LIVE UP uttarakhand news: समान नागरिक संहिता बिल राज्यपाल के बाद राष्ट्रपति के पास मंजूरी को जाएगा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2097968

LIVE UP uttarakhand news: समान नागरिक संहिता बिल राज्यपाल के बाद राष्ट्रपति के पास मंजूरी को जाएगा

LIVE UP uttarakhand news: उत्तराखंड विधानसभा के विस्तारित सत्र में समान नागरिक संहिता विधेयक पारित हो गया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसे ऐतिहासिक कदम बताया है. ये बिल सर्वसम्मति से पारित हुआ. 

 

Uniform Civil Code  in Uttarakhand
LIVE Blog

LIVE UP uttarakhand news:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

 

07 February 2024
20:04 PM

अयोध्‍या में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर बैठक 

अयोध्या : अयोध्या में मंदिर के स्थायी सुरक्षा समिति की बैठक हुई. राम जन्मभूमि परिसर में हुई बैठक के पहले राम मंदिर और राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का निरीक्षण किया गया. रामलाल के दर्शन करने के लिए आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की सुरक्षा और व्यवस्थाओं पर भी चर्चा की गई. 

16:58 PM
Aligarh news: अलीगढ़ में हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से विद्युत कर्मचारी की मौत 
 
Aligarh news: अलीगढ़ में हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से विद्युत कर्मचारी की मौत हो गई है. पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पीएम हाउस के लिए भेज दिया है. पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है.  मामला इगलास थाना इलाके का बताया जा रहा है.
16:52 PM

Hardoi news: हरदोई में छत पर खेलते समय दो वर्षीय मासूम की मौत 

Hardoi news: हरदोई में छत पर खेलते समय दो वर्षीय मासूम की गिरकर मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि छत की बाउंड्री गिरने से हादसा हुआ है. बच्चे को पकड़ने के चक्कर में पिता भी गिरकर हुआ घायल हो गया है. मामला शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के हिरौली कुतुबनगर का है. 

16:34 PM
हरदोई: छत पर खेलते समय दो वर्षीय मासूम गिरी, मौत
हरदोई में छत पर खेलते समय दो वर्षीय मासूम की गिरकर मौत हुई. छत की बाउंड्री गिरने से हादसा हुआ. बच्चे को पकड़ने के चक्कर में पिता भी गिरकर घायल हो गया. शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के हिरौली कुतुबनगर का मामला है.
15:54 PM

विधानसभा में सीएम योगी का संबोधन,विधानसभा से विपक्ष को सीएम योगी जवाब

15:30 PM

सपा सांसद डिंपल का आरएलडी और बीजेपी गठबंधन को लेकर बयान- 
समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव ने कहा, "...जिस तरह भाजपा सरकार किसानों के विरुद्ध काम कर रही है, बजट में किसी भी प्रकार की MSP का जिक्र नहीं है, भाजपा के द्वारा हमारी पहलवान बहनों का अपमान हुआ है, मैं नहीं मानती की आरएलडी के नेता जयंत चौधरी इस तरह का कोई कदम उठाएंगे जिससे किसानों को नुकसान पहुंचे."

15:01 PM

BJP और RLD में 4 सीटों की बात पक्की, 5वीं सीट को लेकर हो रही चर्चा
सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर पीयूष गोयल BJP-RLD गठबंधन की मध्यस्ता कर रहे हैं. BJP और RLD में 4 सीटों की बात फाइनल हो गई है. 5वीं सीट मुजफ्फरनगर को लेकर चर्चा चल रही है. कैराना,बागपत,मथुरा और अमरोहा सीट फाइनल है. 8 या 10 फरवरी को साझा प्रेसवार्ता की जा सकती है. चौधरी चरण सिंह की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम भी टल गया है. 12 फरवरी की जगह 24 फरवरी को अनावरण कार्यक्रम हो गया है. 12 का प्रोग्राम स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह की जयंती पर छपरौली में होना था. नेताओं को इस खबर पर तब तक प्रतिक्रिया देने से रोका गया है. RLD के सभी विधायक रामलला के दर्शन करने जाएंगे. 

 

14:57 PM

पीएम मोदी का राज्यसभा में संबोधन

14:32 PM
यूसीसी के बिल पास होने के बाद भाजपा करेगी बड़े कार्यक्रम का आयोजन 
विधानसभा से यूसीसी के बिल पास होने के बाद भाजपा बड़े कार्यक्रम का आयोजन करेगी. विधानसभा के मुख्य गेट के पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का स्वागत करेगी. भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का विधानसभा के बाहर स्वागत करेंगे. आज शाम कार्यक्रम का आयोजन होगा.
14:07 PM
14:02 PM
14:01 PM

राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलेंगे सीएम योगी और अखिलेश
राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3:15 बजे सदन में बोलेंगे. इससे पहले अखिलेश यादव 1:30 बजे सदन में अपना वक्तव्य रखेंगे.

