Nursing Officer Recruitment 2024: UP में नर्सिंग ऑफिसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करना होगा आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2129992

Nursing Officer Recruitment 2024: UP में नर्सिंग ऑफिसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करना होगा आवेदन

UPUMS Nursing Officer Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकली है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जानें कैसे करें अप्लाई?...

 

UPUMS Nursing Officer Recruitment 2024 (File Photo)

UPUMS Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज (UPUMS) ने नर्सिंग ऑफिसर पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. इन सभी पदों के लिए रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं और इन पदों को अप्लाई करने की लास्ट डेट 14 मार्च 2024 (रात 11.55 बजे तक) है. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upums.ac.in पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

कौन कर सकता है अप्लाई
आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने बीएससी ऑनर्स (नर्सिंग) या बीएससी नर्सिंग किया हो. बीएससी (पोस्ट सर्टिफिकेट)/ पोस्ट-बेसिक बीएससी नर्सिंग की डिग्री वाले भी अप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ ही जिन कैंडिडेट्स के पास जीएनएम का डिप्लोमा हो और कम से कम दो साल तक पचास बेड के हॉस्पिटल में काम करने का अनुभव हो, वे भी आवेदन के पात्र हैं. एज लिमिट 18 से 40 साल है.

इस खबर को भी पढ़ें- SSC new website: एसएससी की वेबसाइट हुई चेंज, अब यहां मिलेंगी भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी, दोबारा करना होगा ये काम

पात्रता मापदंड
आयु सीमा: आवेदन करने के उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है. 

शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बीएससी नर्सिंग में डिग्री होनी चाहिए. 
या  
भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से नर्सिंग बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बी.एससी (पोस्ट-सर्टिफिकेट)/पोस्ट-बेसिक बीएससी नर्सिंग होना चाहिए. पदों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए सभी आवेदकों को राज्य/भारतीय नर्सिंग परिषद में नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत होना चाहिए. 

आवेदन करने की प्रक्रिया
आधिकारिक वेबसाइट upums.ac.in पर जाएं. फिर होमपेज पर, 'नर्सिंग ऑफिसर भर्ती - सीबीटी- 2024' पर क्लिक करें. 'नए उपयोगकर्ता के रूप में पंजीकरण करें' लिंक पर जाएं. चरण 1 पंजीकरण फॉर्म पूरा करें. दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें. अपने फार्म की प्रति डाउनलोड करें. 

Trending news