Bareilly News: बरेली से अयोध्या जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन निरस्त, ये 11 ट्रेनें भी रहेंगी प्रभावित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2080098

Bareilly News: बरेली से अयोध्या जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन निरस्त, ये 11 ट्रेनें भी रहेंगी प्रभावित

Bareilly news: गुरुवार को बरेली से होकर जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन को भी रद्द किया गया है. इसकी वजह से बरेली जंक्शन पर करीब 450 श्रद्धालु निराश होकर लौट गए. अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया गया था.

Bareilly News: बरेली से अयोध्या जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन निरस्त, ये 11 ट्रेनें भी रहेंगी प्रभावित

Bareilly news: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामभक्त बड़ी संख्या में दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं. भारी भीड़ को देखते हुए अयोध्या के लिए रोडवेज बस सेवा को स्थगित किया गया था, इसके बाद गुरुवार को बरेली से होकर जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन को भी रद्द किया गया है. इसकी वजह से बरेली जंक्शन पर करीब 450 श्रद्धालु निराश होकर लौट गए. भारतीय रेलवे की ओर से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया गया था.

बरेली होकर चलनी थीं 12 जोड़ी आस्था स्पेशल ट्रेन
इसमें 12 जोड़ी आस्था स्पेशल ट्रेन बरेली रूट से अयोध्या जानती थी. पहली आस्था स्पेशल ट्रेन (01316 देहरादून-अयोध्या) गुरुवार रात 9:30 बजे बरेली आनी थी. इसको लेकर करीब 450 श्रद्धालुओं ने टिकट बुक कराए थे. लेकिन जैसी ही वह बरेली जंक्शन पहुंचे. वहां पता लगा कि रेलवे ने ट्रेन को निरस्त कर दिया है. जिसके चलते उनको वापस लौटना पड़ा. जानकारी के मुताबिक रेलवे ने इसका कारण नहीं बताया है. लेकिन माना जा रहा है कि अयोध्या में भारी भीड़ को देखते हुए यह फैसला किया गया होगा. 

अयोध्या के लिए चलती हैं ये ट्रेन
बरेली रूट से अयोध्या के लिए जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस, गंगा-सतलुज एक्सप्रेस, योगनगरी-हावड़ा एक्सप्रेस, अयोध्या एक्सप्रेस ट्रेन रोजाना चलती हैं. इसके साथ ही 
गरीब नवाज एक्सप्रेस, सरयू-यमुना एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन चलती है. इन सभी में 20 फरवरी तक कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अयोध्या में बढ़ती भीड़ की वजह से रेलवे आस्था स्पेशल ट्रेनों का संचालन फरवरी के पहले सप्ताह तक स्थगित करने पर भी विचार कर रहा है.

31 जनवरी और 7 फरवरी तक ये 11 ट्रेनें होगी प्रभावित
इसके अलावा इज्जतनगर रेल मंडल के वनबसा-टनकपुर और पीलीभीत-शाही रेल खंड के बीच सब-वे निर्माण के चलते 31 जनवरी और सात फरवरी को 11 ट्रेनें प्रभावित होंगी. पीलीभीत-टनकपुर-पीलीभीत विशेष ट्रेन 31 जनवरी को निरस्त रहेगी. बरेली सिटी-टनकपुर विशेष ट्रेन 31 जनवरी को टनकपुर की जगह वनबसा तक चलाया जाएगा. टनकपुर-बरेली सिटी विशेष ट्रेन, टनकपुर-दिल्ली एक्सप्रेस को 31 जनवरी को टनकपुर के स्थान पर वनबसा से चलाया जाएगा. 

वहीं 7 फरवरी को 05321/05322 बरेली सिटी-टनकपुर-बरेली सिटी, 05386/05329 पीलीभीत-बरेली सिटी-पीलीभीत और 05330 पीलीभीत-बरेली सिटी विशेष ट्रेनें निरस्त रहेंगी. 

Trending news