UPPSC Exam 2024: RO-ARO पेपर लीक कांड में सीएम योगी का चला हंटर, परीक्षा नियंत्रक हटाए गए, कई और नपेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2139503

UPPSC Exam 2024: RO-ARO पेपर लीक कांड में सीएम योगी का चला हंटर, परीक्षा नियंत्रक हटाए गए, कई और नपेंगे

UPPSC RO ARO Exam: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक कांड में एक्शन लेते हुए योगी सरकार ने परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी को पद से हटाया गया. .यहां आगे जानें क्यों अजय कुमार को पद से हटाया गया?...

 

UPPSC RO ARO Exam

Lucknow: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खेलने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रही है. .योगी सरकार ने RO-ARO भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी को पद से हटा दिया है. परीक्षा में पेपर लीक करने वालों पर सरकार के सख्त रुख गाज गिरनी शुरू हो गई है. सरकार के द्वारा पहली कार्रवाई उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक पर हुई है. अजय कुमार तिवारी को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक के पद से हटा कर राजस्व परिषद भेज दिया गया है. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि आने वाले दिनों में पुलिस सेवा बोर्ड और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के और भी कई अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

खबर विस्तार से- 
RO और ARO परीक्षा में लापरवाही को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यूपी लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी को पद से हचा दिया गया. अजय तिवारी को पद से हटा कर राजस्व परिषद भेजा गया है. जानकारी के लिए बता दें कि नौकरी भर्ती परीक्षाओं की पारदर्शिता में गड़बड़ी को लेकर सरकार कटघरे में है. विपक्ष लगातार पेपर लीक मामले में सरकार पर सवाल उठा रहा है. पहले यूपी पुलिस परीक्षा का पेपर लीक हुआ और उसके बाद सहायक समीक्षा अधिकारी और समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ. प्रदेश के करीब 60 लाख युवाओं ने यह परीक्षा दी थी. इसके बाद में बड़ा आंदोलन हुआ और सरकार को यह परीक्षा निरस्त करनी पड़ी. अगले 6 महीने में इसका आयोजन किया जाएगा.

इस खबर को भी पढ़ें- UPPSC RO ARO: योगी सरकार का युवाओं को लेकर बड़ा फैसला, RO- ARO परीक्षा की निरस्त

सरकार का परीक्षा को लेकर वादा
नियुक्ति विभाग के अपर मुख्य सचिव और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव को भेजे अपने पत्र में अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि उन्हें जौनपुर के अटाला मस्जिद के निकट स्थित परीक्षा केंद्र के एक अभ्यर्थी ने बताया है कि द्वितीय पाली की परीक्षा प्रश्नपत्र स्वयं उसके मोबाइल नंबर पर दोपहर 12.40 बजे प्राप्त हुआ था. 

शासन को उपलब्ध कराए गए साक्ष्यों तथा आयोग द्वारा उपलब्ध रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री योगी के द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी को आयोजित समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा 2023 की दोनों सत्रों की परीक्षाओं को निरस्त कर दिया जाए. इसकी परीक्षा आगामी 06 माह में पुनः कराई जाए. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी निर्देश दिए हैं कि इस प्रकार के आपराधिक कृत्य में सम्मिलित व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी वैधानिक व दण्डात्मक कार्यवाही की जाए. एसटीएफ को इससे संबंधित निर्देश भी दे दिए गए हैं. एसटीएफ शीघ्रातिशीघ्र इसकी विवेचना संपन्न करेगी तथा इस कृत्य में लिप्त सभी उत्तरदायी व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. युवाओं के दोषियों को ऐसी सजा दिलाएंगे जो बनेगी नजीर. 

Trending news