Kisan Andolan Breaking news: महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट की गिरफ्तारी,किसानों ने उग्र आंदोलन की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2120691

Kisan Andolan Breaking news: महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट की गिरफ्तारी,किसानों ने उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

Kisan Andolan: राजस्थान में किसान महापंचायत ने न्यूनतम समर्थन मूल्य सहित तथा अन्य मांगों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन में जयपुर में भी असर देखने को मिल रहा है. रिहा नहीं करने पर किसानों ने सड़क पर उतर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी सरकार और प्रशासन को दे दिया है.   

किसान आंदोलन

Kisan Andolan: राजस्थान में किसान महापंचायत ने न्यूनतम समर्थन मूल्य सहित तथा अन्य मांगों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन में जयपुर में भी असर देखने को मिल रहा है.किसान महापंचायतके राष्ट्रीय अध्यक्ष किसान नेता रामपाल जाट को अजमेर के सील गांव से गिरफ्तार कर लिया गया है.

दरअसल टोंक के ईसरदा, बीसलपुर बांध डूब क्षेत्र के किसानों ने अपनी मांगो को लेकर जयपुर कूच करने का ऐलान किया था. तो वहीं किसान महापंचायतके राष्ट्रीय अध्यक्ष किसान नेता रामपाल जाट ने MSP की मांग को लेकर  दिल्ली कूच का भी ऐलान किया था.दरअलस  ने जयपुर कुच कर किसानों की ताकत दिखाने की बात कर रहें रामपाल जाट को पुलिस ने अजमेर के सील गांव से गिरफ्तार कर लिया है.

जिसके बाद पूरे प्रदेश में सरकरा और प्रशासन के खिलाफ किसानों का गुस्सा भड़क गया है. टोंक जिले के किसानों ने रामपाल जाट की गिरफ्तारी को लेकर विरोध जताया है. किसानों ने रामपाल जाट को रिहा करने की मांग पूरे प्रदेश में उठाई है. तो वहीं रिहा नहीं करने पर किसानों ने सड़क पर उतर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी सरकार और प्रशासन को दे दिया है.   

राष्ट्रीय किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष किसान नेता रामपाल जाट की गिरफ्तारी पर किसान महापंचायत के राष्ट्रीय महासचिव अकबर खान ने विरोध जताते हुए रिहाई की मांग की है. 

दरअसल किसान नेता ने कहा था कि 21 फरवरी को हजारों किसान 500 से ज्यादा ट्रैक्टर लेकर जयपुर से दिल्ली के लिए कूच करेंगे.जिसके जयपुर और राजस्थान बॉर्डर पर सरकार ने सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं.

तो वहीं दिल्ली कुच से पहले पुलिस ने किसान नेता को गिरफ्तार कर हिरास्त में ले लिया है. जिसके पूरे राजस्थान में किसानों का गुस्सा भड़क गया है. 

यह भी पढ़ें: SP सुमित मेहरडा ने पदभार संभालते ही लिया बड़ा फैसला, पुलिस बेड़े में किया बड़ा फेर बदल

Trending news