Banda: मातम में बदलीं रक्षाबंधन की खुशियां! केन नदी में डूबने से चार बच्चों की मौत, एक की तलाश जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1848115

Banda: मातम में बदलीं रक्षाबंधन की खुशियां! केन नदी में डूबने से चार बच्चों की मौत, एक की तलाश जारी

Banda News:  यूपी के बांदा जिले में रक्षाबंधन के मौके पर दर्दनाक हादसा हो गया. यहां केन नदी में 5 बच्चे डूब गए. जिसमें 4 की दर्दनाक मौत हो गई. चारों के शव बरामद हो चुके हैं. वहीं एक बच्चे की तलाश की जा रही है. 

Banda: मातम में बदलीं रक्षाबंधन की खुशियां! केन नदी में डूबने से चार बच्चों की मौत, एक की तलाश जारी

अतुल मिश्रा/बांदा: बांदा में बुधवार को एक बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है, काजलिया प्रवाहित करने गए 5 बच्चे केन नदी में डूब गए. जिसमें 4 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. चारों के शव बरामद हो चुके हैं. वहीं एक बच्चे की तलाश की जा रही है. गोताखोरों की मदद से जाल डालकर नदी डूबे हुए एक मासूम को ढूंढा जा रहा है.पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं. 

घटना की सूचना पर जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद मौके पर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी. बता दें घटना पैलानी थाना क्षेत्र के सिंधन कला ग्राम अंतर्गत गुरगवां मजरे की है. जहां पर आज काजलिया का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा था. 

मृतकों में सूर्यांश पुत्र लवलेश उम्र 5 साल, पुष्पेंद्र पुत्र दिनेश उम्र 8 साल,राखी पुत्री रामकृपाल उम्र 19 साल, विजयलक्ष्मी पुत्री रामविशाल उम्र 14 साल की मौत हो गई. वहीं, विवेक पुत्र रामशरण उम्र 8 साल की तलाश की जा रही है, घटना के बाद गांव में खुशियों का माहौल माता में बदल गया है. रक्षाबंधन के पर्व पर हुए भीषण हादसे के बाद गांव में मातम का माहौल है.

पिछले वर्ष भी रक्षाबंधन के दिन ही यमुना नदी में नाव डूब जाने से 13 लोगों की मौत हुई थी. इस वर्ष भी रक्षाबंधन के दिन यह दर्दनाक हादसा हो गया है. पीड़ित परिवार वालों को सांत्वना दी जा रही है साथ ही सरकार द्वारा राहत राज पर जनों को उपलब्ध कराई जा रही है.

घटना के बारे में प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि यहां काजलिया का पर्व बेहद ही धूमधाम से मनाया जाता है. जवा के बोए गए पौधे जिनको काजलिया कहा जाता है उनको प्रवाहित करने के लिए कुछ बच्चे केन नदी में आए थे. शासन द्वारा जो दैविक आपदा में राहत राशि होती है उसको त्वरित पीड़ित परिवारों को उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है. सभी मृतकों के शव को पोस्टपार्टम के लिए भेज दिया गया है. 

Trending news