Moradabad News: सिपाही छलका रहे थे जाम पे जाम, पीने को लेकर बिगड़ गई बात जमकर चले जूता-लात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2063117

Moradabad News: सिपाही छलका रहे थे जाम पे जाम, पीने को लेकर बिगड़ गई बात जमकर चले जूता-लात

Moradabad News: मुरादाबाद  जिले में दो सिपाही में जमकर लड़ाई हो गई, दोनों सिपाही नशे में घुत थे. दोनों ने मिलकर न्यायालय सुरक्षा में तैनात एक सिपाही को लात-घूंसे और लाठी-डंडे से जमकर पीट दिया. 

 Moradabad News: सिपाही छलका रहे थे जाम पे जाम, पीने को लेकर बिगड़ गई बात जमकर चले जूता-लात

Moradabad News: उत्तर प्रेदश के मुरादाबाद जनपद में खाकी को शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आया है. जिले के पुलिस लाइन में दो सिपाही में जमकर लड़ाई हो गई, दोनों सिपाही नशे में घुत थे. दोनों ने मिलकर न्यायालय सुरक्षा में तैनात एक सिपाही को लात-घूंसे और लाठी-डंडे से जमकर पीट दिया. लाठी-डंडे से पिटाई से पिटाई के चलते युवक बुरी तरह घायल हो गया. सिपाही का हालात देखते हुए उसे तुरंत जिला अस्पताल से हायर मेडिकल सेंटर को रेफर कर दिया गया. आरआई की शिकायत पर सिविल लाइंस पुलिस ने दोनों सिपाहियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है. जबकि घायल सिपाही मेरठ में भर्ती है. तीनों पर पुलिस की छवि धूमिल करने में अनुशासनात्मक कार्रवाई की तैयारी चल रही है.

क्या है पूरा मामला
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली मुरादाबाद पुलिस लाइन की बैरक नंबर तीन में सिपाही योगेश कुमार रहता है. योगेश कुमार की तैनाती न्यायालय सुरक्षा में चल रही है. बताया गया कि शनिवार को दो सिपाही मोनू वालियान और प्रशांत कुमार सिपाही योगेश के बैरक में आए थे. वहां बैरक में ही तीनों ने शराब पी. इसके बाद मोनू और प्रशांत सिपाही योगेश को और शराब पिलाने के लिए अपने साथ लेकर जाने लगे. इस पर योगेश ने सुबह ड्यूटी होने की बात कहते हुए मना कर दिया. इसी बात पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया. आरोप है कि प्रशांत और मोनू ने मिलकर योगेश की लात-घूंसों और डंडों से बेरहमी से पिटाई कर दी. रात करीब 1230 बजे हुई घटना से पुलिस लाइन में हड़कंप मच गया. 

शांतिभंग की धारा में चालान
झगड़े की चीखपुकार सुनकर मौके पर कई अन्य सिपाही पहुंच गए. झगड़ा सुलझाने के बाद इस पूरी घटना की जानकारी सिपाहियों ने आरआई को दी. घायल सिपाही को तुरंत आनन- फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने सिपाही की हालात देखते हुए उसे  हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया. इस मामले में पुलिस लाइन के आरआई रकम सिंह की ओर से सिविल लाइंस थाने में पूरी घटना की रिपोर्ट के साथ शिकायत की गई है. सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी सिपाही मोनू बालियान ओर प्रशांत कुमार को गिरफ्तार कर शांतिभंग की धारा में चालान कर कोर्ट में पेश किया गया. जहां से जेल भेज दिया है. उधर, आरआई रकम सिंह ने बताया तीनों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए रिपोर्ट तैयार की जा रही है.

यह भी पढ़े- Noida News: अब चुटकी बाजते ही नोएडा से दिल्ली, यमुना पुस्ते को चौड़ा कर बनेगा एक्सप्रेसवे प्लान तैयार

Trending news