रायबरेली में बड़ा सड़क हादसा, स्‍कूली बस और ट्रक में आमने-सामने टक्‍कर, दो की दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2024124

रायबरेली में बड़ा सड़क हादसा, स्‍कूली बस और ट्रक में आमने-सामने टक्‍कर, दो की दर्दनाक मौत

Raebareli Road Accident : रायबरेली में निजी स्कूल एसजेएस ऊंचाहार की बस महिला टीचरों को लेकर रायबरेली आ रही थी. बस जैसे ही जोगंदीपुर चौराहे के पास पहुंचीं सामने से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने टक्‍कर मार दी. हादसे के बाद बस में सवार महिला शिक्षकों में चीख-पुकार मच गई. 

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली : रायबरेली में शुक्रवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया. यहां एक स्‍कूल बस और ट्रक की आमने-सामने टक्‍कर हो गई. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, आधा दर्जन से अधिक महिला टीचर घायल हो गईं. घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

महिला शिक्षकों को लेकर रायबरेली जा रही थी बस 
यह पूरा मामला जगतपुर थाना क्षेत्र के जोगंदीपुर चौराहे का है. यहां निजी स्कूल एसजेएस ऊंचाहार की बस महिला टीचरों को लेकर रायबरेली आ रही थी. बस जैसे ही जोगंदीपुर चौराहे के पास पहुंचीं सामने से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने टक्‍कर मार दी. हादसे के बाद बस में सवार महिला शिक्षकों में चीख-पुकार मच गई. 

बस चालक और ट्रक क्लीनर की मौत 
आसपास के लोगों ने आधा दर्जन घायल महिला शिक्षकों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान बस चालक और ट्रक क्लीनर की मौत हो गई. वहीं, घायलों का उपचार चल रहा है. सीओ डलमऊ अरुण नौहार ने बताया कि हादसे में कुल नौ लोग घायल हुए हैं. इसमें से तीन लोग गंभीर रूप से घायल है, जिन्हें इलाज के लिए रेफर किया गया है. 

जिला अस्‍पताल पहुंचे सीएमओ 
वहीं, हादसे की सूचना पर सीएमओ डॉ. वीरेंद्र सिंह घायलों का हाल-चाल लेने जिला अस्‍पताल पहुंच गए. सीएमओ डॉ. वीरेंद्र सिंह ने बताया कि हादसे में बस चालक कृपाशंकर शर्मा पुत्र सदाशिव शर्मा निवासी भटपुरवा राही मिल एरिया और ट्रक क्लीनर कप्‍तान सिंह पुत्र भरत लाल निवासी पूरे वैसन मजरे जिगरा भरतपुर की मौत की पुष्टि हुई है. शेष लोगों का इलाज जारी है. सभी का सीटी स्कैन और एक्‍सरे कराया जा रहा है. 

कोहरे में बढ़ जाते हैं सड़क हादसे 
ठंड में सड़क हादसों में इजाफा हो जाता है. सर्दियों में धुंध व घने कोहने की वजह से दृश्‍यता कम हो जाती है. यही वजह है कि थोड़ी से भी तेज गति जान को भारी पड़ सकती है. कोहरे में वाहन चलाते समय गति पर ध्‍यान रखें. ओवर स्‍पीडिंग से बिल्‍कुल बचें. कोहरे में हेडलाइट हाई-बीम पर रखना आपके साथ-साथ सामने से आ रहे वाहन के लिए भी खतरनाक हो सकता है. हाई-बीम पर लाइट फैल जाती है और कोहरे में वाहन चलाते समय हाई-बीम पर लाइट रखने से सामने कुछ भी दिखाई नहीं देगा. वहीं कोशिश रहे कि कोहरे में वाहन चलाते समय पॉग लाइट का प्रयोग जरूर करें. 

 

Trending news