Meerut: फर्जी फाइनेंस कंपनी का हुआ भंडाफोड़, नौ आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2250303

Meerut: फर्जी फाइनेंस कंपनी का हुआ भंडाफोड़, नौ आरोपी गिरफ्तार

यूपी के मेरठ में STF ने फर्जी फाइनेंस कंपनी बनाकर लोगों को ठगने वाले गिरोह के 9 लोगों को पकड़ा है. युवकों को नौकरी दिलाने और लोन दिलाने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी की जा रही थी. आरोपी लोग दिलाने के दौरान फाइल चार्ज और प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 4-5 हजार रुपये लेते थे, वहीं नौकरी का 15000 ,लोन का 20000 रेट थे.

Meerut Fraud Finance company

पारस गोयल मेरठ: यूपी के मेरठ में STF ने फर्जी फाइनेंस कंपनी बनाकर लोगों को ठगने वाले गिरोह के 9 लोगों को पकड़ा है. एसटीएफ टीम ने इन लोगों को बुधवार को अरेस्ट किया.  युवकों को नौकरी दिलाने और लोन दिलाने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी की जा रही थी. एसटीएफ वालों ने गंगानगर इस गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं.आरोपियों ने गंगानगर के पॉकेट और राठी कांप्लेक्स में दो जगह अपने ऑफिस बनाए थे जहां से ये गोरखधंधा करते थे. आरोपी लोग दिलाने के दौरान फाइल चार्ज और प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 4-5 हजार रुपये लेते थे, वहीं नौकरी का 15000 ,लोन का 20000 रेट थे.

एसटीएफ की टीम को थी तलाश
बहुत समय से एसटीएफ कि टीम को जानकारी मिल रही थी कि यूपी समेत आसपास के कई राज्यों में नौकरी दिलाने और लोन पास करने के नाम पर धोखाधड़ी की जा रही है. आरोपी वारदात को अंजाम देने से पहले अपने शिकार का डाटा लेकर इन्हें कॉल करते थे और नौकरी देने के नाम पर उनसे रुपये लेता था. बेरोजगार युवकों को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दिया जाता था और ऐसे लोगों को कॉल करने के लिए कहा जाता था, जिन्हे लोन चाहिए हो. 

फाइल चार्ज पर 4-5 हजार रुपये लिए
जो लोगों झांसे में फंस जाते थे उन्हे लोन पास कराने के लिए फाइल चार्ज, प्रोसेसिंग फीस और बाकी चार्ज के नाम पर 4-5 हजार रुपये देनी होती थी. बाद में इन से छुटकारा पाने के लिए इन से बोल दिया जाता था की कागजी प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण लोन फाइल अस्वीकृत हो गया है.

एसटीएफ को छापे में क्या-क्या मिला 
एसटीएफ ने गंगानगर से आरोपियों को उन्के ऑफिस से गिरफ्तार किया. गिरोह के मुख्य आरोपी नरेंद्र सिंह चौहान को भी भावनपुर से दबोच लिया. नरेंद्र सिंह चौहान सहित उसे ऑफिस में काम करने वाले आठ अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया गया. ऑफिस से एक लैपटॉप, मॉनीटर, सीपीयू, प्रिंटर, 29 मोबाइल फोन, नौ डाटा रजिस्टर, पांच आधार कार्ड, नौ पेज टारगेट डाटा, डाटा खरीदने के तीन बिल, चार फर्जी ज्वाइनिंग लेटर और आधार कार्ड कॉपी , चार लोगों के ज्वाइनिंग लेटर, दो फर्जी लोन ऑफर लेटर, 2 लोन एप्लीकेशन फॉर्म, तीन एटीएम कार्ड बरामद किए. 

 

 

Trending news