 

13:58 PM

सड़क हादसे में 1 की मौत, 4 घायल
फर्रुखाबाद: तेज रफ्तार पिकअप चालक ने रोड के किनारे रोड लाइट के पास खड़े पांच बच्चों को मारी जोरदार टक्कर हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई जबकि चार गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हादसा हुसैनगंज थाना क्षेत्र के झारखंडी का पुरवा के पास का है, सभी बच्चे मवई क्षेत्र के रहने वाले हैं. 

 

12:43 PM

यूसीसी को लेकर गणेश जोशी का बयान
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि आज सदन से यूसीसी के बिल को सरकार पास कराएगी. उनका कहना है कि यूसीसी के लागू होने से उत्तराखंड देश का पहला राज्य बन जाएगा. उनका कहना है कि विपक्ष का भी मौन समर्थन मिल रहा है.

 

11:04 AM

उत्तराखंड विधानसभा में UCC पर चर्चा
सदन में यूसीसी के बिल पर चर्चा चल रही है. विधान सभा अध्यक्ष, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी,संसदीय कार्यमंत्री प्रेम चंद अग्रवाल,पर्यटन मंत्री सतपाल महराज सैनिक कल्याणमंत्री गणेश जोशी, सदन में है मौजूद...

10:35 AM
विधानसभा की कार्यवाही हुई शुरू
देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे विधानसभा. 11:00 बजे से शुरू होगी विधानसभा की कार्यवाही. 
10:33 AM
यूपी के विधायक और मंत्री 11 फरवरी को करेंगे रामलला के दर्शन
लखनऊ: यूपी के विधायक और मंत्री 11 फरवरी को करेंगे श्री राम मंदिर में दर्शन. सीएम योगी और मंत्रिमंडल के सदस्य भी जाएंगे साथ विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी विधायकों के साथ जाएंगे. अयोध्या विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने सीएम योगी की तरफ से सभी विधायकों को दिया आमंत्रण. सत्ता पक्ष और विपक्ष के सभी विधायकों को अयोध्या चलने का आग्रह. 11 फरवरी को सुबह 8:00 बजे विधानसभा पर एकत्र होंगे सभी विधायक. विधानसभा से बसों के जरिए अयोध्या जाएंगे. विधायक विपक्ष के आमंत्रण को स्वीकार करने पर टिकी सत्तापक्ष की निगाहें.
09:48 AM

BJP-RLD की डील फाइनल
सूत्रों के मुताबिक, यूपी में राष्ट्रीय लोकदल और भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एक साथ आ सकती हैं. सूत्रों की माने तो जयंत चौधरी के साथ बीजेपी की डील पक्की हो गई है.

 

09:35 AM

देहरादून से इस वक्त की बड़ी खबर 
हरक सिंह रावत पर ED का शिकंजा 
रावत के ठिकानों पर ED की कार्रवाई 
रावत के आवास और प्रतिष्ठानों पर मारा छापा 

09:03 AM

Lucknow News:बिजली विभाग से खबर
अधीक्षण अभियंता और अवर अभियंता निलंबित -बिजली कटौती की गलत सूचना देने पर कार्रवाई -हापुड़ और अमरोहा में बिजली कटौती की गलत सूचना देने पर कार्रवाई

08:53 AM

Uttarakhad News:  हरक सिंह रावत के मेडिकल कॉलेज पर ED का छापा

कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के मेडिकल कॉलेज पर ED का छापा, विकास नगर के शंकरपुर में मौजूद हरक सिंह रावत के इस मेडिकल कॉलेज पर कुछ दिन पहले भी कॉर्बेट घोटाले के मामले में विजिलेंस ने छापे मार कार्यवाही की थी.

08:43 AM

UP/UK Weather Today: धूप ने खिलाए यूपी वालों के चेहरे, उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी की चेतावनी, जानिए कैसा रहेगा मौसम
Lucknow/ Dehradun: पिछले कुछ दोनों से हो रही बारिश के कारण मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मौदानी इलाकों में धूप खिलने से लोगों को थोड़ी ठंड से राहत मिली है. उत्तर भारत में लगातार मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. हफ्ते की शुरुआत में हुई बारिश के बाद मंगलवार को खिली धूप से आम जनतो को आराम है. 

जानिए कब मिलेगी ठंड से राहत
IMD की जानकारी के मुताबिक बर्फीली हवाओं का प्रकोप इस हफ्ते जारी रहेगा. बता दें कि बर्फीली हवाओं के कारण ही धूप निकलने के बाद भी तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो रही है.  वहीं, बिहार, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में अभी ठंड बरकरार रहेगी. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में हो रही बर्फ़बारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड का असर देखने को मिल रहा है. IMD के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में 12 फरवरी तक हांड कम्पने वाली ठंड का असर देखने को मिलेगा. इसके साथ ही राजस्थान पंजाब दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी बुधवार को दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में धूप खिलेगी और दिन में आसमान साफ रह सकता है.

