ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी पर आगे बढ़ी बात, ड्रीम प्रोजेक्ट पर सीएम योगी से मिले बोनी कपूर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2152511

ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी पर आगे बढ़ी बात, ड्रीम प्रोजेक्ट पर सीएम योगी से मिले बोनी कपूर

Greater Noida Film City : ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी निर्माण को लेकर बात आगे बढ़ी है. फिल्म निर्माता निर्देशक बोनी कपूर ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की.

 

Greater Noida Film City

Greater Noida Film City : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी निर्माण को लेकर बात आगे बढ़ी है. फिल्म सिटी निर्माण का टेंडर हासिल करने वाले फिल्म निर्माता निर्देशक बोनी कपूर ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. यह सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी के पहले फेज के निर्माण के लिए काम जल्द ही शुरू हो सकता है.

नोएडा के यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी के लिए एक हजार एकड़ में निर्माण कार्य होना है. फिल्म सिटी के लिए सुपरसोनिक टेक्नोबिड प्रालि, बेवियू प्रोजेक्ट्स एलएलपी यानी बोनी कपूर एंड अदर्स, सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज यानी टी सीरीज) और फोर लायंस फिल्म्स यानी केसी बोकाडिया एंड अदर्स होड़ में शामिल थे. लेकिन बाजी दिवंगत फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के पति बोनी कपूर के हाथ लगी थी.

यमुना अथॉरिटी सीईओ डॉ.अरुणवीर ने बताया था है कि फिल्म सिटी के पहले चरण में करीब 1510 करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान है. जबकि फिल्म सिटी की कुल लागत 10 हजार करोड़ रुपये के आसपास आंकी गई है. इसमें 75 एकड़ में व्यावसायिक और 155 एकड़ में फिल्मी एक्टिविटी शामिल है. फिल्म सिटी से नोएडा-ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में हजारों की संख्या में रोजगार भी मिलने की संभावना जताई जा रही है.

यमुना सिटी के सेक्टर 21 में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनेगी. फिल्म सिटी बनाने के लिए एक हजार एकड़ जमीन प्रस्तावित है. पहले चरण में 230 एकड़ जमीन पर फिल्म सिटी का निर्माण किया जाएगा. यमुना प्राधिकरण के मुताबिक जो कंपनी फिल्म सिटी का निर्माण पहले चरण में बनाएगी. उसी कंपनी को दूसरे चरण की प्राथमिकता दी जाएगी. वहीं फिल्म सिटी बनाने वाली कंपनी ही बिजली  की लाइन , सीवर और अन्य सुविधा उसी कंपनी को ही करना पड़ेगा. इन सबके लिए फिल्म सिटी से जुड़ी कंपनी को ही जिम्मेदारी दी जाएगी.  

यह भी पढ़ें- देहरादून से लखनऊ 8 घंटे में, यूपी-उत्तराखंड के इन छह स्टेशनों के बीच दौड़ेगी तेज रफ्तार ट्रेन

 

 

Trending news