अमेठी-रायबरेली में प्रत्याशियों का कांग्रेस का फार्मूला तैयार, नामांकन के लिए हो गई तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2230401

अमेठी-रायबरेली में प्रत्याशियों का कांग्रेस का फार्मूला तैयार, नामांकन के लिए हो गई तैयारी

Amethi Lok Sabha CHunav 2024:  अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर प्रत्याशी को लेकर सस्पेंस की स्थिति अभी भी बरकरार है. अमेठी और रायबरेली में गांधी परिवार की दावेदारी पर सुल्तानपुर सांसद और बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी ने तंज कसा है. 

amethi lok sabha election 2024

Amethi Rae Bareily Lok Sabha Election 2024: अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवारों के नामांकन में अब महज 48 घंटे रह गए हैं. रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता बुधवार को नामांकन की तैयारियों में ताबड़तोड़ बैठकें करते देखे गए, हालांकि उम्मीदवारों पर ऊहापोह अभी कायम है.नामांकन में अब 48 घंटे से कम समय बाकी रह गया है, अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि फिर खबरें आईं कि प्रियंका चुनाव नहीं लड़ेंगी. अमेठी और रायबरेली में गांधी परिवार की दावेदारी पर सुल्तानपुर सांसद और बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी ने तंज कसा है. 

सुलतानपुर से बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी ने अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी के नाम का अब तक ऐलान नहीं होने पर प्रतिक्रिया दी है. मेनका गांधी ने कहा,  "नामांकन के लिए केवल 2 दिन बचे हैं, मुझे नहीं पता कि वे कब (नामों का) खुलासा करेंगे..."  साथ ही चुनाव में बीजेपी के चुनाव जीतने के सवाल पर कहा, "यह एक प्रतिस्पर्धा है लेकिन मुझे लगता है कि हम जीतेंगे...इस बार चुनौती कम है."

वहीं, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के प्रतिनिथि किशोरी लाल शर्मा आज अमेठी का रुख भांपने पहुंचे हैं. गौरगंज में उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात और बैठक की. दरअसल गांधी परिवार के सदस्य की अब तक घोषणा न होने कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज हैं, कार्यकर्ताओं ने गौरीगंज केंद्रीय कार्यालय में धरना भी दिया. 

अमेठी और रायबरेली सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर बरकरार सस्पेंस के बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि अगले 24 घंटे के भीतर सस्पेंस खत्म हो जाएगा. यहां कोई डरा हुआ नहीं है और न ही कोई भाग रहा है. उन्होंने कहा केंद्रीय चुनाव समिति ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इस पर फैसला लेने का अधिकार दिया है.  

किस 'बाहरी' का हाथ थामेगी हाथरस की जनता, दलित वोटर निभाएंगे निर्णायक भूमिका

Firozabad Lok sabha election 2024: फिरोजाबाद लोकसभा सीट से किस पार्टी का कौन है उम्मीदवार, किसके बीच होगी कड़ी टक्कर

Mainpuri lok sabha seat 2024: मैनपुरी में सपा का परचम कायम रखेंगी मुलायम की बहू या योगी के मंत्री जयवीर करेंगे उलटफेर

Trending news