राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के VIP पास देने का दावा कर डाटा चुरा रहे हैकर्स, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2056634

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के VIP पास देने का दावा कर डाटा चुरा रहे हैकर्स, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Ram Mandir News: इस ऐप का नाम "वीआईपी एक्सेस टू राममंदिर इनॉग्रेशन" है. इसके माध्यम से लोगों का गोपनीय डाटा लिया जा रहा है. 

Banda News

अतुल मिश्रा/बांदा: अयोध्या के निर्माणाधीन मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसके लिए जोरों-शोरों से तैयारियां की जा रही हैं. इस समारोह में देश-विदेश के कई VIP और VVIP गेस्ट शामिल होने वाले हैं. इसी बीच बांदा जिले में एक ऐप सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसके जरिए हैकर्स राम मंदिर में वीआईपी एंट्री का दावा कर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं.  

क्या है ऐप का नाम 
इस ऐप का नाम "वीआईपी एक्सेस टू राममंदिर इनॉग्रेशन" है. इसके माध्यम से लोगों का गोपनीय डाटा लिया जा रहा है. जिसमें फोटो, बैंक बैलेंस, ओटीपी इत्यादि चुराई जा रही है. इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद श्रीराम जन्मभूमि अभियान से जुड़ने के साथ ही भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के वीआईपी पास देने का दावा किया जा रहा है. मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से बांदा पुलिस ने लोगों से अपील की है कि ऐसा कोई ऐप डाउनलोड ना करें. इसे तत्काल अनइनस्टॉल करें. 

ऐप का लिंक या मैसेज आने पर तत्काल करें ये काम
ऐसे किसी ऐप या ग्रुप का आपके मोबाइल पर मैसेज आने पर पुलिस को सूचित करें. इसके साथ ही हेल्प डेस्क नंबर 1930 पर जानकारी दें. जिसके मोबाइल पर भी यह ऐसा मैसेज आता है. गौरतलब है कि साइबर क्राइम करने वाले हैकर्स भी अब भगवान श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम के नाम पर तरह-तरह के वायरस और एप्लीकेशन बना रहे हैं, जिससे लोगों को ठगा जा सके. बांदा पुलिस ने इसके संबंध में एडवाइजरी भी जारी की है. 

यह है 17-22 जनवरी तक का प्रस्तावित कार्यक्रम 
अयोध्‍या में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा 22 जनवरी को होनी है. इससे पहले  17 जनवरी को रामलला की अचल मूर्ति की भव्य शोभा यात्रा परिसर भ्रमण के लिए निकलेगी. उसके बाद 18 जनवरी से पूजन, अर्चन अनुष्ठान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कर अनुष्ठान की पूर्णाहुति होगी. 22 जनवरी को मृगशिरा नक्षत्र में दिन 12:20 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. 12:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी रामलला की पहली आरती उतारेंगे.

Ram Mandir: रामलला के बनेंगे नए पोशाक समेत रजाई तकिया कंबल, बस नाप का है इंतजार, इतना आएगा खर्च
Gorakhpur News:गोरखपुर में धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार रद्द, प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

 

 

Trending news