Sikar News: रेलवे ठेकेदार की लापरवाही से व्यर्थ बहा लाखों लीटर पानी, बूंद-बूंद को तरस रहे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2245229

Sikar News: रेलवे ठेकेदार की लापरवाही से व्यर्थ बहा लाखों लीटर पानी, बूंद-बूंद को तरस रहे लोग

Sikar News: राजस्थान में भीषण गर्मी के चलते जहां पानी की किल्लत है, तो वहीं शनिवार रात सीकर जिले के रींगस कस्बे में रेलवे ठेकेदार की लापरवाही के चलते लाखों लीटर पानी व्यर्थ में बह गया, जिससे करीब एक दर्जन वार्डों में पेयजल आपूर्ति ठप हो गई. 

Sikar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: भीषण गर्मी में लोग जहां पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं. वहीं रींगस कस्बे के फाटक संख्या 108 के समीप चल रहे रेलवे के निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरतते हुए रात के अंधेरे में खुदाई के दौरान पेयजल की मुख्य राइजिंग लाइन तोड़ दी गई, जिससे लाखों लीटर पेयजल व्यर्थ बह गया. जलदाय विभाग की सहायक अभियंता कविता चौधरी ने बताया कि करीब एक माह पूर्व भी ठेकेदार द्वारा पेयजल लाइन तोड़ी गई थी, जिसको जलदाय कर्मियों द्वारा लगातार तीन दिन कड़ी मशक्कत करके जोड़ा गया था. 

लोगों के सामने खड़ी है पेयजल की समस्या 
वहीं, बीती रात रेलवे ठेकेदार द्वारा पुनः लापरवाही बरतते हुए पेयजल की मुख्य राइजिंग लाइन तोड़ दी गई, जिससे करीब एक दर्जन वार्डों में पेयजल आपूर्ति ठप हो गई. ठेकेदार द्वारा करीब 30 फीट गहरा गड्ढा खोदा गया, जिसमें रेलवे की सुरक्षा दीवार भी टूटकर गिर गई. इतने गहरे गड्ढे में हादसे की आशंका को लेकर कोई भी मशीनरी और मजदूर रिपेयर करने को तैयार नहीं है, जिससे कस्बे के हजारों लोगों के सामने पेयजल की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है. 

पढ़ें सीकर की एक और अहम खबर

Sikar News: अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस पर बेहतर सेवाएं देने वाले नर्सेज का हुआ सम्मान

Rajasthan News: अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस आज पूरे सीकर जिले में नर्सिंग कर्मियों ने बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया. नर्सेज दिवस के अवसर पर आज मुख्य समारोह शहर के सांवली रोड स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज के सभागार में आयोजित हुआ. समारोह को संबोधित करते हुए जिले के प्रशासनिक अधिकारियों, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल व चिकित्सा अधिकारियों ने नर्सिंग की जन्मदात्री मदर फ्लोरेंस नाइटिंगल के जीवन पर के बारे में बताते हुए उनके क्रीमिया युद्ध में किए गए सराहनीय सामाजिक कार्यों एवं रोगी की सेवा पर विस्तार से प्रकाश डाला और वर्तमान समय में योगी सेवा में मानवीय मूल्यों का समावेश किये जाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया. मदर फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में श्री कल्याण चिकित्सालय एवं सलंग्न चिकित्सालय में बेहतर सेवा देने वाले नर्सेज व नर्सिंग कॉलेज से प्रत्येक उत्कृष्ट रहने वाले दो छात्रों को सम्मानित भी किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में जिले भर के नर्सिंग कर्मी व चिकित्सा और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- बेटे के लिए सबसे पहले आगे आई मां, पहले जन्म...फिर किडनी देकर दिया दूसरा जीवन

Trending news