Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी ने लखीमपुर खीरी में की जनसभा, अखिलेश यादव पहुंचे बहराइच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2240340

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी ने लखीमपुर खीरी में की जनसभा, अखिलेश यादव पहुंचे बहराइच

Lok Sabha Elections 9 May 2024 Live: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर और लखीमपुर में जनसभा को संबोधित किया. प्रदेश में विपक्ष की भूमिका निभा रही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष औऱ प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी बहराइच में जनसभा की.

UP LIVE News
LIVE Blog

UP Lok Sabha Elections 9 May 2024 Live: सीतापुर और लखीमपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को जनसभा को संबोधित किया. वहीं उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कुशीनगर एवं गोरखपुर में बूथ अध्यक्ष सम्मेलनों को संबोधित किया. केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे महिला मोर्चा सम्मेलन में भाग ले रही हैं. उधर, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बहराइच में जनसभा की. उन्होंने कोविड वैक्सीन को लेकर निशाना साधा.कन्नौज में यूपी की एक और पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती अपने उम्मीदवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी.

09 May 2024
18:39 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कल कानपुर और कन्नौज में राहुल और अखिलेश की संयुक्त रैली

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संयुक्त जनसभा. कल कन्नौज और कानपुर में राहुल और अखिलेश करेंगे संयुक्त जनसभाएं. दोपहर 12:15 बजे कन्नौज में राहुल और अखिलेश की संयुक्त जनसभा तो दोपहर 2:40 बजे कानपुर में राहुल और अखिलेश की संयुक्त जनसभा.

18:05 PM

गाजीपुर से बीजेपी प्रत्‍याशी पारस नाथ राय कल करेंगे नामांकन 

गाजीपुर : गाजीपुर से बीजेपी प्रत्याशी पारस नाथ राय कल अपना नामांकन करेंगे. बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, मंत्री रविन्द्र जायसवाल, आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु और मंत्री गिरीश यादव भी शामिल होंगे. शहर के आरटीआई ग्राउंड से रोड शो निकलेगा. 

18:04 PM

Rahul Gandhi and Akhileh Yadav: कन्नौज में अखिलेश-राहुल की साझा रैली

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संयुक्त जनसभा कल कन्नौज और कानपुर में होगी. राहुल और अखिलेश संयुक्त जनसभाएं दोपहर 12:15 बजे कन्नौज में करेंगे. राहुल और अखिलेश की संयुक्त जनसभा दोपहर 2:40 बजे कानपुर में होगी.

16:49 PM

गाजीपुर में रिक्शाचालक लड़ेगा चुनाव

गाजीपुर नामांकन के तीसरे दिन निर्दल प्रत्याशी रिक्शा चालक कुबेर राम ने एक सेट में किया नामांकन. रिक्शा चालक कुबेर राम अपनी पत्नी के साथ ई रिक्शा चलते हुए पहुंचे नामांकन स्थल. रिक्शा चालक कुबेर राम ने कहा कि 2009 से लगातार हर चुनाव में नामांकन करते आ रहे हैं. कुबेर राज ने कहा, जनता राज पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़ूंगा, पार्टी ने पैसा भी दिया है. साथ चुनाव लड़ने के लिए 2 लाख कर्ज भी लिया हूं.

16:09 PM

Gorakhpur Lok Sabha Election LIVE: गोरखपुर में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक की जनसभा
गोरखपुर में सूबे के डिप्टी CM गोरखपुर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पहुंचे. गोरखपुर लोकसभा के सहजनवां विधानसभा में डिप्टी सीएम ने जनसभा की. सहजनवां विधानसभा के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन कार्यक्रम में वो सम्मिलित हुए. प्रत्याशी रवि किशन की मौजूदगी में बूथ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया.

15:54 PM

Fatehpur Lok Sabha Election 2024 LIVE: फतेहपुर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जनसभा को संबोधित किया. नड्डा ने कहा, 50 करोड़ लोगों को पांच लाख का स्वास्थ्य लाभ दिया जा रहा है. 70 साल से ऊपर के आयु वालों को हेल्थ कवर दिया जाएगा. लेकिन इंडिया गठबंधन अपने-अपने बच्चों को सीएम बनाने में लगा है. आसमान से लेकर अंतरिक्ष से समुद्र जमीन तक घोटाला किया. विपक्ष के सारे नेता या तो बेल पर हैं या जेल में. घमंडिया गठबंधन में जो बैठे हैं, वो बेल पर है, जो नहीं है वो जेल में हैं. 

