UP News : बिना काटे छीले डकार गया पूरा अंडा, सांस नली में फंसने से मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2057740

UP News : बिना काटे छीले डकार गया पूरा अंडा, सांस नली में फंसने से मौत

UP News : यूपी के हापुड़ में एक युवक ने ऐसी शर्त लगाई जो उसके लिए जानलेवा बन गई. शर्त में उसने अंडा खाया लेकिन तरीका ऐसा था जिसकी किसी भी मौत हो सकती है.

UP News : बिना काटे छीले डकार गया पूरा अंडा, सांस नली में फंसने से मौत

हापुड़ : उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. साबुत अंडा निगलने से एक बच्चे की मौत हो गई. बताया जा रहा है ऐसा उसने एक शर्त में किया. गले में अंडा फंसने से सांस रुक गई और किशोर की जान चली गई. वहीं, बच्चे  के पिता ने दोस्तों पर अंडे में कुछ मिलाकर खिलाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, इस अजीब शर्त पर लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चा हो रही है. लोग इस तरह की शर्त को पागलपन करार दे रहे हैं.

बताया जा रहा है कि धौलाना क्षेत्र के मोहल्ला बड्डा के रहने वाले कुलदीप का बेटा विशानत (17) गुरुवार रात बाजार गया था. वहां वह एक अंडे के ठेले पर पहुंचा. बताया जा रहा है कि वहां उसके दो दोस्त भी थे. बातों ही बातों में तीनों दोस्तों में साबुत अंडा निगलने की शर्त लग गई. शर्त पूरी करने विशानत ने उबला हुआ गर्म साबुत अंडा मुंह में रखकर निगलने की कोशिश की, लेकिन वह गले में अटक गया. उसे सीरियस होता देख वहां मौजूद लोगों में खलबली मच गई. 

यह भी पढ़ें: 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या के रास्ते जाने वाली कई ट्रेन निरस्त, 35 ट्रेन का रूट बदला

डॉक्टरों ने घोषित किया मृत

विशानत को आनन- फानन रामा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों के मुताबिक अंडा अटकने से उसकी सांस रुक गई थी. इसी वजह से किशोर की मौत हो गई. उधर, विशानत के पिता कुलदीप ने उसके दोस्तों पर अंडे के साथ कुछ मिलाकर खिलाने का आरोप लगाया है। साथ ही पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। सीओ जितेंद्र शर्मा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. 

यह भी पढ़ें : UP के 75 जिलों में छुट्टा सांड और गाय तलाशेंगे IAS, आवारा मवेशियों की समस्या का ऐसे होगा समाधान

डॉक्टर बोले- आहार नली में फंसा अंडा

हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है कि हो सकता है कि साबुत अंडा निगलने के दौरान वह आहार नली में फंस गया हो. इससे सांस की नली बंद हो गई और युवक सांस नहीं ले सका. सांस रुकने की वजह से फेफड़ों को ऑक्सीजन मिलनी बंद हो जाती है. शरीर में ऑक्सीजन की सप्लाई रुक जाती है. ऐसी हालत में हार्ट अटैक की आशंका की बढ़ जाती है. 
डॉक्टरों का कहना है कि अंडा सांस की नली में फंसता तो खांसी आती और मौत से पहले वह बुरी तरह खांसता. यदि किशोर साबुत अंडा निगल लेता तो एक दो दिन तक उसके पेट में दर्द रहता. लेकिन, उसकी जान बच जाती. पेट में धीरे-धीरे अंडा गल जाता. आहार नली में फंसने के कारण सांस रुक गई होगी.

 

Trending news