Agra Metro: कल से मेट्रो स्टेशनों के बीच सफर करेगी ताजनगरी, PM मोदी करेंगे आगरा मेट्रो का आगाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2142374

Agra Metro: कल से मेट्रो स्टेशनों के बीच सफर करेगी ताजनगरी, PM मोदी करेंगे आगरा मेट्रो का आगाज

Agra Metro: बुधवार  को ताजनगरी आगरा में मेट्रो सेवा की शुरूआत होने जा रही है. पहले चरण में मेट्रो पुरानी मंडी से टीडीआई मॉल तक चलेगी. आगरा मेट्रो उद्घाटन समारोह के दौरान सीएम योगी भी आगरा में मौजूद रहेंगे.

 

Agra Metro

Agra Metro: कल यानी 6 मार्च को यूपी का एक और शहर मेट्रो सिटी के रूप में बदलने जा रहा है. बुधवार  को ताजनगरी आगरा में मेट्रो सेवा की शुरूआत होने जा रही है. कल प्रधानमंत्री मोदी कोलकाता से पहले चरण की मेट्रो का वर्चुअल तरीके से अद्घाटन करने जा रहे है. पहले चरण में मेट्रो पुरानी मंडी से टीडीआई मॉल तक चलेगी. उद्घाटन से पहले मेट्रो एडीजी ssf एंटनी देव कुमार ने मेट्रो की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जाएजा लिया है. 

आगरा मेट्रो उद्घाटन समारोह के दौरान सीएम योगी भी आगरा में मौजूद रहेंगे. आगरा में मेट्रो की सुरक्षा में स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स की टीम तैनात रहेगी. उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर मेट्रो अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. 
 
मेट्रो के उप महाप्रबंधक पंचानन मिश्रा ने बताया कि वर्चुअल उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेट्रो को झंडी दिखाएंगे. भूमिगत स्टेशन से सफर करते हुए वे ताजमहल पूर्वी गेट तक जाएंगे. उसके बाद यात्रियों के लिए मेट्रो सेवा शुरू कर दी जाएगी. उन्होंने बताया कि ताजमहल स्टेशन पर ब्रज की संस्कृति उकेरी गई है. यहां ब्रज की झलक देखने को मिलेगी.
 
आगरा के छह स्टेशनों के बीच चलेगी मेट्रो
आगरा के प्रायरिटी कॉरिडोर के छह स्टेशनों के बीच मेट्रो का संचालन किया जाएगा. इनमें तीन एलिवेटेड स्टेशन ताज पूर्वी गेट, बसई और फतेहाबाद रोड हैं. वहीं अगले तीन स्टेशन अंडरग्राउंड हैं जो कि ताजमहल, आगरा किला और मन:कामेश्वर हैं. आगरा में बैलेंस सेक्शन पर तेज मेट्रो निर्माण जारी है. कुल 29.4 किलोमीटर लंबे 2 कॉरिडोर का आगरा में निर्माण होना है.

यह भी पढ़े- Lucknow Metro: लखनऊ मेट्रो को चुनावी तोहफा, वसंतकुंज से 12 नए मेट्रो स्टेशनों को योगी सरकार की मंजूरी

Trending news