Gonda News: यूपी में पूर्वांचल को मिला नवरात्रि-दीपावली पर बड़ा तोहफा, 930 गांवों तक पहुंचेगी बस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1916158

Gonda News: यूपी में पूर्वांचल को मिला नवरात्रि-दीपावली पर बड़ा तोहफा, 930 गांवों तक पहुंचेगी बस

Gonda Navratra 2023: जिन ग्रामीणों तक अब भी सरकारी परिवहन सेवा नहीं पहुंची है उनके लिए खुशखबरी है. इन ग्रामीणों को ब्लॉक तहसील के साथ ही जिला मुख्यालय बहुत ही सस्ते किराये पर पहुंचाने के लिए परिवहन निगम ने 930 गांवों को जोड़ने वाले 43 रास्तों की पहचान की है. देवीपाटन परिक्षेत्र के इन गांवों में गोंडा जिले के 370 गांवों को जोड़ा जाना है.

new townships in up

गोंडा: शक्ति पीठ देवीपाटन के पूरे मंडल के लिए इस शारदीय नवरात्रि एक बड़ा तोहफा मिलने वाला है. सड़क किनारे बसे होने के बाद भी सरकारी परिवहन सेवा से अब तक वंचित रहे 930 गांवों के लोगों को लाभान्वित करने की तैयारी है. इसके लिए एक खाका तैयार किया गया है. इसमें मंडल के 43 मार्गों पर छोटी अनुबंधित बसों को चलाने का फैसला किया है. ग्रामीणों को नई बसें भी मिलने जा रही हैं, इससे होगा ये कि यात्री महंगे किराये और डग्गामार गाड़ियों के जैसी परेशानी नहीं झेलेंगे.

14 नई बसें 
इन नए रास्तों में 26 सीट वाली अनुबंधित बसों का संचालन करने का प्रस्ताव रखा गया है अब बस हरी झंडी मिलने तका इंतजार है. दूसरी ओर नवरात्रि के दौरान ही देवीपाटन परिक्षेत्र को 14 नई बसों के संचालन से जुड़े कवायद भी शुरू कर दिए गए हैं.

इस पर मुहर लगते ही गोंडा, बहराइच के साथ साथ बलरामपुर में पुरानी बसों की जगह नई बसों का भी संचालन किया जाएगा. बेहद कम किराए में ग्रामीण सरकारी रोडवेज बसों में सफर करते हुए अलग अलग गंतव्य तक आसानी से पहुंच पाएंगे. 

गांव-गांव रोडवेज बसें चलेंगी
अच्छी सड़क किनारे बसे ग्रामीण आज भी सरकारी परिवहन सेवा से वंचित हैं. इनको अब सस्ते किराये पर ब्लॉक,तहसील के साथ ही जिला मुख्यालय तक जाने के लिए परिवहन निगम ने देवीपाटन परिक्षेत्र के कुल 930 गांवों को जोड़ने वाले 43 रास्तों की पहचान की है. इनमें से अकेले गोंडा जिले के 370 गांवों को जोड़े जाने के मकसद से 15 मार्ग, बहराइच और श्रावस्ती के 455 गांवों के लिए 1द रास्ते और बलरामपुर के 95 गांवों के लिए 18 रास्तों को शामिल किया गया है.

और पढ़ें- New townships in UP: यूपी में इन शहरों के पास बसाई जाएंगी सुविधाओं से लैस नई टाउनशिप, बनाए जाएंगे 32 औद्योगिक शहर

Navaratri: शारदीय नवरात्रि का पहला दिन, प्रयागराज के देवी मंदिर में ऐसे हुआ देवी का स्वागत

Trending news