UP Weather Today: यूपी के मेरठ-गाजियाबाद समेत 31 जिलों में आंधी- बारिश का अलर्ट, गर्मी के प्रकोप से मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2223904

UP Weather Today: यूपी के मेरठ-गाजियाबाद समेत 31 जिलों में आंधी- बारिश का अलर्ट, गर्मी के प्रकोप से मिलेगी राहत

Uttar Pradesh Weather Updates: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है. UP के कई जिलों में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है. 

Weather Update Today

Weather of UP: उत्तर प्रदेश में तेज धूप और गर्मी के बाद फिर से मौसम करवट ले रहा है. शुक्रवार शाम को नोएडा में अचानक मौसम ने करवट ली और काले बादल छाने के बाद झमाझम बारिश हुई.बारिश से पहले तेज हवाओं का दौर चला जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. मौसम विभाग ने 26 से लेकर 28 अप्रैल के बीच दिल्ली-एनसीआर, पश्चिमी यूपी समेत कई राज्यों में आंधी तूफान, बारिश और ओला वृष्टि का अलर्ट जारी किया है.

कल कैसा था मौसम
शुक्रवार सुबह से ही कल दिल्ली एनसीआर में 2 से 3 बार मौसम में बदलाव देखा गया. दिन निकलने के साथ ही आसमान में बादल छा गए.  फिर तेज धूप और फिर करीब 10 से 11 बजे तक आसमान में बादल छाए. दोपहर में गर्मी ने अपने तेवर दिखाए. लेकिन शाम होते होते करीब 6.30 बजे के आसपास तेज़ हवाएं चलीं. आसमान में तेज बिजली कड़कने के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई. जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली. मौसम सुहावना हो गया था.

कैसा रहेगा मौसम, 28 अप्रैल तक जारी रहेगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक  उत्तर प्रदेश के कई इलाकों खासकर पश्चिमी यूपी में 27-28 अप्रैल के बीच बारिश हो  सकती है. इस दौरान पश्चिमी यूपी में मध्यम बारिश और आंधी तूफान आने की उम्मीद है. कई इलाकों में बिजली भी कड़केगी. मौसम में आए इस बदलाव से अप्रैल महीने के आखिर में तापमान में गिरावट आ सकती है..

अभी नहीं मिलेगी राहत
मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन-चार दिनों तक भीषण गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है.  यूपी में कुछ स्थानों पर भीषण लू चल सकती है.

पिछले 24 घंटे में कैसा रहा तापमान

यूपी में बदलेगा मौसम
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के कई इलाकों खासकर पश्चिमी यूपी 27 से 28 अप्रैल के बीच बारिश का नया दौर शुरू होने वाला है. इस दौरान इन इलाकों में मध्यम बारिश और आंधी तूफान आ सकता है. कई इलाकों में बिजली भी कड़केगी. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार शाम को गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा में 40-60 किमी/घंटा की गति के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं. ओलावृष्टि के साथ बारिश होने की भी संभावना है. 

यूपी के इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में ओलावृष्टि के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है.  वहीं बारिश की वजह से तापमान में कुछ कमी आ सकती है.  यूपी के मेरठ, गौतमबुद्धनगर,अमरोहा,  बुलंदशहर, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़,सहारनपुर, मुजफ्फरनगर,बिजनौर, रामपुर, शामली, मुरादाबाद, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, झांसी और ललितपुर में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो सकती है.

Vaishakh Month 2024: मई में पड़ेंगे अक्षय तृतीया, बुद्ध पूर्णिमा समेत कई व्रत, यहां देखें वैशाख माह के त्योहारों की पूरी लिस्ट

Trending news