08:43 AM
UP News Live:लखऩऊ यूपी विधानसभा सत्र की कार्यवाही का पांचवा दिन आज
राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगा,धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की कार्यवाही होगी,विपक्ष द्वारा आज भी सदन में हंगामा करने के आसार
08:42 AM

UP News Live:लखनऊ कई दलों के नेता आज ज्वाइन करेंगे BJP 300 से ज्यादा नेता लेंगे सदस्यता, भूपेंद्र चौधरी दिलाएंगे सदस्यता

08:23 AM
Lucknow News: 19 फरवरी को लखनऊ आ सकते हैं पीएम मोदी
लखनऊ में 19 फरवरी को होने वाले भूमि पूजन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं. इसके जरिये 10 लाख करोड़ के एमओयू धरातल पर उतारने की तैयारी है. वैश्विक निवेशक सम्मेलन में हुए 38 लाख करोड़ रुपये के समझौतों को धरातल पर लाने के लिए 19 फरवरी को भूमि पूजन समारोह का आयोजन होगा. लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले कार्यक्रम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन कर सकते हैं. इसमें देश विदेश के निवेशकों को आमंत्रित किया गया है. समारोह में 10 लाख करोड़ रुपये के करीब 14 हजार एमओयू को शामिल किया जाएगा. वहीं 20 और 21 फरवरी को प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा
08:23 AM
Lucknow News: 19 फरवरी को लखनऊ आ सकते हैं पीएम मोदी
लखनऊ में 19 फरवरी को होने वाले भूमि पूजन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं. इसके जरिये 10 लाख करोड़ के एमओयू धरातल पर उतारने की तैयारी है. वैश्विक निवेशक सम्मेलन में हुए 38 लाख करोड़ रुपये के समझौतों को धरातल पर लाने के लिए 19 फरवरी को भूमि पूजन समारोह का आयोजन होगा. लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले कार्यक्रम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन कर सकते हैं. इसमें देश विदेश के निवेशकों को आमंत्रित किया गया है. समारोह में 10 लाख करोड़ रुपये के करीब 14 हजार एमओयू को शामिल किया जाएगा. वहीं 20 और 21 फरवरी को प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा
08:12 AM

Dehradun News: विशेष सत्र का तीसरा दिन 
देहरादून उत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र का तीसरा दिन आज. आज सदन से पास होगा राज्य आंदोलनकारियों के 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण का बिल. सदन में चर्चा के बाद पास होगा आंदोलनकारियों के आरक्षण का बिल.

 

08:11 AM

UP News Live: लोकसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी ख़बर 
सांसदों के टिकट काटने की तैयारी में BJP 
करीब 40 % सांसदों का कट सकता है टिकट 

 

08:06 AM

UP News Live: बीजेपी-आरएलडी का चुनावी साथ !
अमरोहा, मथुरा सीट RLD को दी-सूत्र
बीजेपी संग 4 सीटों पर सहमति-सूत्र

07:42 AM

varanasi News Live: तहखाने में पूजा की अनुमति पर रोक मामला 
अब हाईकोर्ट की चौखट तक पहुंच गया मामला
हाईकोर्ट में दोनों पक्षों में जमकर हुई बहस

 

 

07:28 AM

UP News Live: यूपी ट्रैफिक पुलिस की सराहनीय पहल
'भाभीजी घर पर हैं' के किरदार करेंगे जागरुक
प्रदेश भर में लगाई गईं होर्डिंग्स 

 

07:20 AM

UP News Live: बीजेपी का एजेंडा...चुनावी हथकंडा
एक देश, एक विधान पर घमासान
UCC पर पूरे देश में बयानबाजी 

 

07:16 AM

varanasi News Live: आज हिंदू पक्ष रखेगा दलील
तहखाने में पूजा को लेकर रखेगा अपना पक्ष
कल मस्जिद कमेटी ने रखी थी अपनी दलील

07:15 AM

UP News Live: मौजूदा सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं 
लखनऊ लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया अंतिम दौर में राम लहर में मिशन 80 को पूरा करने के लिए पार्टी एक-एक सीट पर गहन मंथन के बाद प्रत्याशी प्रस्तावित करने की योजना पर काम कर रही है. नई लीडरशिप तैयार करने के लिए करीब 40 फीसदी तक मौजूदा सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं प्रदेश सरकार के मंत्रियों और पार्टी के पदाधिकारियों को चुनाव मैदान में उतारा जाएगापार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले आ सकती है17-18 फरवरी को दिल्ली में होने वाली भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा का सिलसिला शुरू कर सकती है.

 

Trending news