 करोड़ की बेशकीमती जमीन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2227762

Noida News: नोएडा में चुनाव खत्म होते ही गरजा बाबा का बुलडोजर, अथॉरिटी 261 करोड़ की बेशकीमती जमीन

Noida news: दिल्ली से सटे यूपी के शहर नोएडा में अतिक्रमण के विरूद्ध जमकर बुलडोजर चल रहा है. प्रधिकरण ने यहां पर करोड़ों की जमीन खाली करवाई है. 

 

Noida news

Noida news: दिल्ली से सटे यूपी के शहर नोएडा में अतिक्रमण के विरूद्ध जमकर बुलडोजर चल रहा है. अवैध अतिक्रमण हटाने के प्रधिकरण खूब कार्रवाई कर रहा है. सीईओ डॉ.लोकेश एम. के आदेश पर अवैध अतिक्रमण और भू-माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है. आज शहर में अलग-अलग जगह  सीईओ डॉ.लोकेश एम. के आदेश पर जमकर बुलडोजर गर्जा और अवैध अतिक्रमण को धरासाई किया गया है. प्राधिकरण की इस कार्रवाई में लगभग 260 करोड़ कीमत से ज्यादा की जमीन से कब्जा हटाया गया है.   साथ ही प्राधिकरण के अधिकारियों ने अतिक्रमणकर्ताओं के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.

बता दे कि कि प्राधिकरण द्वारा इस कार्रवाई में आधा दर्जन से अधिक बुलडोजर और कई टेक्टरों का उपयोग किया गया है.  पृथला खंजरपुर गांव के पास हिंडन नदी के करीब डूब क्षेत्र में माफियाओं ने 8,000 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा करके मकान का निर्माण कर लिया था. यहा पर लगभग 48 करोड़ की जमीन अवैध कब्जे से मुक्त कराई है.

इसी तरह बसई गांव में भी  खसरा संख्या-59, 60, 61 तथा 62, सेक्टर-68 में भूखंड संख्या 27ए जो पार्क के लिए आरक्षित थी. उसे भी अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया है. इस जमीन की कीमत तकरीबन 34 करोड़ रुपये बताई जा रही है. टीम ने मदरहुड अस्पताल सेक्टर- 48 के सामने किए जा रहे अवैध निर्माण को मौके पर जाकर रूकवाया तथा शटरिंग ध्वस्त की है. वहीं, सलारपुर में खसरा संख्या 700 से 715 में करीब 30 हजार वर्गमीटर जमीन पर किए जा रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया गया. इस जमीन की अनुमानित लागत करीब 180 करोड़ रुपए आंकी जा रही है. 

प्रधिकरण की इस कार्रवाई से कई दुकानें और  ध्वस्त की गई है जो अवैध तरीके से बनाई गई थी. प्रधिकरण ने ये कार्रवाई पुलिस बल की मौजूदगी के साथ की है. इसके अलावा प्राधिकरण ने भंगेल में खसरा संख्या 217, 225, 226 पर महर्षि ट्रस्ट की सीमा के अंदर अवैध इमारतों को सील करने के निर्देश दिए है. 

यह भी पढ़े- UP news: टैटू गोदवाने पर मिला एड्स!, वाराणसी समेत पूर्वांचल में 40 से ज्यादा युवाओं को हुई जानलेवा बीमारी

Trending news