Kaushambi: बारात लाने को दूल्हा था तैयार, सुबह होते ही दुल्हन हो गई फरार, मंदिर में प्रेमी संग रचाई शादी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2000676

Kaushambi: बारात लाने को दूल्हा था तैयार, सुबह होते ही दुल्हन हो गई फरार, मंदिर में प्रेमी संग रचाई शादी

Kaushambi News: कौशांबी में एक मामला सामने आया है, जहां शादी से ठीक पहले दुल्हन घर से भाग गई और मंदिर में प्रेमी संग शादी कर ली. साथ ही उसने पिता पर जान से मारने की धमकी देने और सुरक्षा करने की मांग की है. 

Kaushambi: बारात लाने को दूल्हा था तैयार, सुबह होते ही दुल्हन हो गई फरार, मंदिर में प्रेमी संग रचाई शादी

अली मुक्तेदा/कौशांबी: कौशांबी जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां शादी के दिन ही दुल्हन ने घर से भागकर प्रेमी संग शादी रचा ली. इसके बाद युवती प्रेमी को लेकर सीधे थाने पहुंची. जहां उसने तहरीर देकर अपने पिता पर जान से मारने की धमकी देने और उनकी सुरक्षा करने की मांग की है. 

घटना करारी थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गवारा गांव की है. जहां की रहने वाली एक युवती ने तहरीर देकर बताया कि वह गांव के एक युवक से प्रेम करती है. दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन जैसे ही इस बात की जानकारी युवती के घरवालों को हुई तो मिलने पर रोक लगाने लगे. उसके पिता भी इस रिश्ते के खिलाफ थे. वह उसकी शादी जबरन किसी और लड़के से करना चाह रहा था.

जब पिता ने लड़की की मर्जी के ख़िलाफ़ दूसरे लड़के से शादी करानी चाही तो युवती ने यह कदम उठाया. गुरुवार को युवती की शादी थी. घर वाले शादी की तैयारियों में जुटे थे. तभी सुबह लड़की घर से भागकर अपने प्रेमी के पास पहुंची और एक मंदिर में दोनों ने शादी रचा ली है. मंदिर में सात फेरे लेने के बाद युवती अपने प्रेमी को साथ लेकर करारी थाने पहुंची और पिता के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए पिता से प्रेमी की जान को खतरा बताया. 

गुरुवार को युवती की बारात मंझनपुर थाना क्षेत्र के दिवर कोतारी गांव से आनी थी. शादी की तैयारी लड़के पक्ष ने पूरी कर ली थी. दूसरे अन्य कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से सम्पन्न हुआ था. बारात में शामिल होने के लिए नाते रिश्तेदार भी घर पर इकट्ठे हो रहे थे, लेकिन सुबह ही ये ख़बर आयी कि लड़की ने प्रेमी के साथ मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया है, तो घरवालों के होश उड़ गए. जनाकारी पर दोनों पक्ष करारी थाने पहुंचे. लेकिन पुलिस ने दोनों पक्षो को समझा बुझाकर मामला शान्त करा दिया. 

सीओ अभिषेक सिंह ने बताया कि एक वीडियो संज्ञान में आया है, जिसमें एक प्रेमी युगल ने मंदिर में शादी की है. जानकारी करने पर पता चला कि दोनों थाना करारी क्षेत्र के रहने वाले हैं, दोनों एक ही जाति के हैं और एक ही गांव के रहने वाले हैं, जो बालिग भी हैं. जानकारी करने पर यह तथ्य प्रकाश में आया है कि लडक़ी की आज कहीं और शादी थी, लेकिन उसने घर से भागकर अपने प्रेमी के साथ मंदिर में शादी कर ली. इसको लेकर लड़की के पिता की कुछ नाराजगी थी. दोनों पक्षो को पुलिस के द्वारा समझाया बुझाया गया है. कानून व्यवस्था के दृष्टिगत थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को निर्देशित किया गया है कि प्रकरण को संज्ञान में लेकर सतर्क रहें और आवश्यक कार्रवाई करें.

Trending news