उत्तराखंड को 6900 करोड़ की सौगात, नितिन गडकरी ने किया 38 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2108869

उत्तराखंड को 6900 करोड़ की सौगात, नितिन गडकरी ने किया 38 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

Nitin Gadkari Uttarakhand Visit: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा काठगोदाम से नैनिताल मार्ग के 2-लेन पेव्ड शोल्डर सहित चौड़ीकरण से नैनिताल-मानसखंड मंदिरों तक कनेक्टिविटी बेहतर होगी. 

Nitin gadkari Uttarakhand visit

हरिद्वार: 13 फरवरी को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी उत्तराखंड के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने एनएचएआई की 4,750 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. नितिन गडकरी ने टनकपुर (चम्पावत) और हरिद्वार में 6,900 करोड़ से अधिक के निवेश से 38 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे. 

मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, काठगोदाम से नैनिताल मार्ग के 2-लेन पेव्ड शोल्डर सहित चौड़ीकरण से नैनिताल-मानसखंड मंदिरों तक कनेक्टिविटी बेहतर होगी. काशीपुर से रामनगर मार्ग के 4-लेन चौड़ीकरण से जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क और मानसखंड मंदिरों तक पर्यटकों को पहुंचना आसान होगा. कंगारछीना से अल्मोड़ा मार्ग के 2-लेन चौड़ीकरण से बागेश्वर जाने वाले पर्यटकों की ना सिर्फ संख्या बढ़ेगी बल्कि उनका समय भी बचेगा. राष्ट्रीय राजमार्ग 309A पर उडियारी बैंड से कांडा मार्ग के 2-लेन चौड़ीकरण और पुनर्वास करने से बागेश्वर में बागनाथ एवं बैजनाथ मंदिर तक जाना सुगम होगा. साथ ही बागेश्वर से पिथौरागढ़ का दुर्गम सफर ज्यादा बेहतर, सुरक्षित और समय बचाने वाला होगा. 

उत्तराखंड में शानदार आधारभूत संरचना तैयार करने के लक्ष्य से केवल सड़कों और राजमार्गों का कार्य ही नहीं चल रहा बल्कि लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 87 एक्स्टेंशन पर दीवारों का निर्माण भी किया जा रहा है. बागेश्वर जिले में सरयू और गोमदी नदी पर 2 पुलों के मरम्मत का काम भी 5 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है. इन परियोजनाओं से केवल पर्यटकों को ही लाभ नहीं है, बल्कि स्थानीय लोगों के लिए भी आना-जाना सुगम होगा. साथ ही पर्यावरण को बगैर कोई क्षति पहुंचाए स्थानीय अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी. 

एलिवेटेड फ्लाईओवर का भी किया उद्घाटन
हरिद्वार में नितिन गडकरी ने तीन किलोमीटर लंबे एलिवेटेड फ्लाईओवर का उद्घाटन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे. यह फ्लाईओवर हरिद्वार में भूपतवाला से लेकर शांतिकुंज तक बना है. इस फ्लाईओवर के बनने से लोगों जाम से राहत मिलेगी. इसके साथ ही नीचे खाली पड़ी जगह से पार्किंग की समस्या से भी निजात मिलेगी. 

'एमएसपी पर कानूनी गारंटी देंगे', किसान आंदोलन में घिरे केंद्र के बीच राहुल गांधी ने लपका मुद्दा

Trending news