Lok Sabha chunav 2024: राजस्थान की 'हॉट सीट' से इस नेता ने किया दावा, राजस्थान में 25 में से 15 सीटें जीत रही कांग्रेस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2225227

Lok Sabha chunav 2024: राजस्थान की 'हॉट सीट' से इस नेता ने किया दावा, राजस्थान में 25 में से 15 सीटें जीत रही कांग्रेस

Lok Sabha chunav 2024: कांग्रेस नेता ने दावा किया है कि राजस्थान में 25 में से 15 सीटें कांग्रेस जीत रही है. राजस्थान में दोनों चरणों के चुनाव समाप्त हो गए हैं. 

symbolic picture

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की सबसे हॉट सीट टोंक-सवाईमाधोपुर पर दूसरे चरण का 26 अप्रेल को मतदान पूरा होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी हरीशचंद्र मीना बिना चुनावी थकान मिटाए टोंक पहुंच गए. जहां जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में कांग्रेसियों का आभार जताया.

कांग्रेस प्रत्याशी हरीशचंद्र मीना के टोंक पहुंचने पर जिलाध्यक्ष हरीप्रसाद बैरवा के नेतृत्व में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान हरीशचंद्र मीना ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का दोनों हाथ जोड़कर धन्यवाद कर आभार जताया.

मीडिया से बातचीत करते हुए हरीशचंद्र मीना ने कहा,''अक्सर नेता चुनाव लड़कर थकान मिटाने चले जाते है लेकिन मैं आज सबसे पहले टोंक आया हूं क्योंकि लोकसभा सीट का यहीं मुख्यालय है. नामांकन भी यहीं दाखिल किया था. सभी पदाधिकारियों,कार्यकर्ताओं ने मिलकर चुनाव लड़ा है.''

कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरीप्रसाद बैरवा ने दावा कि टोंक सवाईमाधोपुर की सीट तो कांग्रेस जीतेगी ही साथ ही देश में इंडिया गठबंधन की सरकार भी बनेगी. उन्होंने दावा किया कि राजस्थान में 25 में से 15 सीटें कांग्रेस जीत रही है.

दरअसल राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर दो अलग अलग चरणों में चुनाव हुआ. पहले चरण में जहां 12 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ तो वहीं दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को 13 लोकसभा सीटों पर हुआ. जिसमें प्रदेश की सबसे हॉट सीट और पूर्व उपमुख्यमंत्री और दो बार से लगातार टोंक विधायक सचिन पायलट का गढ़ टोंक-सवाईमाधोपुर सबसे चर्चित रही.

हरीशचंद्र मीना के टिकट की घोषणा के बाद नामांकन सभा में सचिन पायलट ने टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट को खुद की प्रतिष्ठा बता कांग्रेसी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से वोट की अपील की थी. यहां तक भी कहा था कि इस सीट पर दिल्ली के नेताओं की नजर है. कांग्रेस की ओर से इस लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिहं डोटासरा तक ने जनसभाएं कर वोट मांगे. वहीं दूसरी ओर भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा कर खुद के नाम पर वोट मांगे. अब 4 जून को नतीजे घोषित होने के बाद ही तस्वीर साफ होगी.

Trending news