Rajasthan- चुनाव आयोग में प्रियंका गांधी की शिकायत, पीएम मोदी के खिलाफ किया अपशब्दों का प्रयोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1925587

Rajasthan- चुनाव आयोग में प्रियंका गांधी की शिकायत, पीएम मोदी के खिलाफ किया अपशब्दों का प्रयोग

Rajasthan News: बीजेपी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वॉड्रा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दी है.  दौसा में चुनावी सभा के दौरान प्रियंका ने पीएम का नाम लेते देवनारायण मंदिर और लिफाफे की चर्चा की थी. जिसमें उन्होंने पीएम मोदी पर कटाक्ष किया था.

Jaipur news

Rajasthan News: बीजेपी ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वॉड्रा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दी है। बीजेपी नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने एडवोके हेमंत नाहटा के साथ आयोग पहुंचकर आयुक्त को शिकायत सौंपी। राठौड़ ने प्रियंका पर पीएम मोदी पर ओछे और असत्य शब्दों का प्रयोग करने तथा आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। राठौड़ ने प्रियंका गांधी के चुनाव के राजस्थान दौरे पर आने से रोक लगाने की मांग की।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वॉड्रा ने शुक्रवार को दौसा जिले के सिकराय में सभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आरोप लगाए थे। प्रियंका ने कहा था कि पीएम मोदी देवनारायण मंदिर में गए और सफेद लिफाफा चढ़ाया। छह महीने बाद लिफाफा  खोला गया तो उसमें महज 11 रुपए निकले। इस बात को लेकर बीजेपी नेताओं ने आक्रोश जताया। 

चुनाव आयोग में दर्ज की शिकायत

इसके बाद शनिवार को नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल चुनाव आयोग कार्यालय पहुंचे। बीजेपी नेताओं ने चुनाव आयुक्त प्रवीण गुप्ता को प्रियंका के भाषण का वीडियो भी सौंपा, जिसमें पीएम पर टिप्पणी के अंश शामिल थे। उन्होंने आयोग से प्रियंका गांधी की शिकायत की और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी।

 प्रियंका गांधी वॉड्रा ने असत्यवाचन किया-राजेंद्र राठौड़ 

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मीडिया से कहा कि परसों जिस प्रकार डेरोगेटरी रिमार्क किया गया है, वह असत्यवाचन है कि पीएम मोदी देव नारायण मंदिर में गए और लिफाफा डाला। प्रियंका गांधी वॉड्रा ने असत्यवाचन किया कि छह महीने बाद लिफाफा खोला गया। जबकि सत्यता यह है कि पूजा अर्चना के बाद पीमए ने अपनी इच्छाअनुसार भेंट चढ़ाई। 

चुनाव आयोग की गाइड लाइन का किया उल्लघंन

चुनाव आयोग की गाइड लाइन में साफ है कि किसी भी धर्म आस्था से जोड़कर कोई भी किसी पर टीका टिप्पणी नहीं करेगा। यह वर्शिप का फंडामेंटल राइट है। पीएम मोदी पर इस प्रकार असत्य और ओछे शब्दों का प्रयोग किया. इसका विरोध जताते हुए आयोग में शिकायत की गई है। आयुक्त से इस पर कार्रवाई करने की मांग की गई है।  राठौड़ ने कहा कि चुनाव आयुक्त से कहा गया कि सारा वीडियो देखकर तथ्यों के आधार पर कार्रवाई करें। मुद्दा विहिन बात करना कांग्रेस नेताओं का शगल बन गया है। वैसे भी वर्डन ऑफ प्रूफ भी भाषण देने वाले पर नेता पर ही निर्भर रहता है।

कांग्रेस नेता हम नहीं सुधरेंगे की राह पर 

राजेंद्र राठौड़ ने आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी के भाई और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को इस तरह असंसदीय भाषा बाेलने पर कोर्ट के सामने सजा मिल चुकी है। इसके बावजूद कांग्रेस नेता हम नहीं सुधरेंगे की तर्ज पर काम कर रहे हैं। इस तरह डेरोगेटरी रिमार्क पास किया है. उनके भाई राहुल गांधी कोर्ट के सामने सजा पाने हम नहीं सुधरेंगे डेरोगेटिव रिमार्क करना ठीक नहीं है। प्रियंका ने भक्त और भगवान दोनों का अपमान किया है किया है। श्रद्धा और धार्मिक मान्यताओं का अपमान किया है।

प्रतिनिधि मंडल में ये थे शामिल

नेता प्रतिपक्ष के साथ गए प्रतिनिधि मंडल में चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक पूर्व सांसद नारायण पंचायरिया, सहसंयोजक राजेंद्र सिंह शेखावत, सह कोषाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी शामिल थे।

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update : स्वेटर के साथ दिवाली मनाने को रहें तैयार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो रहा है एक्टिव

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने जनता की उम्मीदों को तोड़ा है, ERCP पर सिर्फ जुमलेबाजी..

Trending news