Jaya Bachchan Net Worth: 40 करोड़ गहने की मालकिन हैं जया बच्‍चन, अमिताभ समेत करीब 900 करोड़ की संपत्ति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2109063

Jaya Bachchan Net Worth: 40 करोड़ गहने की मालकिन हैं जया बच्‍चन, अमिताभ समेत करीब 900 करोड़ की संपत्ति

Jaya Bachchan Net Worth: मंगलवार को सपा के तीनों उम्‍मीदवारों ने नामांकन किया. 75 वर्षीय जया बच्‍चन फ‍िल्‍मी दुनिया के साथ-साथ राजनीति में भी काफी सक्रिय रहती हैं. यही वजह है कि सपा ने उन्‍हें पांचवीं बार के लिए राज्‍यसभा भेजा है. 

Jaya Bachchan

Jaya Bachchan Net Worth: समाजवादी पार्टी ने बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्‍चन, पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजी लाल सुमन और यूपी के पूर्व मुख्‍य सचिव आलोक रंजन को राज्‍यसभा के लिए उम्‍मीदवार बनाया है. जया बच्‍चन की ओर से दिए गए हलफनामे के मुताबिक, पति अमिताभ बच्‍चन समेत जया के पास कुल 900 करोड़ रुपये की संपत्ति है. 

तीन उम्‍मीदवारों ने किया नामांकन 
मंगलवार को सपा के तीनों उम्‍मीदवारों ने नामांकन किया. 75 वर्षीय जया बच्‍चन फ‍िल्‍मी दुनिया के साथ-साथ राजनीति में भी काफी सक्रिय रहती हैं. यही वजह है कि सपा ने उन्‍हें पांचवीं बार के लिए राज्‍यसभा भेजा है. जया बच्‍चन ने फ‍िल्‍मी और राजनीतिक करियर में खूब पैसा कमाया है. साल 2018 में दिए हलफनामे के मुताबिक, जया बच्‍चन पर 105.64 करोड़ की देनदारी है. 

कई लग्‍जरी गाड़‍ियां भी 
इसी हलफनामे में जया बच्‍चन ने बताया था कि उनके पास 51 लाख की घड़‍ियां हैं. इसके अलावा करीब 9 लाख का पेन है. जया बच्‍चन के पास करीब 12 लग्‍जरी गाड़‍ियां हैं. वहीं, अगर उनके पति अमिताभ बच्‍चन की बात करें तो उनके पास 3.4 करोड़ की घड़‍ियां हैं. 

लखनऊ में करोड़ों की जमीन 
जया बच्‍चन के पास पास यूपी की राजधानी लखनऊ के काकोरी में करीब 1.22 हेक्‍टेयर कृषि भूमि है. इसकी कीमत करीब 2.2 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है. बता दें कि पिछली दिवाली पर अमिताभ और जया बच्‍चन ने बेटी श्‍वेता बच्‍चन को मुंबई स्थित अपना बंगला प्रतीक्षा गिफ्ट के तौर पर दे दिया था. जूहु स्थित इस बंगले में अमिताभ बच्‍चन के पिता हरिवंश राय बच्‍चन और मां तेजी बच्‍चन रहते थे. 

 

Trending news