DA Hike in UP: यूपी में राज्‍यकर्मियों की बल्‍ले-बल्‍ले!, सीएम योगी ने दिया होली का तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2150389

DA Hike in UP: यूपी में राज्‍यकर्मियों की बल्‍ले-बल्‍ले!, सीएम योगी ने दिया होली का तोहफा

DA Hike in UP:  पिछले दिनों केंद्र की मोदी सरकार ने अपने कर्मचारियों को होली से पहले तोहफा देते हुए चार फीसदी महंगाई भत्‍ता देने का ऐलान किया था. वहीं, रविवार देर रात योगी सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को डीए बढ़ाने पर मंजूरी दे दी. 

DA Hike in UP
DA Hike in UP: उत्‍तर प्रदेश में राज्‍यकर्मचारियों को होली से पहले योगी सरकार ने तोहफा दे दिया है. प्रदेश की योगी सरकार ने राज्‍यकर्मचारियों के डीएम में बढ़ोतरी कर दी है. केंद्र में मोदी सरकार के बाद अब यूपी में योगी सरकार ने कर्मचारियों का चार फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है. डीएम की इस वृद्धि का लाभ जनवरी 2024 से मिलेगा. इसके चलते राज्य के खजाने पर करीब 314 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा. राज्य सरकार द्वारा बढ़ी दर से महंगाई भत्ते की घोषणा होने पर करीब 10 लाख राज्यकर्मियों और आठ लाख शिक्षकों का वेतन बढ़ जाएगा. साथ ही 12 लाख पेंशनरों की महंगाई राहत में भी चार प्रतिशत की वृद्धि होगी.
 
पिछले दिनों मोदी सरकार ने दिया था तोहफा 
बता दें कि पिछले दिनों केंद्र की मोदी सरकार ने अपने कर्मचारियों को होली से पहले तोहफा देते हुए चार फीसदी महंगाई भत्‍ता देने का ऐलान किया था. मोदी सरकार ने एक करोड़ से अधिक कर्मचारियों और पेंशनरों को पहली जनवरी से देय महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की वृद्धि कर दी थी. इसके साथ ही डीए की मौजूदा दर 46 से 50 फीसदी हो जाएगी. अब यूपी में राज्‍य सरकार ने डीए बढ़ा दिया है. 

Trending news