Global Investors Summit: पीएम मोदी 8 दिसंबर को उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का करेंगे उद्घाटन, अंबानी व अडानी भी होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1996571

Global Investors Summit: पीएम मोदी 8 दिसंबर को उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का करेंगे उद्घाटन, अंबानी व अडानी भी होंगे शामिल

Global Investors Summit 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 8 दिसंबर को इन्वेस्टर्स समिट के लिए उत्तराखंड आएंगे. इस दौरान वह देहरादून स्थित वन अनुसंधान संस्थान में आयोजित होने वाले उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन करेंगे. तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं.

 

Global Investors Summit 2023

सुरेंद्र डसीला/देहरादून: उत्तराखंड में इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. प्रदेश में दिसंबर महीने में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट होने जा रहा है. इसे लेकर जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं.  राज्य के बाहर इन्वेस्टर्स से बातचीत हो रही है. राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देश के बाहर और देश के अंदर निवेशकों को निमंत्रण दे चुके हैं. अब इसी बीच देहरादून में इंटरनेट सेवा बाधित रहेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. दोनों का कार्यक्रम फाइनल हो चुका है. पीएम मोदी और केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

Mahaparinirvan Diwas 2023: परिनिर्वाण दिवस पर मायावती ने दी आंबेडकर को श्रद्धांजलि, लखनऊ में संगठन की मजबूती दिखाएगी BSP

 

पीएम मोदी होंगे शामिल
उत्तराखंड ग्लोबल उद्घाटन सत्र में 8000 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 दिसंबर को सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री के स्वागत में हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक 1000 लोगों की मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. उद्घाटन सत्र में बड़े उद्योगपतियों का संबोधन होगा. मुकेश अंबानी, गौतम अडानी ,संजीव पुरी , सज्जन जिंदल , बाबा रामदेव चरणजीत बनर्जी संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में सशक्त उत्तराखंड पुस्तक का विमोचन और हाउस आफ हिमालय ब्रांड की लॉन्चिंग की जाएगी.

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट के लिए तैयारियां लगभग पूरी 
इन्वेस्टर सम्मिट में आने वाले टॉप के 50 उद्योगपतियों के लिए अल्ट्रा लग्जरी कारों का इंतजाम किया गया है. डायमंड श्रेणी के उद्योगपतियों में 40 से 60 Industrialist शामिल होंगे. डायमंड श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए मर्सिडीज एस-क्लास ऑडी A8 से लेकर BMW 7 सीरीज के कारों की व्यवस्था की गई है. उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिंद्रा ,संजीव पुरी ,सज्जन जिंदल जैसे नाम शामिल हैं.  प्लेटिनम श्रेणी में 102 उद्योगपतियों के नाम शामिल हैं. प्लेटिनम श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए मर्सिडीज़ ई क्लास BMW 5 सीरीज और ऑडी A6 गाड़ियां बुक की गई हैं. देहरादून के अलावा दिल्ली गुड़गांव से भी लग्जरी कारें मंगाई जा रही हैं. प्लैटिनम टू श्रेणी के लिए 200 लग्जरी कारों की व्यवस्था की गई है. गोल्ड कैटेगरी के लिए टेंपो ट्रैवलर व बसों का इंतजाम किया गया है.

देश-विदेश से आने वाले निवेशों को लुभाने के लिए उत्तराखंड सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किया जा रहा है. इसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देश और विदेश में कई रोड शो किए थे. वहीं कई कार्यक्रमों का आयोजन कर निवेशकों से मुलाकात भी की. करीब ढाई लाख करोड़ के एमओयू साइन भी हुए है. 

शहर में  सुंदरीकरण
 इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों को लेकर शहर में चल रहे सुंदरीकरण के कार्य और बिजली के खंभों से उतारे जा रहे हैं. तारों के जाल के कारण दस दिसंबर तक इंटरनेट ब्रॉडबैंड और स्थानीय केबल नेटवर्क की सेवाएं प्रभावित रह सकती हैं. धर्मपुर, सर्वे चौक, ईसी रोड, रिस्पना पुल, आईएसबीटी, चकराता रोड आदि क्षेत्रों में व्यापारिक प्रतिष्ठानों के बोर्ड हटाए जा रहे हैं.

UP gold-silver-price-today: बुधवार को सोने-चांदी के दाम हुए धड़ाम, जानें यूपी में कितना सस्ता बिक रहा सोना

UP Petrol Diesel Price: जारी हुए पेट्रोल डीजल के लेटेस्ट रेट, ऑफिस जाने से पहले चेक करें यूपी के शहरों में तेल का दाम

Watch: तीन राज्यों में बीजेपी की जीत पर वायरल हुआ पीएम मोदी का ये पुराना वीडियो

 

Trending news