15:43 PM

UP Lok Sabha Election 2024 LIVE: अखिलेश यादव ने ली चुटकी

लखीमपुर खीरी लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार करने पहुंचे अखिलेश यादव ने वैक्सीन को लेकर चुटकी ली. उन्होंने कहा, मैंने वैक्सीन नहीं ली चाहे जो भी जांच करा ले, लेकिन जिन लोगों ने वैक्सीन ली है वह अपनी जांच हर हाल में करा ले. 

 

14:12 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कन्नोज में गरजी बसपा सुप्रीमो

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने कन्नोज में बसपा प्रत्याशी अकील अहमद के लिए एक जनसभा की. अकील अहमद का सामना सपा प्रमुख अखिलेश यादव और भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक से है.

13:20 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी ने लखीमपुर खीरी में की जनसभा

लखीमपुर खीरी में CM योगी की जनसभा 
विकसित भारत के लिए आशीर्वाद चाहिए- CM योगी
देश की सुरक्षा के नाम पर वोट करें- CM योगी 
सपा का जीरो बटे जीरो होगा - CM योगी

13:08 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी ने लखीमपुर खीरी में की जनसभा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, आधा चुनाव संपन्न हो चुका है. पूरे देश में एक स्वर गूंज रहा है और वो है कि 'फिर एक बार मोदी सरकार'. मोदी सरकार के बारे में जो ये स्वर गूंज रहा है ये ऐसे ही नहीं है. जनता और जनार्धन कहती है कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे. कांग्रेस के एक कथित बुद्धिजीवी ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण अनावश्क है. वे राहुल गांधी के सलाहकार हैं.

12:42 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी की जनसभा में 'बुलडोजर डांस'
एटा के अलीगंज में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी सभा करने पहुंचे थे इस दौरान एक अलग नजारा वहां देखने को मिला. योगी की सभा में बुलडोजर मालिक अपने बुलडोजर लेकर पहुंचे थे और बुलडोजर को ब्रेक डांस कराते नजर आए. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बुलडोजर का ब्रेक डांस देखने के लिए मौके पर भारी भीड़ जुड़ गई और वह जय श्री राम के नारे लगाती नजर आई.

 

12:10 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  बीजेपी प्रचंड बहुमत से आ रही -डिप्टी सीएम 
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, "भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश आ रहे हैं. हम सब कार्यकर्ता उनके स्वागत के लिए आतुर हैं. उत्तर प्रदेश में जे.पी. नड्डा जी जहां-जहां भी जनसभाएं कर रहे हैं, भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ आ रही है."

 

12:08 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रियंका गांधी वाड्रा का ओवैसी पर निशाना 
रायबरेली, उत्तर प्रदेश: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, " "मैं आपको बार-बार बता रही हूं. असदुद्दीन औवेसी सीधे तौर पर बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. जहां भी भाजपा को अन्य दलों को पीछे धकेलने के लिए किसी को मैदान में उतारने की जरूरत है, वह ऐसा कर रहे हैं. तेलंगाना चुनाव में ये बात बिल्कुल साफ हो गई है."

 

11:56 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:सीएम योगी का विपक्ष पर प्रहार
सैम पित्रोदा का बयान शर्मनाक-सीएम, 'कांग्रेस को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए', 'सैम पित्रोदा अपनी बुद्धि अपने पास रखें','राष्ट्र और राम एक दूसरे के पूरक हैं'.

 

11:52 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कांग्रेस अध्यक्ष का 14 मई को यूपी दौरा
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का 14 मई को उत्तर प्रदेश दौरा. 14 को दोपहर 12 बजे मल्लिकार्जुन खरगे की महराजगंज लोकसभा में कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी के समर्थन में जनसभा. 14 मई को 3.00 पर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे की बांसगांव लोकसभा में कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी सदल प्रसाद के समर्थन में जनसभा. 

