रायबरेली पहुंचने से पहले राहुल को झटका, जिला महामंत्री समेत कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस को कहा बाय-बाय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2119614

रायबरेली पहुंचने से पहले राहुल को झटका, जिला महामंत्री समेत कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस को कहा बाय-बाय

Bharat Jodo Nyay Yatra In RaeBareli: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रायबरेली पहुंचने से पहले ही पार्टी को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी  के कई जिलास्तरीय पदाधिकारी और कार्यकर्ताओ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. 

रायबरेली पहुंचने से पहले राहुल को झटका, जिला महामंत्री समेत कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस को कहा बाय-बाय

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मंगलवार को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचने वाली है इससे पहले ही कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. प्रदेश कांग्रेस के सदस्य और जिला महामंत्री रविन्द्र सिंह व तीन अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारियों समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.  पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने इस्तीफे की वजह शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात न होने को बताया है. 

पीसीसी के सदस्य और जिला महामन्त्री रविंद्र सिंह व दर्जन भर जिला स्तरीय पदाधिकारियों समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी छोड़ने का कारण बताते हुए रविंद्र सिंह ने कहा कि पिछले दस वर्षो से गांधी परिवार ने रायबरेली को अनाथ छोड़ दिया है. शीर्ष नेत्रत्व से मिलने का अवसर भी नहीं मिल पाता. इसलिए हम लोगों ने पार्टी छोडने का फैसला लिया है. बता दें कि कल भी सालोन के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं समेत पार्टी से इस्तीफा दिया था. 

 

आज रायबरेली पहुंचेगी यात्रा
राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज अमेठी में है और दोपहर बाद रायबरेली के लिए न्याय यात्रा लेकर रवाना होंगे. बता दें कि राहुल गांधी मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुल्तानपुर एमपी एमएलए कोर्ट में मानहानि के एक मामले में पेश हुए. जहां कोर्ट ने उन्हें जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया. पहले उनकी यात्रा सुबह पहुंचने वाली थी लेकिन अब यह यात्रा दोपहर फुरसतगंज अमेठी से रायबरेली जिले में प्रवेश करेगी. 

कांग्रेस का गढ़ रही रायबरेली 
रायबरेली सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. यह सीट गांधी परिवार और उनके करीबियों की पारंपरिक सीट रही है. 1952 के बाद से अब तक केवल यहां तीन चुनाव ही कांग्रेस हारी है. 2019 में यहां से सांसद बनी सोनिया गांधी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी. उन्होंने राजस्थान के जरिए राज्यसभा का नामांकन किया है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि प्रियंका गांधी इस सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. 

यह भी पढ़ें - Swami Prasad Maurya resigns: स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा और एमएलसी पद से दिया इस्तीफा

यह भी पढ़ें - UP Politics: SP ने लोकसभा लिस्ट में खेला OBC कार्ड,BJP से मुकाबले के लिए रणनीति बदली

 

 

Trending news