गाजियाबाद में साढ़े पांच लाख वोटों से जीते वीके सिंह को फिर मिलेगा टिकट, नए दावेदारों के बीच कयास तेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2143912

गाजियाबाद में साढ़े पांच लाख वोटों से जीते वीके सिंह को फिर मिलेगा टिकट, नए दावेदारों के बीच कयास तेज

UP Lok sabha CHunav 2024:  पहली सूची में ज्यादातर सांसदों को इस बार भी मौका दिया है. लेकिन चर्चा है कि कई ऐसी सीट हैं जहां पार्टी नया चेहरा मैदान में उतार सकती है. इसमें गाजियाबाद से 2019 में जीते वीके सिंह का नाम भी शामिल हैं. 

गाजियाबाद में साढ़े पांच लाख वोटों से जीते वीके सिंह को फिर मिलेगा टिकट, नए दावेदारों के बीच कयास तेज

UP Lok sabha CHunav 2024: बीजेपी 195 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है, इसमें उत्तर प्रदेश की 51 लोकसभा सीटों पर उम्मीदारों के नाम भी शामिल हैं. पहली सूची में ज्यादातर सांसदों को इस बार भी मौका दिया है. लेकिन चर्चा है कि कई ऐसी सीट हैं जहां पार्टी नया चेहरा मैदान में उतार सकती है. इसमें गाजियाबाद से 2019 में जीते वीके सिंह का नाम भी शामिल हैं. 

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाजियाबाद सीट पर कई और मजबूत दावेदार होने के नाम भी सामने आए  हैं, इसी कारण पार्टी नेतृत्व इस पर फैसला नहीं ले पाया. उम्मीद जताई जा रही है कि दूसरी लिस्ट में गाजियाबाद के प्रत्याशी की भी घोषणा हो जाएगी. 

 

बीजेपी की पहली लिस्ट में विवादित बयान देने वाले नेताओं का टिकट काटा गया है. जिसमें भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर, पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से प्रवेश वर्मा और दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी का नाम शामिल है. दूसरी लिस्ट में भी पार्टी कई नेताओं का पत्ता काट सकती है. इसमें गाजियाबाद से सांसद जनरल वीके सिंह का नाम भी है. हालांकि उनसे कोई विवाद नहीं जुड़ा है लेकिन उम्र 70 से ज्यादा हो गई है. 

2014 में पहली बार बने थे सांसद 
जनरल वीके सिंह पहली बार 2014 में सांसद बने थे. उन्होंने कांग्रेस के राजबब्बर को करारी शिकस्त दी थी. उन्होंने करीब 5.50 लाख वोटों से चुनाव जीता था. वहीं, 2019 में भी गाजियाबाद सीट से जीतकर वीके सिंह सांसद बने. उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुरेश बंसल को शिकस्त दी थी. बता दें कि 2009 में यहां से राजनाथ सिंह सांसद बने थे. 

जानकारी के मुताबिक 6 मार्च यानी आज बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हो सकती है, जिसमें बची हुई सीटों को लेकर चर्चा की जाएगी. बीजेपी की इस मीटिंग में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल हो सकते हैं. माना जा रहा है कि पार्टी ने जिस तरह पहली सूची में दिग्गजों को साइडलाइन किया था, दूसरी लिस्ट में भी कई नेताओं को किनारे लगाया जा सकता है. 

इनका भी कट सकता है टिकट 
जिन सांसदों के टिकट कटने की चर्चा है, उसमें ब्रजभूषण शरण सिंह, मेनका गांधी, वरुण गांधी, संतोष गंगवार, प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी और बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, बदायूं की सांसद और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य के टिकट पर भी संकट के बादल छाए हैं. 

कैसरगंज लोकसभा सीट से बृजभूषण को फिर मिलेगा टिकट?, BJP में कई दावेदारों से कयास तेज

कौन हैं रालोद के 'कुंवारे राजकुमार', चौधरी चरण सिंह के चेले को बनाया उम्मीदवार

 

 

 

Trending news