 

10:47 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: BSP ने 14वीं सूची जारी की
कुशीनगर से शुभ नारायण चौहान को टिकट
देवरिया से संदेश यादव को बनाया प्रत्याशी

 

10:12 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:उत्तर प्रदेश: बहुजन समाज पार्टी(बसपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों की सूची जारी की।

 

09:50 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:इस वक्त की बड़ी खबर
भतीजे आकाश आनंद का मायावती को जवाब
'आपका आदेश सिर माथे पर है'
'आप पूरे बहुजन समाज के लिए एक आदर्श हैं'
'भीम मिशन, अपने समाज के लिए लड़ता रहूंगा'

09:28 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:सीएम योगी की ताबड़तोड़ रैली आज
लखीमपुर और सीतापुर में भरेंगे हुंकार
गोला में जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम
धौरहरा में भी रैली को संबोधित करेंगे सीएम

09:04 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:बीजेपी की बड़ी संगठनात्मक बैठक आज
रायबरेली सीट पर होगा मंथन
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा होंगे शामिल
भूपेंद्र चौधरी, धर्मपाल सिंह रहेंगे मौजूद
विधायकों, MLC के साथ होगी बैठक

09:03 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:आज से अमेठी में कांग्रेस का रण संभालेगी प्रियंका गांधी प्रियंका गांधी अमेठी में नुक्कड़ सभाएं करेंगी, जिसके लिए कार्यक्रम तैयार किए जा रहे हैं प्रियंका टीम की ओर से तैयार किए जा रहे रोडमैप के तहत वह कुछ इलाके में रोड शो कर सकती हैं। इस दौरान प्रियंका गांधी स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों और दशकों से गांधी परिवार के साथ संबंध रखने वाले लोगों के घर जाकर मुलाकात कर सकती है। इसके माध्यम से पुराने संबंधों को एक बार फिर मजबूत करने की कोशिश की जाएगी आज शाम को प्रियंका गांधी अमेठी पहुंच रही है वह यहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी प्रियंका गांधी की टीम बूथ स्तर पर तैयार डाटा को अपडेट कर रही है। बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं का वाट्सएप ग्रुप बनाया जा रहा है। इसमें हरेक गतिविधि पर फोकस किया जाएगा। प्रियंका गांधी हर एक कार्यकर्ताओं का वोट का टॉस्क देंगी।

08:16 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम - केन्द्रीय मंत्री शोभा 
प्रवास कार्यक्रम - केन्द्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे गुरुवार 9 मई को झांसी के प्रवास पर रहेंगी। केन्द्रीय मंत्री सुश्री शोभा करंदलाजे दोपहर 12 मधुरम विवाह घर, मुऊरानीपुर झांसी में आयोजित महिला मोर्चा सम्मेलनों को संबोधित करेंगी।

07:59 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी और बेटी नुसरत
गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी और बेटी नुसरत ने खरीदा नामांकन पत्र, चार चार सेट नामांकन पत्र अफजाल और नुसरत ने खरीदा, 1 जून को अंतिम चरण में गाजीपुर में होना है मतदान, गाजीपुर में नामांकन के लिए 14 मई है आख़िरी तारीख, अफजाल के साथ बेटी नुसरत ने लिए नामांकन पत्र तो शुरू हुई सियासी हलचल, अफजाल अंसारी या फिर बेटी नुसरत कौन करेगा साइकिल की सवारी गाजीपुर में चर्चाओं का बाजार गर्म।

07:44 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम-उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
प्रवास कार्यक्रम-उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार 09 मई को देवरिया के प्रवास पर रहेंगे। माननीय उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य सुबह 11 बजे दिव्य शक्ति मैरिज हॉल, पुरानी सुगर मिल, भुझौली कालोनी, देवरिया में भाजपा प्रत्याशी श्री शशांक मणि त्रिपाठी के समर्थन में आयोजित नामांकन सभा को सम्बोधित करेंगे।

07:43 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम-उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक 
प्रवास कार्यक्रम-उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक गुरुवार 09 मई को कुशीनगर एवं गोरखपुर के प्रवास पर रहेंगे। माननीय उपमुख्यमंत्री श्री ब्रजेश पाठक सुबह 11 बजे गोल्डन रिसार्ट, कसया, कुशीनगर तथा दोपहर 02 बजे शेरमनी मैरिज हॉल, सहजनवां, गोरखपुर में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे।

