बीजेपी को बोले जुबेर खान, 'आपकी भारत माता अलग है और हमारी भारत माता अलग', जानें क्यों हो रही है तारीफ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2076479

बीजेपी को बोले जुबेर खान, 'आपकी भारत माता अलग है और हमारी भारत माता अलग', जानें क्यों हो रही है तारीफ

राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दौरान विधायक जुबेर खान ने दमदार भाषण दिया. जुबेर खान ने कहा कि आपकी भारत माता अलग है और हमारी भारत माता अलग है. राम राज्य में तो हम सब की आस्था है.

बीजेपी को बोले जुबेर खान, 'आपकी भारत माता अलग है और हमारी भारत माता अलग', जानें क्यों हो रही है तारीफ

Juber Khan on Bharat Mata ki Jai: राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दौरान विधायक जुबेर खान ने दमदार भाषण दिया. जुबेर खान ने कहा कि आपकी भारत माता अलग है और हमारी भारत माता अलग है. राम राज्य में तो हम सब की आस्था है. भगवान राम में तो सबकी आस्था है.

जुबेर खान ने कहा कि राम राज्य की स्थापना की बात सबसे पहले महात्मा गांधी ने की थी, लेकिन आज तक राम राज्य की स्थापना नहीं हो पाई. हम धन्यवाद देंगे अगर आप राम राज्य की स्थापना करेंगे. राम राज्य में कहीं भी बच्चियों के साथ दुष्कर्म नहीं होते. आप राम राज्य की स्थापना करिए, हम आपको सहयोग देंगे.

कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा कि उसकी जितनी भर्त्सना की जाए, वह कम है और उस घटना की भी. पूर्वोत्तर गहलोत सरकार ने कन्हैया लाल जी के परिवार को 50 लाख रुपए की मदद दी और दो सरकारी नौकरी भी दी. जुबेर खान ने कहा कि और दूसरे धर्म का कोई व्यक्ति मारा जाए तो उसे 50 लाख की मदद दी जाए तो उस पर आपत्ति होती. कहते हैं कि मुसलमान को दे दिया.

जुबेर खान ने कहा कि मुसलमान इस देश के नागरिक नहीं है क्या? भारत छोड़ो का नारा अंग्रेजों के खिलाफ मुसलमान ने दिया था. महाराणा प्रताप के सेनापति हकीम खां थे जबकि अकबर के सेनापति मानसिंह थे. जय हिंद का नारा हाफीज ने दिया. सारे जहां से अच्छा का गीत अल्लामा इकबाल ने दिया. इकबाल जिंदाबाद का नारा किसने दिया, मुसलमान ने दिया. देश के तिरंगे का यह रूप भी मुसलमान महिला ने ही दिया. मादरे वतन की जय यानी भारत माता की जय 1857 में पहली बार किसने लगाया, यह नारा भी अलीमुल्ला खान ने लगाया. इस पर विपक्ष ने टोका तो जुबेर खान ने कहा- मैं तो भारत माता की जय लगता ही हूं. मैं उस भारत माता की जय लगता हूं. जिसका व्याख्यान पंडित नेहरू ने किया था. जुबेर खान ने कहा कि आपकी भारत माता अलग है और हमारी भारत माता अलग है. हमें जन गण मन, वंदे मातरम, राष्ट्र भक्ति, भारत माता की जय जैसी बातें आपसे सीखने की जरूरत नहीं है. हमें मत सिखाओ, हमें पता है कि राष्ट्रभक्ति क्या होती है.

ये भी पढ़ें-

पूर्व CM गहलोत ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को बताया पॉलिटिकल इवेंट, दिए ये तर्क...

बड़ा मंदिर चौक पर भव्य भजन संध्या का आयोजन, गोकुल के भजनों पर झूमे भक्त गण

Trending news