Best Places To Visit In August: अगर आप बना रहे है अगस्त में घूमने का प्लान ? जानें इस महीने की इन 5 बेस्ट और बेहतरीन जगहों के बारें में.
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1803938

Best Places To Visit In August: अगर आप बना रहे है अगस्त में घूमने का प्लान ? जानें इस महीने की इन 5 बेस्ट और बेहतरीन जगहों के बारें में.

Best Places To Visit In August: जब हम घूमने के लिए प्लान बनाते है तो हम हजारों जगह को सर्च करते है लेकिन एक भी परफेक्ट जगह हमें नहीं मिलती है अगर आप भी अगस्त में घूमने की प्लानिंग करने वाले है तो हम आपको बताने वाले है, बेहतरीन जगहों के बारे में जहा आप अगस्त के महीने में घूमने जा सकते हैं. 

 

Best Places To Visit In August: अगर आप बना रहे है अगस्त में घूमने का प्लान ? जानें इस महीने की इन 5 बेस्ट और बेहतरीन जगहों के बारें में.

Best Places To Visit In August: मानसून का सीजन हमारे लिए राहत लेकर आता है ,साथ ही उन यात्रियों के लिए भी सुकून देता है  जो गर्मियों की वजह से घूम नहीं पा रहे हैं. अगस्त का महीना साल का ऐसा महीना होता है. इसमें मानसून का मजा सबसे ज्यादा आता है.  इस महीने में हिल स्टेशन और रूखी सूखी जगहें खिल उठती हैं और हरी भरी हरियाली देखने में बेहद खूबसूरत लगने लगती है.  अगर आप अगस्त में घूमने की प्लानिंग अभी से कर रहे हैं, तो इस बार अपनी लिस्ट में इन जगहों को शामिल करें. आइए जानते है इन जगहों के बारे में. 

लाहौल-स्पीति
लाहौल-स्पीति की घाटियां बहुत ही मनमोहक हैं,  लाहौल-स्पीति कम आबादी वाले क्षेत्रों में से एक है आप अपने दोस्तों या पार्टनर के साथ कुछ शांति के पलों को बिताने के लिए जा सकते हैं. इस जगह आप याक सफारी और रोमांचक वन्यजीव ट्रेल्स के साथ स्कीइंग जैसी कई चीज़ो का आनंद ले सकते है .लाहौल-स्पीति के कई खूबसूरत मठ भी हैं और साथ-साथ यहां कई सुन्दर और प्रसिद्ध मंदिर भी हैं, जिन्हें देखने के लिए आप लाहौल-स्पीति जरूर जाएं . 

गोवा
गोवा सिर्फ गर्मियों में ही घूमने की जगह ही नहीं बल्कि ये अगस्त के महीने में घूमने के लिए बेस्ट जगह है यहां आप अपने पार्टनर, दोस्तों या फैमली के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं.  यहां बीच पर मस्ती करने के साथ साथ आप आकर्षक झरने, किले, चर्च, पार्क आदि का मज़ा ले सकते है यहां की नाइटलाइफ या नाइट क्लब दुनिया भर में बेहद फेमस माने जाते है.

ऊटी ( तमिलनाडु )
तमिलनाडु की नीलगिरि की पहाड़ियों में बसा ऊटी शहर अगस्त में घूमने के लिए सबसे बेस्ट है.  इस जगह देश विदेश के हजारों पर्यटक अगस्त के महीने में घूमने के लिए आते हैं.  ऊटी को पहाड़ों की रानी के नाम से भी जाना जाता है, मानसून के मौसम में यहां का वातावरण बहुत ही शांत होता है . नीलगिरि पर्वत रेलवे, ऊटी झील, डोड्डाबेट्टा चोटी, मुरुगन मंदिर, प्यकारा जलप्रपात, बॉटनिकल गार्डन जैसी जगह घूमने के लिए बेस्ट है.

कुर्ग (कर्नाटक)
अगर आप बारिश का मज़ा लेना चाहते है तो आपके लिए कर्नाटक का मशहूर हिल स्टेशन कूर्ग है.  कर्नाटक के कोडागु जिले में  एक लोकप्रिय हिल स्टेशन कूर्ग अपनी पहाड़ी के कारण भारत के स्कॉटलैंड कहा जाता है. मानसून के मौसम में विशेष रूप से जुलाई और अगस्त में, पूरा शहर एक हरे भरे स्वर्ग जैसा दिखते है साथ ही भारी बारिश की वजह से यहां का मौसम काफी सुहावना और ठंडा रहता है .एबी फॉल्स, नामड्रोलिंग मठ, इरुप्पु वाटर फॉल्स, होननामना केर झील, मदिकेरी किला यहां की सर्वश्रेठ जगह है.

मुन्नार (केरला) 
मुन्नार दक्षिण भारत का बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन माना जाता है. मुन्नार की हरियाली, चाय के बागान और खूबसूरत साइट्स की वजह से यह भारत के फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशंस में से एक है. ये जगह उन लोगों के लिए बेस्ट है जो जो नेचर लवर हैं. अगर आप किसी शांति वाली जगह जाना चाहते है तो  केरल के मुन्नार आपके लिए सबसे बेस्ट प्लेस है.

Trending news