Maharashtra: ‘राज्यपाल ने कर दी हैं सारी हदें पार’ - छत्रपति शिवाजी पर विवादित बयान को लेकर शरद पवार ने साधा निशाना
Advertisement
trendingNow11455914

Maharashtra: ‘राज्यपाल ने कर दी हैं सारी हदें पार’ - छत्रपति शिवाजी पर विवादित बयान को लेकर शरद पवार ने साधा निशाना

Maharashtra Governor: एनसीपी प्रमुख के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भी बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह वी डी सावरकर को लेकर कांग्रेस से आए दिन सवाल करने के बजाय छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर अपना रुख स्पष्ट करे.

Maharashtra: ‘राज्यपाल ने कर दी हैं सारी हदें पार’ - छत्रपति शिवाजी पर विवादित बयान को लेकर शरद पवार ने साधा निशाना

Sharad Pawar News: छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर एक विवादित बयान देकर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी विरोधी दलों के निशाने पर आ गए हैं. पहले जहां शिवसेना ने इस बयान की आलोचना की वहीं अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी ) और कांग्रेस ने भी इस बयान की निंदा की है. बता दें कोश्यारी ने पिछले हफ्ते औरंगाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि छत्रपति शिवाजी महाराज ‘पुराने दिनों’ के आदर्श थे.

एनसीपी चीफ प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की गुरुवार को आलोचना की और कहा कि उन्होंने 'सारी हदें पार कर दी हैं.' पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि ‘ऐसे लोगों’ को महत्वपूर्ण पद नहीं दिए जाने चाहिए.

वहीं कांग्रेस नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकर को लेकर कांग्रेस से आए दिन सवाल करने के बजाय छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर अपना रुख स्पष्ट करे.

क्या कहा पवार ने?
पवार ने कहा, ‘जब मैंने छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में उनकी टिप्पणी सुनी...अब उन्होंने सारी हदें पार कर दी हैं. उन्होंने कल शिवाजी महाराज की प्रशंसा की थी, लेकिन यह देर से समझ में आया.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को (कोश्यारी के बारे में) फैसला लेना चाहिए. ऐसे लोगों को महत्वपूर्ण पद नहीं दिए जाने चाहिए.’  कोश्यारी गुरुवार से दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं.

एनसीपी प्रमुख ने कहा, ‘राज्यपाल का पद एक संस्था का प्रतिनिधित्व करता है और उस पद की गरिमा बनाए रखने के लिए हमने कोश्यारी के खिलाफ पहले कोई टिप्पणी नहीं की.’

जयराम रमेश ने क्या कहा?
वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शिवाजी को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी के विवादास्पद बयानों का जिक्र करते हुए कहा, ‘आप (भाजपा) हमसे सावरकर के बारे में हमेशा सवाल करते हैं. मैं भाजपा नेताओं, महाराष्ट्र के राज्यपाल (कोश्यारी) और भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी से पूछना चाहता हूं कि छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में भाजपा की क्या राय है? शिवाजी के बारे में इन लोगों ने आखिर क्या-क्या नहीं कहा है.‘

जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस की ओर से सावरकर का अध्याय पहले ही समाप्त हो चुका है और यात्रा के मुख्य उद्देश्य के मद्देनजर यह पार्टी के लिए वैसे भी "साइड इश्यू" (गौण मुद्दा) है. रमेश ने खंडवा जिले के दुल्हार फाटा में भारत जोड़ो यात्रा के विश्राम के दौरान से यह बात कही.

(इनपुट - भाषा)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news