CM भजनलाल शर्मा का करौली दौरा, ब्राह्मण समाज ने सिक्कों से तौलकर किया स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2128176

CM भजनलाल शर्मा का करौली दौरा, ब्राह्मण समाज ने सिक्कों से तौलकर किया स्वागत

Karauli News: मुख्यमंत्री सीएम भजनलाल आज करौली दौरे पर रहे, जहां ब्राह्मण समाज ने उनको सिक्कों से तौलकर स्वागत किया. यहां कांग्रेस पर हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने हमेशा झूठ और लूट का काम किया. 

CM भजनलाल शर्मा का करौली दौरा, ब्राह्मण समाज ने सिक्कों से तौलकर किया स्वागत

Karauli News: संशोधित पार्वती कालीसिंध चंबल एकीकृत ईआरसीपी परियोजना की स्वीकृति पर आभार यात्रा को संबोधित करने सीएम भजन लाल शर्मा करौली पहुंचे. इस दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राजस्थान के जल संसाधन मंत्री सुरेश रावत, मंत्री कन्हैया लाल, ग्रह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम, करौली धौलपुर सांसद डॉक्टर मनोज राजोरिया, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच जितेंद्र गोठवाल आदि मौजूद रहे. 

मुख्यमंत्री का करौली ब्राह्मण समाज द्वारा सिक्कों से तौल कर स्वागत किया गया. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने हमेशा झूठ और लूट का काम किया. कांग्रेस सरकार ने तुष्टिकरण की राजनीति की है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रविवार को राजकीय महाविद्यालय मैदान पर ईआरसीपी की धन्यवाद यात्रा को संबोधित कर रहे थे. सीएम बोले कि जब राजनीति में काम करते हैं, तो मन के अंदर विश्वास पैदा करना होता है. राजनीतिक दलों व राजनेताओं, जिनकी लंबे समय तक सरकार रही, उन्होंने जनता के बीच में जो काम करने थे, वे नहीं किए और जनता के मन में राजनीतिक पार्टियां व राजनेताओं के प्रति एक ऐसा भाव उत्पन्न कर दिया कि जनता का मन और भाव बदल जाता था. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब जनता के बीच जाते हैं, तो जनता की सुननी भी पड़ेगी और काम कभी करने पडे़ंगे. जनप्रतिनिधि का दायित्व होता है जनता के बीच जाकर जनता की समस्याएं सुनना और उनका समाधान कराना, लेकिन कांग्रेस की सकार ने हमेशा झूंठ और लूट का काम किया, उन्होंने भ्रष्टाचार किया और उन्होंने तुष्टिकरण की राजनीति की. मुख्यमंत्री बोले कि मुझे ध्यान है, वो करौली की घटना, जब शांतिपूर्ण तरीके से शोभायात्रा निकल रही थी, तो किस तरह की घटना को अंजाम दिया गया. ये आप सभी को पता है. 

वे बोले कि राजस्थान के अंदर चाहे करौली हो, चाहे अलवर या फिर भीलवाड़ा, झालावाड़, हनुमानगढ़ या उदयपुर का कन्हैयालाल, किस तरह की घटनाएं हुई थी, लेकिन तुष्टिकरण के आधार पर चलने वाली सरकार ने किसी तरह का निर्णय नहीं लिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसी का काम नहीं किया, चाहे किसान हो या मजदूर या गरीब. पहले जब एक गांव में स्कूल क्रमोन्नत होता था तो जयपुर में चक्कर काटने पड़ते थे, लेकिन 2013 में भाजपा सरकार के आते ही प्रदेश के ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर एक साथ 350 स्कूल खोले गए. हमने नियम बनाकर कार्य किए. 

इस मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हमने संकल्प पत्र में जो वायदे किए हैं, विश्वास दिलाते हैं कि एक-एक वादे को पूरा किया जाएगा. वे बोले कि जो सच्चे मन से काम करता है, परमात्मा भी उसी का साथ देता है. जब-जब भाजपा की सरकार आती है तो प्रदेश में बारिश अच्छी होती है, किसान, मजदूर भी खुशहाल रहता है। हमारा मन साफ है. 

मुख्यमंत्री बोले कि हमने 15 दिसंबर को शपथ ली और 16 दिसम्बर से ही काम शुरू कर दिया. हमारे एक-एक मंत्री साथी दिन-रात मेहनत करते हैं. ईआरसीपी को लेकर भी मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि जब राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन किसी ने साथ नहीं दिया जबकि राजस्थान-मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ईआरसीपी को लेकर तैयार हो गए और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कोयला की मंजूरी दे दी.  मुख्यमंत्री भजनलाल बोले कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केनेतृत्व में एक-एक गारंटी को पूरा किया जा रहा है, जो कहते हैं वो करते हैं. मोदी सरकार ने देश को ऊंचाईयों पर पहुंचाया है. इस क्षेत्र में विकास हुआ है. आने वाले समय में लोकसभा चुनाव आ रहा है. राजस्थान की जनता ने पिछले दो बार से पूरी 25 सीटें हैं। हमें विश्वास है कि इस बार भी 25 सीट आएंगी, लेकिन इस बार ऐसा कोई बूथ नहीं रहे, जहां भाजपा की जीत नहीं हो.

इस मौके पर केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा  कि भाजपा सरकार ने ईआरसीपी  के लिए रास्ता निकालने का काम किया है. यूपीए सरकार में सामाजिक सरोकार के काम प्राथमिकता में नहीं थे. प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा सरकार ने पानी के लिए ईआरसीएपी की डीपीआर बनाई, लेकिन सरकार बदली तो कांग्रेस सरकार ने राजनीति की. केन्द्र सरकार बार-बार बैठक कर समाधान के लिए बुलाते रहे, लेकिन एमपी और राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने काम नहीं किया. अब प्रदेश में भाजपा की सरकार आते ही ईआरसीपी को लेकर समझौता हो गया. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गहलोत सरकार ने ईआरसीपी को लेकर राजनीति की. जनता ने कांग्रेस सरकार को इस पाप के लिए सजा देकर राजस्थान में भाजपा की सरकार बनाई. शेखावत ने ईआरसीपी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे मध्यप्रदेश और राजस्थान के बीच समझौता होने से 3500 एमसीएफ  से ज्यादा पानी मिलेगा. इस 45 हजार करोड़ की परियोजना से पूर्वी राजस्थान की 2.80 लाख हैक्टेयर भूमि सरसब्ज हो सकेगी और पीने को भी पानी मिलेगा. इससे 21 जिलों की तकदीर और तस्वीर बदलेगी. उन्होंने जनता से पीएम नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने और 400 पार के लक्ष्य को पूरा करने का आह्मन किया. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan board exam : बोर्ड परीक्षा को लेकर डीडवाना में प्रशासन अलर्ट,पुलिस थानों में रखे गए परीक्षा केंद्रों के पेपर

यह भी पढ़ेंः Alwar News: प्रधान और एसडीएम के बीच तीखी नोकझोंक, एक-दूसरे पर लगाए कई आरोप

 

Trending news