ITBP Sarkari Job Rally: ITBP में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 69000 सैलरी वाली नौकरी की भर्ती शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1902597

ITBP Sarkari Job Rally: ITBP में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 69000 सैलरी वाली नौकरी की भर्ती शुरू

Sarkari Naukri ITBP Recruitment 2023 Rally: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) में बंपर वैकेंसी निकली है. इस क्षेत्र में नौकरी (ITBP Bharti) पाने का युवाओं के पास सुनहरा मौका है. 10वीं पास भी इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

ITBP Constable Rally Bharti

ITBP Constable Recruitment 2023 Rally: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का बेहतरीन अवसर है. जो भी युवा 10वीं पास कर चुके हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो उनके लिए ITBP कांस्टेबल की बहाली लेकर आया है.  इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. भर्ती ओपन रैली (ITBP Rally) के जरिए होगी. अप्लाई करने वाले उम्मीदवार ITBP में कांस्टेबल पद के लिए 5 अक्टूबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक की तय तिथि में इंटरव्यू दे सकते हैं. 

इस भर्ती अभियान में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के साथ ही लद्दाख, सिक्किम व अरुणाचल प्रदेश में कांस्टेबल के पद के लिए 620 वैकेंसी है. इन पदों पर अप्लाई रृकरने वाले लोगों सबसे पहले योग्यता, चयन प्रक्रिया के साथ ही रिक्ति विवरण व अन्य जानकारी पर भी गौर करना होगा. 

आयुसीमा और योग्यता
इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों की तय आयु सीमा 18 से 23 वर्ष के बीच है और उम्मीदवारों का एक मान्यता प्राप्त बोर्ड या फिर विश्वविद्यालय से मैट्रिकुलेशन या फिर 10वीं की परीक्षा पास होना अनिवार्य है. 

किन पदों पर निकली है बहाली
186 पद- सिक्किम
250 पद- अरुणाचल प्रदेश
16 पद- उत्तराखंड
43 पद- हिमाचल प्रदेश
125 पद- लद्दाख

ऐसे होगा चयन
चयन प्रक्रिया की बात करें तो ITBP भर्ती केंद्र में पंजीकरण को जोड़ा जाएगा. जब उम्मीदवार द्वारा फॉर्म जमा किया जाएगा तो इसके बाद एक तय तारीख और समय में उन्हें संबंधित ITBP Bharti केंद्र में  PET/PST व डॉक्यूमेंट्स के लिए आना होगा. डॉक्यूमेंट्स चरण में पास होने के बाद लिखित परीक्षा में बैठना होगा. 

यहां अप्लाई लिंक और नोटिफिकेशन देख सकते हैं- 
ITBP Constable Recruitment 2023 आवेदन करने का लिंक
ITBP Constable Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

आवेदन शुल्क के बारे में-
सामान्य, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदकों को शुल्क के तौर पर ₹100/- देना होगा. जिसका भुगतान करने के लिए राज्य के लिए विस्तृत अधिसूचना में दी गई पते के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट से करना होगा. महिला, एससी/एसटी के साथ ही पूर्व सैनिक उम्मीदवारों को कओई शुल्क नहीं देना होगा. इसके अलावा उम्मीदवार इससे जुड़े अधिक जानकारी के लिए ITBP की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

और पढ़ें- Job Fair: यूपी के इस शहर में लगने वाला है भव्य रोजगार मेला, 40 कंपनी देंगी 3500 नौकरी, नोट करें पूरी डीटेल

Agra: दो बदमाश छात्रों ने टीचर को मारी एक गोली, वीडियो बना कर 39 और मारने की दी धमकी

Trending news