अमेठी के चक्रव्यूह में फंसेंगे राहुल गांधी? नाम के ऐलान से पहले ही स्मृति ईरानी सेट की फील्डिंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2217836

अमेठी के चक्रव्यूह में फंसेंगे राहुल गांधी? नाम के ऐलान से पहले ही स्मृति ईरानी सेट की फील्डिंग

Amethi Lok Sabha Seat: अमेठी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर अटकलें तेज हो रही हैं. वहीं भाजपा उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के आने के पहले ही ऐसा चक्रव्यूह रचा है, जिसको तोड़ना राहुल गांधी के लिए आसान नहीं होगा.

अमेठी के चक्रव्यूह में फंसेंगे राहुल गांधी? नाम के ऐलान से पहले ही स्मृति ईरानी सेट की फील्डिंग

Amethi Lok Sabha Seat (राहुल शुक्ला): मौसम के साथ ही सियासत का तापमान भी तेज हो गया है. वीवीआईपी सीट अमेठी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर अटकलें तेज हो रही हैं. वहीं भाजपा उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के आने के पहले ही ऐसा चक्रव्यूह रचा है, जिसको तोड़ना राहुल गांधी के लिए आसान नहीं होगा.

चुनाव हारने के बाद अमेठी से दूरी बनाने वाले राहुल गांधी को लेकर चर्चायें तेज हैं कि वह 26 अप्रैल वायनाड के मतदान के बाद अमेठी आ सकते हैं. जिसको लेकर भाजपा ने बिसात बिछाना तेज कर दिया है. 

अमेठी 2019 में काग्रेस के हाथों से फिसल कर बीजेपी के पास चली गयी. बीजेपी की उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री सीट को अपने पास रखने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. यही वजह है कि चुनाव के पहले ही अमेठी में लगातार सरकार आपके द्वार मिशन के जरिये गांव गांव में चौपालों को लगा कर लोगों से जनसंपर्क करने में जुटी हैं. 

जबकि राहुल गांधी लगातार अमेठी से दूर रहे. हाल में वह भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समय ही अमेठी पहुंचे थे. ऐसे में जब 26 अप्रैल के बाद राहुल गांधी के अमेठी आने की चर्चा के बीच ये जरूर है कि राहुल की राह अमेठी में आसान नहीं होगी. क्योंकि उनके खिलाफ चुनाव लड़ रही स्मृति ईरानी ने बड़ा चक्रव्यूह रचा है, जिसको तोड़ना आसान नहीं दिख रहा है.

अमेठी में अभी तक कांग्रेस अपना पत्ता नहीं खोल रही है लेकिन मंचों के जरिये लगातार स्मृति ईरानी के निशाने पर राहुल गांधी हैं. गांव गांव चौपाल लगा कर जहां विकास कार्यो को गिना रही हैं. वहीं 50 वर्ष कांग्रेस बनाम 5 वर्ष के जरिए स्मृति ईरानी के जरिये लोगों को ये बताया भी जा रहा है कि क्या बदलाव आया है. अमेठी में किस तरह गांव गांव विकास पहुंचा है. 

कांग्रेस भले ही अमेठी में उम्मीदवार न तय कर पाई हो लेकिन राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर दावे जरूर कर रही है हालांकि इसको लेकर अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ता जहां जनता के बीच में तैयारियों में लगे हुए हैं तो कांग्रेस कार्यालय का भी अमेठी में कायाकल्प किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें - कौन है सनातन पांडेय, जिन्हें सपा ने बलिया लोकसभा सीट से बनाया उम्मीदवार

यह भी पढ़ें -  आंवला सीट पर बसपा के फर्जी प्रत्याशी ने करा लिया नामांकन, सपा का खेल या बसपा की गलती

 

Trending news