Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, 21-22 अप्रैल को तेज आंधी-बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2212884

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, 21-22 अप्रैल को तेज आंधी-बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम लगातार करवटें ले रहा है. लगातार एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते प्रदेश के तापमान में आए दिन बदलाव देखा जा रहा है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, 19 अप्रैल को सक्रिय हुए पश्चिम विक्षोभ का असर 20-21 तारीख को हो सकता है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को हुई. वोटिंग के बीच कुछ जगहों पर मौसम साफ रहा तो कहीं जगह पर छिटपुट बारिश हुई. वहीं 19 अप्रैल को एक नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में तेज गर्जन के साथ बारिश होने की शंका जताई गई है. 

राजस्थान में मौसम लगातार करवटें ले रहा है. लगातार एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते प्रदेश के तापमान में आए दिन बदलाव देखा जा रहा है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, 19 अप्रैल को सक्रिय हुए पश्चिम विक्षोभ का असर 20-21 तारीख को हो सकता है. ऐसे में आज मौसम ज्यादातर हिस्सों में साफ रहेगा लेकिन वही 21-22 अप्रैल को उत्तर पश्चिमी राजस्थान में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. आने वाले दिनों में मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होगा.

मौसम विभाग के मानें तो राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में आज मौसम साफ रहेगा. वहीं, 21 अप्रैल को कई जगहों पर तेज बदल गरज सकते हैं. बिजली चमकेगी और झमाझम बारिश के आसार हैं. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. नए पश्चिमी विश्व के सक्रिय होने के कारण कुछ जगहों पर मौसम खराब हो सकता है.

21-22 अप्रैल को हो सकती है बारिश 
इसके अलावा आगामी दिनों में अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की आशंका मौसम विभाग द्वारा जताई गई है. हालांकि उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में 21-22 अप्रैल को हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. आने वाले दिनों में तापमान में विशेष बदलाव नहीं होने की संभावना है. 

आंधी-बारिश के चेतावनी 
राज्य में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से आंधी-बारिश की संभावना है. इसका सबसे ज्यादा असर झुंझुंनूं, सीकर, उत्तरी जयपुर, जोधपुर और बीकानरे में दिखाई दे सकता है.  

14 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट 
मौसम विभाग ने 14 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान रतपुर, दौसा, अजमेर, जयपुर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, झालावाड़, अलवर, झुंझुनू, कोटा, बारां, सीकर और पाली के मौसम में बदलाव देखा जा सकता है. साथ ही इन इलाकों में तेज गति से हवाएं भी चल सकती हैं.

Trending news