Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में स्क्रैप की आड़ में भेजा जा रहा था अवैध मादक, 29 कट्टों में एक करोड़ का डोडा चूरा पकड़ा गया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2183234

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में स्क्रैप की आड़ में भेजा जा रहा था अवैध मादक, 29 कट्टों में एक करोड़ का डोडा चूरा पकड़ा गया

Lok Sabha Elections : राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के पुर थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक हरियाणा नंबर ट्रक कंटेनर से बर्तनों के स्क्रैप की आड़ में भरा 564 किलो 200 ग्राम अफीम डोडा चूरा जप्त कर पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में स्क्रैप की आड़ में भेजा जा रहा था अवैध मादक,  29 कट्टों में  एक करोड़ का डोडा चूरा पकड़ा गया

Rajatshan Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्धेनजर एसपी राजन दुष्यंत के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के पूरे जिले में अभियान चलाया जा रहा है.

विभिन्न थाना क्षेत्र में कार्रवाई को अंजाम दे अवैध डोडा चूरा जप्त कर तस्करों को गिरफ्तार किया जा रहा है. इसी के तहत पुर थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक हरियाणा नंबर ट्रक कंटेनर से बर्तनों के स्क्रैप की आड़ में भरा 564 किलो 200 ग्राम अफीम डोडा चूरा जप्त कर पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है.

पकड़े गए डोडा चूरा की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड रुपए बताई गई है. पुर थाना प्रभारी जय सुल्तान ने बताया की आगामी लोकसभा चुनाव के मद्धेनजर अवैध मादक पदार्थों की धर पकड़ के लिए की जा रही नाकाबंदी के दौरान नेशनल हाईवे 48 पर पुर पुलिया के निकट चित्तौड़ भीलवाड़ा सड़क मार्ग पर नाकाबंदी की गई थी.

इसी दौरान एक हरियाणा नंबर ट्रक कंटेनर चित्तौड़ की ओर से आता हुआ नजर आया. पुलिस द्वारा रोकने का इशारा करने पर ड्राइवर ट्रक कंटेनर को सड़क के किनारे रोक ट्रक भगा ले जाने की कोशिश की. ड्राइवर की हरकतें डाउटफुल लगने पर पुलिस ने कुछ दूर पीछा कर ट्रक कंटेनर को रुकवाया. पूछताछ में चालक ने अपना नाम रोहताश पिता कृष्ण कुमार विश्नोई ( 35 ) निवासी फतेहाबाद हरियाणा बताया.

ट्रक कंटेनर की तलाशी लेने पर इसमें पुराने स्टील के बर्तन का स्क्रैप भरा हुआ था. डाउट होने पर स्क्रैप के नीचे तलाशी ली गई तो इसमें प्लास्टिक के 29 कट्टों में अफीम डोडा चुरा पाया गया. पुलिस कंटेनर को जप्त कर थाने लेकर आई. इसका वजन करने पर यह 564.200 किलोग्राम पाया गया.

ड्राइवर के पास अफीम डोडा चूरा रखने और परिवहन का लाइसेंस परमिट नहीं मिलने पर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर ड्राइवर को गिरफ्तार किया और ट्रक को जप्त किया है. पुलिस ड्राइवर से डोडा चूरा लाने ले जाने संबंधित पूछताछ में लगी है.

Trending news