07:35 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम - प्रदेश सरकार में मंत्री स्वतंत्र 
प्रवास कार्यक्रम - प्रदेश सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह गुरुवार 09 मई को कौशाम्बी के प्रवास पर रहेंगे। प्रदेश सरकार में मंत्री श्री स्वतंत्र देव सिंह सुबह 11 बजे भाजपा कार्यालय के पीछे, सैनी रोड़ सिराथू, कौशाम्बी में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को सम्बोधित करेंगें।

07:24 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम - प्रहलाद पटेल 
प्रवास कार्यक्रम - मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री प्रहलाद पटेल गुरुवार 09 मई को ललितपुर के प्रवास पर रहेंगे। मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री श्री प्रहलाद पटेल सुबह 11 बजे तुबन का मैदान, ललितपुर में आयोजित किसान सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे।

07:19 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रवास कार्यक्रम - प्रदेश सरकार में मंत्री नन्दगोपल गुप्ता नंदी

प्रवास कार्यक्रम - प्रदेश सरकार में मंत्री नन्दगोपल गुप्ता नंदी गुरूवार 09 मई को गोरखपुर के प्रवास पर रहेंगे। प्रदेश सरकार में मंत्री श्री नन्दगोपाल गुप्ता नंदी सांय 7 बजे किराना अतिथि भवन गोरखपुर में आयोजित व्यापारी सम्मेलन को सम्बोधित करेंगें।

07:18 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 09 मई को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचेंगे
लखनऊ से सांसद केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 09 मई को अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचेंगे। महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी का बृहस्पतिवार शाम 04:00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर आगमन होगा। एयरपोर्ट से रक्षा मंत्री कालिदास मार्ग आवास जाएंगे। रक्षा मंत्री शाम 6:00 बजे सिटी माटेसरी कैंब्रिज शाखा, गोमती नगर एक्सटेंशन में आयोजित प्रबुद्ध नागरिक संगोष्ठी में सम्मिलित होंगे। अगले दिन 10 मई शुक्रवार को प्रातः 10:00 बजे कालिदास मार्ग आवास से एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे और 10:30 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से देवघर झारखंड के लिए रवाना होंगे।

07:05 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: CM पुष्कर सिंह धामी आज आएंगे हल्द्वानी
हल्द्वानी: CM पुष्कर सिंह धामी आज आएंगे हल्द्वानी आज दोपहर करीब 1:30 पर पहुंचेंगे हल्द्वानी नैनीताल जिले में वनाग्नि, बिजली आपूर्ति और सड़क मार्गों की करेंगे समीक्षा स्थलीय निरीक्षण का भी है कार्यक्रम.

07:01 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: भाजपा की बैठक 
सूत्रों के अनुसार भाजपा बैठक के पॉइंटर्स जो आज बैठक में तय किया जाएगा क्लस्टर प्रभारियों ,विधायको,संयोजक सहित बैठक में शामिल होने जा रहे पदाधिकारी को टिप्स दिया जाएगा कि राम मंदिर , सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की बात वोटर्स से करनी है। देश में माहौल राम मय है ये लाइन तय करनी है बैठक में तय होगा कि बूथों पर ज्यादा से ज्यादा फोकस रखना है और A कैटेगरी की सीटों को A+ और B कैटेगरी की सीटों को A कैटेगरी में बदलने का प्रयास करे और नए मतदाता और लाभार्थियों पर फोकस करे. नए मतदाताओं को सम्मेलनों में इकट्ठा करने का टास्क दिया जाएगा नए मतदाताओं को 2014 के भारत और 2024 के भारत के बीच अंतर बताने का टास्क दिया जाए पांचवे चरण में हारी हुई सीट को लेकर भी जीत का मंत्र दिया जाएगा पांचवे चरण की रैलियां और रोडशो भी तय होगा.

06:56 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी की चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे 
आज लखीमपुर खीरी और सीतापुर में सीएम योगी आदित्यनाथ चुनावी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. वे पहले राजेन्द्र गिरि स्टेडियम गोला, लखीमपुर खीरी में आयोजित जनसभा को दोपहर 12:20 बजे संबोधित करेंगे, फिर रामलीला मैदान मोहम्मदी, लखीमपुर में दोपहर 1:35 बजे धौरहरा लोकसभा की जनसभा को संबोधित करेंगे.

Trending news