लखनऊ में भी अखिलेश ने किया खेला!, रविदास मेहरोत्रा के बाद एक और सपा नेता ने भरा पर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2233013

लखनऊ में भी अखिलेश ने किया खेला!, रविदास मेहरोत्रा के बाद एक और सपा नेता ने भरा पर्चा

Lucknow Lok Sabha Seat : लखनऊ लोकसभा सीट से सपा ने रविदास मेहरोत्रा को टिकट दिया है. यहां सपा की लड़ाई बीजेपी प्रत्‍याशी राजनाथ सिंह से है. सपा प्रत्‍याशी के नामांकरन में अड़चन आने पर अखिलेश यादव ने दूसरे विकल्‍प भी तैयार कर लिया है. 

Akhilesh Yadav

Lucknow Lok Sabha Seat : लखनऊ लोकसभा सीट से सपा के एक और उम्‍मीदवार ने नामांकन दाखिल कर दिया है. यहां से सपा प्रत्‍याशी रविदास मेहरोत्रा का टिकट कैंसिल होने के डर से पार्टी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता डॉ. आशुतोष वर्मा ने भी नामांकन दाखिल कर दिया है. शुक्रवार को नामांकन की आखिर तारीख थी. इससे पहले सपा ने आशुतोष वर्मा का पर्चा भरवा दिया. 

रविदास मेहरोत्रा से कोई टकराव नहीं 
सपा नेता आशुतोष वर्मा ने कहा कि आज सुबह राष्ट्रीय अध्यक्ष का कॉल आता है. उन्‍होंने कहा कि आप एक पर्चा भर दीजिए, मैं उनके आदेश का पालन किया है. रविदास सीनियर नेता हैं, मैं उनके बारे में कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. हम लोग के बीच कोई टकराव नहीं होगा, जैसा राष्ट्रीय अध्यक्ष चाहेंगे वही होगा. 

 

रविदास का पर्चा हो सकता है खारिज 
जानकारी के मुताबिक, सपा प्रत्‍याशी रविदास मेहरोत्रा द्वारा दाखिल किए गए नामांकन में कुछ सरकारी प्रपत्र व विभागीय एनओसी मिलने में अड़चन आ रही थी. ऐसे में रविदास मेहरोत्रा का पर्चा खारिज होने पर सपा ने दूसरे विकल्‍प के तौर पर डॉ. आशुतोष वर्मा को चुनाव मैदान में उतार दिया है. 

रविदास का टिकट कटने से सपा को होगा नुकसान 
रविदास मेहरोत्रा लखनऊ सेंट्रल विधानसभा से सपा से विधायक हैं. वह लखनऊ में सपा के सक्रिय नेता हैं. ऐसे में अगर रविदास मेहरोत्रा का टिकट कटता है तो यह सपा के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है. 69 वर्षीय रविदास मेहरोत्रा लंबे समय से लखनऊ की राजनीति में सक्रिय हैं. चुनावी प्रचार अभियान के दौरान अब तक वह लखनऊ लोकसभा क्षेत्र में करीब 40 लाख मतदाताओं से मुलाकात कर चुके हैं. 
 
बीजेपी का गढ़ है लखनऊ 
वहीं, बीजेपी के राजनाथ सिंह तीसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. वह दो बार लखनऊ से सांसद चुने जा चुके हैं; बीजेपी के लिए लखनऊ उनका गढ़ है. इस सीट पर बीजेपी का दबदबा रहा है. बसपा ने सरवन मलिक को टिकट दिया है. सरवन मलिक ने 30 अप्रैल को नामांकन दाखिल किया था. लखनऊ में पांचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान होना है. नामांकन के लिए शुक्रवार आखिर तारीख थी. 

 

यह भी पढ़ें : ओवैसी-पल्लवी पटेल के PDM मोर्चे ने तीन और प्रत्‍याशी चुनाव में उतारे, फूलपुर से नए चेहरे पर दांव
 

 

Trending news