प्रतापगढ़: जमीन धंसने से धरती के अंदर समां गई थी महिला, 11वें दिन मिला महिला का शव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1902277

प्रतापगढ़: जमीन धंसने से धरती के अंदर समां गई थी महिला, 11वें दिन मिला महिला का शव

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ के छोटीसादड़ी के गणेशपुरा ग्राम पंचायत के उम्मेदपुरा गांव के एक खेत पर समतल जमीन के अचानक धंस जाने से उसमें समाई विवाहिता का शव 11वें दिन मिला. 

प्रतापगढ़: जमीन धंसने से धरती के अंदर समां गई थी महिला, 11वें दिन मिला महिला का शव

Pratapgarh woman rescue operation​: राजस्थान के प्रतापगढ़ के छोटीसादड़ी के गणेशपुरा ग्राम पंचायत के उम्मेदपुरा गांव के एक खेत पर समतल जमीन के अचानक धंस जाने से उसमें समाई विवाहिता का शव 11वें दिन मिला. एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम ने शव को स्थानीय प्रशासन को सौंपा.

11वें दिन मिला महिला का शव 

शव को चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है, शव का पोस्टमार्टम कल किया जाएगा. पुलिस ने बताया कि उम्मेदपुरा गांव में 25 सितंबर को लक्ष्मी मीणा खेत पर समतल जमीन पर घास काट रही थी. इस दौरान भूमि धंस जाने से वह दब गई जिसके बाद उसके ऊपर काफी मिट्टी ढह गई.

प्रतापगढ़ के छोटीसादड़ी की घटना

इसके बाद जमीन में समाई महिला की खोज करने के लिए जिला कलक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव और पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन में एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू करने के लिए जुट गई. इसके साथ एसडीएम प्रवीण कुमार मीणा, तहसीलदार मनमोहन गुप्ता, डीएसपी आशीष कुमार, बीडीओ लक्ष्मण खटीक, सीआई दीपक कुमार बंजारा, भूअभिलेख निरीक्षक दीपक राज भाटी, दीपक राव मराठा के नेतृत्व में एसडीआरएफ के दल ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था.

एसडीआरएफ के दल ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर निकाला

रेस्क्यू दल को कई बाधाओं का सामना करना पड़ा. अलग अलग शहरों से उपकरण मंगवाए गए. कभी जेसीबी, कभी एलएनटीए कभी पानी की मोटरें, कभी सीमेंट प्लांट में लगे दलों को बुलाया गया. कभी पानी की अधिकता के चलते निराशा छाने लगी, फिर भी प्रशासन व रेस्क्यू दल ने हार नहीं मानी.

ये भी पढ़ें- Crime: गर्लफ्रेंड ने साथ चलने से किया मना तो गुस्साए प्रेमी ने चाकू मारकर की हत्या

प्रतिदिन सुबह होते ही इसमें जुटे अधिकारी, पुलिस कर्मी ओर एसडीआरएफ के जवान सुबह होते ही अपना रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट जाते जो देर रात तक चलता रहा. आखिरकार सभी की मेहनत गुरुवार शाम को सफल हुई. यहां भूमि धंस जाने से समाई विवाहिता के शव को निकाल लिया. रेस्क्यू दल ने बकेट से महिला के शव को बाहर निकाला. जिसे पुलिस पोस्टमार्टम करने के लिए छोटीसादड़ी चिकित्सालय लाया गया. जहां शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम किया जाएगा.

शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम किया जाएगा

यहां महिला के जमीन में दबने के बाद रेस्क्यू ऑपरशेन लगातर जारी रहा. यहां पास ही कुआं होने से रेस्क्यू टीम के जवानों ने रेस्क्यू रोप, बांस एवं बिलाई की मदद से सर्च ऑपरेशन चलाया. इसके बाद कुएं के ढहने की संभावना को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा पम्पसेटों की मदद से कुएं से पानी निकालने का कार्य तथा जेसीबी एवं एलएनटी मशीनों से खुदाई कार्य जारी रखा गया.

कुएं में पानी की आवक अधिक होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन एवं खुदाई कार्य में काफी समस्याएं आई. वहीं दो रेस्क्यू टीमों ने गुरुवार को सुबह से ऑपरेशन जारी रखा. टीमों को शाम 6 बजे सफलता प्राप्त हुई.

Reporter- Hitesh Upadhyay

Trending news