Lok Sabha chunav 2024: सीएम भजनलाल शर्मा का आज अजमेर दौरा, जानिए क्या रहेगा कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2215571

Lok Sabha chunav 2024: सीएम भजनलाल शर्मा का आज अजमेर दौरा, जानिए क्या रहेगा कार्यक्रम

Lok Sabha chunav 2024: सीएम भजनलाल शर्मा आज अजमेर दौरे पर रहेंगे. जानिए आज का उनका क्या कार्यक्रम रहेगा.

Bhajan Lal Sharma

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान होना है. तारीख नजदीक है. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के नेता लगातार बची सीटों पर जाकर जनता के बीच जनसभा कर रहे हैं और उनके समर्थन में वोट डालने की अपील कर रहे हैं. सीएम भजनलाल शर्मा की बात करें तो वह आज (22 अप्रैल, सोमवार) अजमेर के दौरे पर रहेंगे.

अजमेर में 26 अप्रैल चुनाव होना है. अजमेर लोकसभा सीट की बात करें तो इस सीट पर बीजेपी ने भागीरथ चौधरी (Bhagirath Choudhary) का टिकट रिपीट किया. वहीं कांग्रेस ने इस सीट पर रामचंद्र चौधरी (Ramchandra Choudhary)को प्रत्याशी घोषित किया है. 2019 में  भागीरथ चौधरी की इस सीट पर जीत हुई थी. वर्तमान में भागीरथ चौधरी ही इस सीट से सांसद हैं.

सीएम भजनलाल शर्मा आज किशनगढ़ और अजमेर में कार्यकर्ता सम्मेलन और सामाजिक संवाद कार्यक्रम में भाग लेंगे. सुबह 11 बजे भजनलाल शर्मा किशनगढ़ मार्बल एसोसिएशन सभागार में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे.वहीं दोपहर 1.30 अजमेर मेडिकल कॉलेज सभागार पहुंचेंगे. जहां वह विभिन्न समाजों के साथ सामाजिक संवाद करेंगे. दोपहर साढ़े तीन बजे सीएम भजनलाल शर्मा बूंदी के लिए रवाना हो जाएंगे.

अजमेर लोकसभा सीट की बात करें तो इसमें 7 विधानसभा सीटें आती हैं. जिनमें अजमेर नॉर्थ, अजमेर साउथ,पुष्कर और नसीराबाद लोकसभा सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी. इसके अलावा  मसूदा और केकड़ी सीट पर कांग्रेस की जीत हुई. वहीं किशनगढ़ सीट और जयपुर की दूदू सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते थे.अजमेर के जातीय समीकरण पर चर्चा करें तो इस सीट पर SC/ST की आबादी करीब 22 फीसदी है. इसके बाद लगभग 16-17 प्रतिशत यहां जाट हैं. वहीं करीब 12 फीसदी अबादी मुस्लिम है. वहीं कुछ क्षेत्र में राजपूतों का दबदबा है.

अजमेर सीट से वर्तमान में विधायक भागीरथ चौधरी हैं. बीजेपी ने उनका टिकट रिपीट किया है. वहीं कांग्रेस ने रामचंद्र चौधरी को मैदान में उतारा है. जो एक भी विधानसभा चुनाव नहीं जीत सके हैं. ऐसे मे उनको भागीरथ चौधरी से कड़ी चुनौती मिल सकती है.हालांकि नतीजों के आने के बाद अजमेर सीट की स्थिति साफ हो पाएगी.

Trending news