Hardoi News: गले में फांसी का फंदा और कपड़ों में डीजल, शोले की बसंती के हंगामे से हिल गया हरदोई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2241089

Hardoi News: गले में फांसी का फंदा और कपड़ों में डीजल, शोले की बसंती के हंगामे से हिल गया हरदोई

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक महिला द्वारा बड़ा हाई वोल्टेज ड्रामा किया. गले में फांसी का फंदा डाल और कपड़ों पर डीजल छिड़ककर वह एक पेड़ पर चढ़ गई. पढ़िए पूरी खबर...

UP News

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में गले में फांसी का फंदा और कपड़ों पर डीजल डालकर पेड़ पर चढ़ी महिला ने जमकर हंगामा किया. दरअसल, महिला का आरोप है कि वह स्वयं सहायता समूह में सखी के तौर पर काम करती थी. ब्लॉक मिशन मैनेजर ने उसे स्वयं सहायता समूह से निकाल दिया. लिहाजा उसे स्वयं सहायता के समूह के अंतर्गत आने वाले स्वरोजगार का लाभ नहीं मिल पा रहा है. 

ब्लाक मिशन मैनेजर के खिलाफ कार्रवाई की मांग
ऐसे में महिला की मांग थी कि ब्लाक मिशन मैनेजर के खिलाफ कार्रवाई की जाए. महिला के पेड़ पर चढ़े होने की सूचना के बाद तहसील के अधिकारियों के साथ पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. मौके पर मौजूद अधिकारी महिला को समझाने के प्रयास में जुटे रहे. लेकिन महिला बीएमएम पर कार्रवाई और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मौके पर बुलाने की मांग करती रही. करीब 8 घंटे बाद जब उसे पेड़ से उतारा गया तब वहां उपस्थित लोगों ने राहत की सांस ली.

8 घंटे बाद उतरी नीचे
यह हैरान कर देने वाला मामला हरदोई जिले के हरपालपुर थाना क्षेत्र के सिरसा गांव का है. जहां की रहने वाली शिवरानी पत्नी छविराम गांव में आज सुबह 4 बजे एक नीम के पेड़ पर चढ़ गई और गले में फांसी का फंदा डाल लिया. यही नहीं महिला ने अपने ऊपर डीजल भी डाल लिया और आग लगाने की धमकी भी देने लगी. आनन-फानन में मौके पर मौजूद लोगों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी. इसके बाद नायब तहसीलदार स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. मौके पर मौजूद अधिकारियों ने महिला को समझाकर पेड़ से उतरवाने का प्रयास किया लेकिन महिला क्षेत्रीय विधायक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग करने लगी.

ब्लॉक मिशन मैनेजर पर लगाए आरोप
महिला का आरोप है कि वह गांव में स्वयं सहायता समूह में सखी के तौर पर काम करती थी. वहीं ब्लॉक मिशन मैनेजर अंकित की पत्नी स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष है. बीएमएम के कहने पर महिला को स्वयं सहायता समूह से निकाल दिया गया. सरकार की योजना है कि स्वयं सहायता समूह के जरिए गांव में ही महिलाओं को रोजगार दिया जाए. परंतु महिला को स्वयं सहायता समूह से निकाल दिया गया लिहाजा उसे स्वरोजगार नहीं मिल रहा है. महिला के मुताबिक स्वरोजगार ना मिलने से आहत होकर उसने ऐसा कदम उठाया है. महिला की मांग है कि ब्लॉक मिशन मैनेजर अंकित के खिलाफ कार्रवाई की जाए और उसे स्वयं सहायता समूह से जोड़ा जाए. 

यह देखें  -  महिला ने कपड़ों पर डीजल और गले में डाला फांसी का फंदा, पेड़ पर चढ़ किया हाई वोल्टेज ड्रामा

Trending news