UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती एग्जाम की नई डेट के वायरल नोटिस पर भर्ती बोर्ड ने दी सफाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2252308

UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती एग्जाम की नई डेट के वायरल नोटिस पर भर्ती बोर्ड ने दी सफाई

UP Police Constable Exam 2024:  सोशल मीडिया पर एक नोटिस जारी कर दी गई. इसमें दावा किया गया है कि यूपी पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती की दोबारा परीक्षा 29 या 30 जून को कराई जाएगी.

UP Police Bharti 2023

UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा की नई डेट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसमें दावा किया गया है कि यूपी पुलिस भर्ती की जो परीक्षा रद्द हुई है वह दोबारा 29 और 30 जून को संपन्‍न कराई जाएगी. परीक्षा की नई डेट को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने फर्जी बताया है. पुलिस भर्ती बोर्ड ने अभ्‍यर्थियों को सावधान रहने को कहा है. 

पुलिस भर्ती बोर्ड ने बताया फर्जी सूचना 
दरअसल, सोशल मीडिया पर एक नोटिस जारी कर दी गई. इसमें दावा किया गया है कि यूपी पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती की दोबारा परीक्षा 29 या 30 जून को कराई जाएगी. इसके बाद यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने अपने आधिकारिक X (पहले ट्विटर) हैंडल पर एक नोटिस जारी कर इसे फर्जी बताया है. 

भर्ती बोर्ड ने अफवाहों से बचने की अपील की 
यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड ने लिखा, सोशल मीडिया पर यह सूचना प्रसारित की जा रही है कि आरक्षी भर्ती 2023 की परीक्षा 29 एवं 30 जून को होगी. आपको सूच‍ित किया जाता है कि यह सूचना गलत एवं भ्रामक है. भर्ती बोर्ड की ओर से ऐसी कोई सूचना जारी नहीं की गई है. परीक्षा से संबंधित कोई भी सूचना बोर्ड की वेबसाइट और अधिकृत ट्विटर हैंडल पर ही प्रदर्शित की जाएगी. अत: इस तरह की भ्रामक अफवाह से सावधान रहें. गलत सूचना देने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.   

17 और 18 फरवरी को हुई थी लिख‍ित परीक्षा 
बता दें कि योगी सरकार ने यूपी पुलिस के इतिहास में सबसे बड़ी भर्ती के लिए नोटिफ‍िकेशन दिसंबर 2023 में जारी किया था. यूपी पुलिस में कांस्‍टेबल के 60244 पदों पर भर्ती के लिए 27 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी. इसके बाद 16 जनवरी तक आवेदन फॉर्म जमा किए गए थे. 18 जनवरी तक फॉर्म में संशोधन किए गए थे. इसके बाद प्रदेशभर में 17 और 18 फरवरी को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया. 60244 पदों के लिए करीब 50 लाख आवेदन आए थे. 

यह भी पढ़ें : New job: Indian air force में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, तुरंत करे आवेदन, जानें योग्यता और कैसे होगा चयन
 

Trending news