Sonu Sood Birthday: मिस्टर इंडिया कॉम्पटीशन में हारकर टूट चुके सोनू सूद ने कैसे लिखी अपनी कामयाबी की कहानी? जानिए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1802193

Sonu Sood Birthday: मिस्टर इंडिया कॉम्पटीशन में हारकर टूट चुके सोनू सूद ने कैसे लिखी अपनी कामयाबी की कहानी? जानिए

Sonu Sood Birthday Special: सोनू सूद आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. आज सोनू 47 साल के हो चुके हैं. अपनी दमदार बॉडी और शानदार एक्शन के लिए सोनू सूद पहचाने जाते हैं. इसके साथ ही कोरोना काल के बाद सोनू सूद को एक दरियादिल एक्टर तौर पर भी जाना जाने लगा.

Happy Birthday Sonu Sood (फाइल फोटो)
Happy Birthday Sonu Sood: सोनू सूद आज अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. पिछले 25 साल से सोनू सूद एक्टिंग के करियर से जुड़े हुए हैं. हॉलीवुड सितारों के साथ भी सोनू आज काम करते देखे जा सकते हैं. सुपरस्टार जैकी चेन के साथ भी उन्होंने पर्दे पर एक्शन किया है और अपनी फिल्मों के साथ साथ वो अपनी दरियादिली के लिए भी बहुत ज्यादा लोगों के द्वारा पसंद किए जाते हैं. कोरोना काल से अब तक सोनू सूद ने न जाने कितने लोगों को मदद की है. 
 
जब टूट गए थे सोनू 
इन बातों के अलावा क्या आप जानते हैं कि सोनू सूद की लाइफ में ऐसा भी समय आया था जब वो पूरी तरह से टूट गए थे. दरअसल, इस मुकाम पर पहुंचने के लिए सोनू ने बहुत स्ट्रगल किया है. सोनू सूद ने साल 1996 में मिस्टर इंडिया के कॉम्पटीशन में भाग लिया था लेकिन यहां उनको निराश होना पड़ा क्यों वो कॉम्पटीशन जीत नहीं पाए. लेकिन सोनू सूद ने इतनी निराशा में भी हिम्मत नहीं हारी, बल्कि 3 साल खूब स्ट्रगल किया और एक्टिंग ऑफर के तलाश में जुटे रहे. 
 
सोनू सूद ने किया था साउथ फिल्मों का रुख 
सोनू सूद की किस्मत तब खुली जब वो साउथ फिल्मों में की ओर मुड़े. साल 1999 में आई साउथ की फिल्म कालाझगर में काम करने का सोनू को पहली बार मौका मिला. इसके बाद सोनू ने मजनू जैसी फिल्म में काम किया और फिर 2002 में आई शहीद भगत सिंह पर बनी फिल्म शहीद ऐ आजम में दमदार किरदार में सोनू दिखाई दिए. सोनू सूद ने इसके बाद फिर से साउथ का रुख किया. 
 
सोनू बने सुपरस्टार
हिंदी और साउथ की कई एक से बढ़कर एक शानदार फिल्मों में सोनू सूद ने काम किया पर साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म अरुंधति में जब उन्होंने काम किया तो इससे उनको ऐसी स्टार्डम मिली कि वो साउथ फिल्मों के स्टार बन गए. वहीं बॉलीवुड में उन्होंने फिल दबंग में छेदी सिंह का जो रोल निभाया उसे तो कोई भूल ही नहीं सकता. एक विलेन के तौर पर भी उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. सोनू सूद ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है. 25 साल से ज्यादा के अपने करियर में सोनू ने 47 से ज्यादा फिल्में में काम किया है. आज वो एक कामयाब एक्टर की लिस्ट में शुमार हैं.

और पढ़ें- UP Weather Updates: यूपी में बारिश का दौर है जारी, इन जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट   

और पढ़ें- Atiq Ahmed News: STF की बड़ी कार्रवाई, अतीक अहमद का वकील विजय मिश्रा देर रात किया गया अरेस्ट   

Watch: 10 साल बाद भिखारी जैसी हालत में मिला पति, सड़क पर बच्चे की तरह पत्नी करने लगी दुलार
 

Trending news