अमेठी में गाजे-बाजे के साथ कांग्रेस की बारात तैयार, बस दूल्हे के ऐलान का इंतजार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2225277

अमेठी में गाजे-बाजे के साथ कांग्रेस की बारात तैयार, बस दूल्हे के ऐलान का इंतजार

UP Lok sabha Electin 2024: दक्षिण का चुनावी समर निपटाने के बाद कांग्रेस (Congress) का थिंकटैंक उत्तर प्रदेश के अभेद्य गढ़ रायबरेली और अमेठी को बचाने में जुटा हुआ है. राहुल गांधी की टीम ने अमेठी में अपना कैंप लगा दिया है. सूत्रों के मुताबिक अमेठी के लिए राहुल की ग्राउंड टीम तैयार है. 

UP Loksabha Chunav 2024

UP Lok sabha Electin 2024: प्रियंका गांधी का रायबरेली से चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन उनके नाम की घोषणा पर सस्पेंस बरकरार है. लेकिन, कांग्रेस के तिलक भवन कार्यालय में रंग रोगन के साथ उसकी सजावट का काम शुरू हो गया है. प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी या नहीं इस बात का फैसला रविवार को हो जाएगा. जिला कांग्रेस पदाधिकारियों के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है.  इसी दिन दिल्ली से आदेश आने की संभावना है. मल्लिकार्जुन खरगे इस मामले में आखिरी फैसला लेंगे

कौन लड़ेगा रायबरेली से चुनाव
पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की केंद्रीय कोर कमेटी की दिल्ली में हुई बैठक में रायबरेली के सियासी समीकरण पर चर्चा की गई.  28 अप्रैल को ये सस्पेंस भी खुल जाएगा कि रायबरेली से चुनाव कौन लड़ेगा.  सूत्रों का मानना है कि सोमवार या मंगलवार को प्रियंका गांधी रायबरेली आ सकती हैं. 

राहुल गांधी 1 मई को कर सकते हैं नामांकन
लोकसभा सीटों की हॉट सीटों में से एक अमेठी में अब सुपर मुकाबला देखने को मिल रहा है.  राहुल गांधी की टीम ने अमेठी में अपना कैंप लगा दिया है. सूत्रों के मुताबिक अमेठी के लिए राहुल की ग्राउंड टीम तैयार है. सूत्रों के अनुसार 1 मई को राहुल गांधी अमेठी से नामांकन कर सकते है. इसके  साथ ही 1 मई को कांग्रेस पार्टी अमेठी में शक्ति प्रदर्शन भी करेगी.

कांग्रेस के तिलक भवन में बैठक
प्रियंका गांधी सोमवार या मंगलवार को जब रायबरेली आएंगी तो सबसे पहले कांग्रेस के तिलक भवन में बैठक करेंगी.  फिर  उसके बाद वह भुएमऊ गेस्ट हाउस में कोर कमेटी के साथ मंत्रणा करेंगी, जिसमें तैयारी पर बातचीत होगी और फिर नामांकन पर. इसी दौरान प्रस्तावक भी तय किए जाएंगे.

कांग्रेस भवन पहुंचे तीन वाहन 
पार्टी सूत्रों के मुताबिक अमेठी के गौरीगंज स्थित कांग्रेस भवन में तीन वाहन पहुंच चुके हैं. इसमें से एक वाहन राहुल गांधी के पूर्व निजी सचिव और एक प्रियंका के करीबी का बताया जा रहा है जबकि एक जीप अमेठी की है. बता दें कि वर्ष 2019 में राहुल गांधी के चुनाव हारने के बाद यह वाहन वापस दिल्ली बुला लिए गए थे.  

एक लाख न्याय गारंटी पत्र बांटे गए
सूत्रों के मुताबिक अभी तक अमेठी में गांव-गांव चल रहे जनसंपर्क अभियान में तीन दिनों में एक लाख न्याय गारंटी पत्र को बांटा गया है.

UP Lok Sabha Elections 2024: यूपी की 8 सीटों पर कहां-कितनी हुई वोटिंग, 2019 में यहां कैसा हुआ था मतदान?

UP Lok Sabha Election Result 2014: यूपी की किस लोकसभा सीट पर किसने मारी थी बाजी, जानें 2014 के नतीजों में 80 सीटों का लेखाजोखा

Trending news